Thursday, Jun 20 2024 | Time 13:45 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


प्रधानमंत्री की ओर से युवाओं के लिए सरकारी नौकरियों के अवसर बढे है: मेघवाल

अजमेर 16 मई (वार्ता) केन्द्रीय संस्कृति राज्य मंत्री अर्जुन मेघवाल ने युवाओं का आवाह्न किया है कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की ओर से सरकारी नौकरियों के अवसर बड़ेृृृृृृृृ एवं अनूठे है। इसका सदुपयोग कीजिए।
श्री मेघवाल आज अजमेर रेल मंडल मुख्यालय के सामने विशिष्ट प्रशिक्षण संस्थान
सभागार में आयोजित रोजगार मेले में स्थानीय स्तर पर 121 युवाओं को नियुक्ति पत्र देने के बाद सभा को सम्बोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि युवाओं को आज मौका मिल रहा है। उन्हें अपनी शक्ति का उपयोग करना चाहिए, दुरुपयोग नहीं।
उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मिशन कर्मयोगी के तहत ये पहल पारदर्शी है। युवाओं को घर बैठे बैठे ट्रेनिंग कोई छोटी बात नहीं है। अब उन्हें देश हित में अपनी काबिलियत सिद्ध करनी है।
रोजगार मेले में मेघवाल ने युवाओं को नियुक्ति पत्र की सौगात देते हुए उनका उत्साह वर्धन किया।
इस मौके पर सांसद भागीरथ चौधरी , अजमेर विधायकगण वासूदेव देवनानी एवं अनीता भदेल, शहर भाजपा अध्यक्ष रमेश सोनी , उपमहापौर नीरज जैन भी मौजूद रहे।
कार्यक्रम में वीडियोकान्फ्रेसिंग के जरिये प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी अपना सम्बोधन दिया ।आज देश के 45 स्थान पर 71 हजार नियुक्ति पत्र के जरिये सरकारी नौकरी दी गई।
श्री मेघवाल ने पत्रकारों के सवाल के जवाब में कर्नाटक चुनाव परिणाम पर कहा कि भाजपा इस पर समीक्षा करेगी तथा 2024 के लोकसभा चुनावों में कर्नाटक में भी जीत दर्ज करायेगी।
अनुराग रामसिंह
वार्ता
image