Saturday, Apr 27 2024 | Time 09:03 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


बूंदी में पुजारी की हत्या के मामले में तीन गिरफ्तार

कोटा,10 जून (वार्ता) राजस्थान में बूंदी के एक मंदिर के पुजारी की लूटपाट के इरादे से की गई हत्या के बहुचर्चित मामले में पुलिस ने आज तीन बदमाशों को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की।
पुलिस सूत्रों ने बताया कि गत छह जून को बूंदी में तारागढ़ पहाड़ी पर स्थित डोबरा महादेव की मंदिर के पुजारी विवेकानंद शर्मा की अज्ञात लोगों ने हत्या कर दी थी और इस मंदिर में स्थित। भगवान चारभुजा जी की मूर्ति के प्राचीन होने के भ्रम में उसे चुरा ले गए थे। सूत्रों ने बताया कि पुलिस की जांच और आसपास के इलाके के शिविर सीसीटीवी खंगालने के बाद तीन आरोपियों सोनू महावर (19),बादल मेघवाल (20) और लोकेश उर्फ़ बिट्टू (19) के नाम सामने आए जिन्हें पुलिस ने हिरासत में लेकर पूछताछ की तो उन्होंने हत्या करना कबूल कर दिया।
सूत्रों ने बताया कि घटना के दिन छह जून को यह तीनों आरोपी मंदिर में पूजा करने के लिए पहुंचे थे। वहां मिले पुजारी विवेकानंद शर्मा से बातचीत के दौरान मूर्ति की कीमत लगभग 60 लाख रुपए बताई जिसे सुनकर इन तीनों का आरोप का मन ललचा गया और उन्होंने पुजारी की पीट-पीटकर और भोंतरे हथियार से हमला करके उसकी जान ली और भगवान चारभुजा नाथ की मूर्ति को चुरा ले गए जबकि यह मूर्ति मामूली कीमत की थी।
हाडा रामसिंह
वार्ता
image