Monday, Jul 22 2024 | Time 09:46 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


भारत पाक सीमा अन्तर्राष्ट्रीय सीमा पर हाई अलर्ट

जैसलमेर 11 मई (वार्ता) पाकिस्तान में पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की गिरफतारी के बाद वहां बनी हुई गृह युद्ध की स्थितियां एवं लगातार बढ़ रही हिंसा की वारदातो के बाद राजस्थान से लगती अंतर्राष्ट्रीय सीमा पर सीमा सुरक्षा बल को हाई अलर्ट पर रख दिया हैं।
बी.एस.एफ के उच्चाधिकारिक सूत्रो से मिली जानकारी के अनुसार पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की गिरफतारी के बाद पाकिस्तान की अंदरुनी हालत काफी बिगड़ते जा रहे हैं। उसके ध्यान में रखते हुवे अंतर्राष्ट्रीय सीमाओं पर किसी प्रकार की कोई अवांछनीय गतिविधि ना हो एवं सीमा पार से किसी प्राकर का दुस्हास ना हो, उसके लिए राजस्थान से लगती समूची सीमा पर बी.एस.एफ को हाई अलर्ट पर रख दिया हैं, सीमा पर पेट्रोलिंग बढ़ा दी गई हैं। व्हीकल पेट्रोलिंग, केमल पेट्रोलिंग व फुट पेट्रोलिंग में इजाफा किया गया हैं। सीमा पर अतिरिक्त टू्रप्स की तैनाती की गई हैं। हैडक्वार्टर से अतिरिक्त सुरक्षा कर्मियों को अंतर्राष्ट्रीय सीमाओं पर भेजा गया हैं।
सूत्रो ने बताया कि सीमा पार की हर हरकत पर पैनी निगाह रखने के दिशा निर्देश दिये गए हैं। इलेक्ट्रोनिक गेजेट्स के जरिये सीमा पर कड़ी चौकसी रखी जा रह हैं। उधर सीमा पार भी पाक सीमा में पाकिस्तानी रेंजर्स का मूवमेंट एवं नफरी में भी इजाफा देखा गया हैं। बी.एस.एफ के जवान पूरी तरह अलर्ट व मुस्तैद हैं तथा हर चुनौती को कड़ाई से निपटने में सक्षम हैं। इसके अलावा सीमा चौकियों के पास में रीयर पेट्रालिंग भी की जा रही हैं।
भाटिया रामसिंह
वार्ता
image