Saturday, Apr 27 2024 | Time 04:44 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


उत्तर पश्चिम रेलवे के सभी मंडल मुख्यालयों पर लगेंगे बेहतर टैक्नोलोजीयुक्त सीसीटीवी कैमरे:शर्मा

बीकानेर, 01 दिसम्बर (वार्ता)। उत्तर-पश्चिम रेलवे के महाप्रबधंक (जीएम) विजय शर्मा ने कहा कि रेलवे के सभी मंडल मुख्यालयों (जयपुर,बीकानेर, जोधपुर, अजमेर) पर बेहतर टैक्नोलोजी के सीसीटीवी कैमरे लगाए जाएंगे।
चूरु-बीकानेर खंड के 180 किलोमीटर सेक्शन का दौरा कर शाम यहां पहुंचे श्री शर्मा ने बीकानेर स्टेशन के अति विशिष्ट कक्ष में सीपीआरओ लेफ्टिनेंट शशि किरण, डीआरएम राजीव श्रीवास्तव की मौजूदगी में पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे।
उन्होंने कहा कि नौ घण्टे लगातार निरीक्षण में कुल 6 स्टेशनों पर वे रुके और मेजर-माईनर ब्रिज देखे, लेवल क्रॉसिंग देखा और सुधार की गुंजाईश के साथ अधिकारियों को दिशा-निर्देश भी दिए। वे बोले कि भारतीय रेलवे की गाइडेंस के अनुसार उत्तर-पश्चिम रेलवे बेहतर तरीके से कार्य कर रहा है।
एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि 60 प्रतिशत इलेक्ट्रिफिकेशन हो चुका है शेष भी जल्द ही कर लिया जाएगा। इसी साल दिल्ली-बीकानेर का रुट इलेक्ट्रिक का बन जाएगा। मार्च-2023 तक संभावना यही है कि यह रुट कम्पलीट हो जाए और इस पर गाडिय़ों भी चल जाएं।
श्री शर्मा ने इससे पहले बीकानेर रेलवे स्टेशन के प्लेटफॉर्म संख्या 6 पर आधुनिक सुविधाओं से सुसज्जित रनिंग रुम (नया टीटीई रेस्ट हाऊस) का उद्घाटन भी किया।
इससे पूर्व निरीक्षण के दौरान श्री शर्मा द्वारा चूरू-बीकानेर रेलखंड पर स्थित बेनिसर स्टेशन के निरीक्षण के उपरांत रेलखंड पर 110 किलोमीटर प्रति घंटा का स्पीड ट्रायल किया गया। श्रीडूंगरगढ़ स्टेशन पर जनप्रतिनिधियों तथा रेल यात्री संगठन के प्रतिनिधियों से बातचीत एवं ज्ञापन प्राप्त कर उनको नियमानुसार उचित कार्रवाई हेतु आश्वस्त किया।
शर्मा ने श्रीडूंगरगढ़ स्टेशन का गहनता से निरीक्षण किया एवं श्रीडूंगरगढ़ स्थित रेलवे कॉलोनी के निरीक्षण के दौरान रेलवे आवास में रहने वाले रेलकर्मियों के परिजनों से बातचीत की एवं उनकी समस्याओं के बारे में जानकारी प्राप्त की तथा अधिकारियों को दिशा-निर्देश प्रदान किए।
संजय रामसिंह
वार्ता
image