Saturday, Apr 27 2024 | Time 09:08 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


मंहगाई राहत कैम्प से जनता की मुश्किलें हो रही दूर, बना उत्सव सा माहौल-शर्मा

कोटा,16 मई (वार्ता) राजस्थान राज्य समाज कल्याण बोर्ड की अध्यक्ष डॉ अर्चना शर्मा ने कहा कि मंहगाई राहत शिविरों सेे आमजन पर राहत बरस रही है। इनसे ग्रामीण और शहरी क्षेत्रों में उत्सव सा माहौल बना हुआ है।
डॉ. अर्चना शर्मा ने आज कोटा प्रवास के दौरान पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि राजस्थान सरकार अपने वादों पर खरा उतरते हुए पारदर्शी शासन दे रही है। जिन संसाधनों और नीतियों पर राज्य सरकार का नियंत्रण नहीं है, और जो मंहगाई का कारण बन रहे हैं, उनसे प्रभावित लोगों को राहत देने के लिए कल्याणकारी योजनाएं लाई गई हैं जिनके राहतदायी परिणाम सामने आ रहे हैं।
मुख्यमंत्री की सोच से आहत को राहत और रोजगार की समस्या से निदान की बेहतरीन योजनाएं धरातल पर आई हैं। चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा योजना, दुर्घटना बीमा योजना, इंदिरा गांधी शहरी रोजगार गारंटी योजना, 500 रूपये में गैस सिलेण्डर जैसी योजनाओं के कारण राजस्थान रॉल मॉडल बन गया है। असंगठित क्षेत्र के लोगों को सामाजिक सुरक्षा देने वाला राजस्थान इकलौता प्रदेश है।
डॉ. अर्चना शर्मा ने बताया कि जिले में ग्रामीण एवं शहरी सभी क्षेत्रों में मंहगाई राहत कैम्प के अच्छे परिणाम आ रहे हैं। विभिन्न योजनाओं में व्यापक कवरेज हो रहा है। उन्होंने बताया कि दो दिन में 9 शिविरों का निरीक्षण किया जहां आमजन की उत्साहजनक भागीदारी देखी गई। उन्होंने मंगलवार को पंचायत समिति खैराबाद में मोड़क, चेचट, हीरियाखेड़ी, जुल्मी एवं सातलखेड़ी में शिविरों का निरीक्षण किया।
हाडा रामसिंह
वार्ता
image