Tuesday, Aug 9 2022 | Time 04:24 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


मोहम्मद साहब को लेकर दिए बयान के विरोध में अजमेर में निकाला गया मौन जुलूस

अजमेर 17 जून (वार्ता) राजस्थान के अजमेर में मुस्लिम समाज ने आज हजरत पैगम्बर मोहम्मद साहब को लेकर की गई बयानबाजी के विरोध में आज यहां मौन जुलूस निकाला।
अजमेर ख्वाजा मोईनुद्दीन हसन चिश्ती की दरगाह से जुम्मे की नमाज के बाद निजाम गेट पर एकत्रित होकर मुस्लिम समाज हाथ की बाजू पर काली पट्टी बांधकर विरोध प्रदर्शन में शामिल हुआ। इस दौरान हाथों में पट्टिकाएं भी थामी हुई थी , जिसमें उन्होंने अपनी भावनाएं व्यक्त करते हुए दोषी लोगों के खिलाफ सख्त कदम उठाने की मांग की गई।
जुलूस में काफी भीड़ रही कि जुलूस का एक छोर दरगाह बाजार, धानमंडी, दिल्ली गेट, गंज, महावीर सर्किल की ओर होता जिलाधीशालय की ओर बढ़ा तो दूसरा छोर दरगाह तक नजर आया। दरगाह से क्लैक्ट्रेट तक सड़कों पर लोग ही लोग नजर आये। शहर काजी तौसिफ अहमद सिद्दीकी के नेतृत्व में निकाले इस जुलूस में दरगाह दीवान के पुत्र सैय्यद नसरुद्दीन तथा बड़ी संख्या में खादिमों ने शिरकत की।
इस अवसर पर जिला कलक्टर अंशदीप को राष्ट्रपति के नाम का ज्ञापन दिया गया, जिसमें नुपूर शर्मा तथा नवीन जिन्दल द्वारा पैगम्बर साहब की शान में की गई बयानबाजी पर गहरी नाराजगी दरशाई गयी और राष्ट्रपति से मांग की गई कि देश में ऐसा कानून बने कि ऐसी बातों की पुनरावृत्ति न हो तथा देश में सुकून से अमन चैन कायम रहे।
जुलूस के दौरान दोपहर एक से चार बजे तक इसके समर्थन में दरगाह बाजार बंद रहा। इस दौरान पुलिस ने सुबह से ही सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किये और ड्रोन कैमरे से भी पूरे जुलूस पर पुलिस ने निगाहें बनाये रखी।
अनुराग जोरा
वार्ता
More News
फिट्जी जयपुर सेंटर के छात्र पार्थ भारद्वाज ने जेईई मेन-2022 में सौ प्रतिशत एनटीए हासिल किया

फिट्जी जयपुर सेंटर के छात्र पार्थ भारद्वाज ने जेईई मेन-2022 में सौ प्रतिशत एनटीए हासिल किया

08 Aug 2022 | 9:38 PM

जयपुर, 08 अगस्त (वार्ता) फिट्जी जयपुर सेंटर के छात्र पार्थ भारद्वाज ने जेईई मेन-2022 में सौ प्रतिशत एनटीए हासिल करके एआईआर-3 प्राप्त किया हैं वहीं सेंटर से सत्तर प्रतिशत से अधिक छात्रों ने जेईई एडवान्स् 2022 के लिए क्वालीफाई किया हैं।

see more..
image