Saturday, Apr 27 2024 | Time 01:36 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


कोटा जिले में विकास कार्यों के प्रस्ताव 15 मई तक भेजने के निर्देश

कोटा,14 मई (वार्ता) राजस्थान में कोटा जिले की डिस्ट्रिक्ट मिनरल फाउंडेशन ट्रस्ट की बैठक जिला कलेक्टर एवं अध्यक्ष डीएमएफटी ओपी बुनकर की अध्यक्षता में आयोजित बैठक में सभी संबंधित विभागों को विकास कार्यों के प्रस्ताव 15 मई तक आवश्यक रूप से भिजवाने के निर्देश दिये गए हैं।
जिला कलक्टर ने निर्देश दिए कि खनन क्षेत्रों के विकास के मद्देनजर गठित इस ट्रस्ट के उद्देश्य को ध्यान में रखते हुए प्रस्ताव ऐसे बनाए जाएं जो खनन क्षेत्रों के विकास में सार्थक सिद्ध हों। ऐसे आवश्यक कार्य जो विभागीय बजट से पूरे नहीं हो पा रहे हैं उन कार्यों को भी इसके अंतर्गत लिया जा सकता है। उन्होंने कहा कि विभिन्न विभागीय योजनाओं के साथ कार्यों को कराया जाए तो बेहतर होगा। उन्होंने अब तक प्राप्त प्रस्तावों की समीक्षा कर आवश्यक निर्देश दिए। साथ ही स्वीकृत कार्यो की प्रगति की समीक्षा की।
खनन अभियंता आरिफ शेख ने गत बैठक में लिए निर्णय की पालना एवं अन्य एजेंडा बिंदुओं पर विस्तार से जानकारी प्रस्तुत की। उन्होंने बताया कि विभिन्न विभागों से 300 प्रस्ताव प्राप्त हुए हैं।
सांगोद विधायक भरतसिंह ने सुझाव रखा है कि अवैध खनन से प्राप्त राशि उस क्षेत्र के विकास पर खर्च की जाए। उन्होंने खनन क्षेत्रों को सूचीबद्ध करने का भी सुझाव रखा है।बैठक में अतिरिक्त जिला कलेक्टर शहर बृजमोहन बैरवा, जिला परिषद की मुख्य कार्यकारी अधिकारी ममता तिवारी एवं संबंधित विभागों के अधिकारी मौजूद रहे।
हाडा रामसिंह
वार्ता
image