Saturday, Apr 27 2024 | Time 00:30 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


पाकिस्तानी ड्रोन 5 किलो हेरोइन के पैकेट गिरा कर वापिस जाने में कामयाब

श्रीगंगानगर 17 मई (वार्ता)। राजस्थान के श्रीगंगानगर जिले में रावला थाना क्षेत्र में सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) की निमिचंद बॉर्डर पोस्ट के पास एक पाकिस्तानी ड्रोन भारतीय सीमा क्षेत्र में लगभग 900 मीटर अंदर हेरोइन के पैकेट गिरा कर वापस निकल जाने में कामयाब हो गया।
ड्रोन की आवाज सुनकर बीएसएफ के जवानों ने उसी दिशा में अंधाधुंध फायरिंग भी की लेकिन ड्रोन बच निकला। बॉर्डर पोस्ट के इंचार्ज ने तत्काल इस घटना की सूचना बीएसएफ के उच्च अधिकारियों को दी। बीएसएफ द्वारा सूचना दिए जाने पर रावल, घड़साना खाजूवाला तथा आसपास के अन्य इलाकों में संदिग्ध तस्करों को पकड़ने के लिए नाकाबंदी की गई लेकिन कोई पकड़ में नहीं आया। सुबह होने पर बीएसएफ के जवानों ने ग्रामीणों के सहयोग से इलाके में सर्च ऑपरेशन चलाया। इस दौरान चक 23-केडी के एक खेत में तीन पैकेट पड़े मिले, जिनमें 5 किलो हेरोइन बरामद हुई। बरामद हेरोइन का मूल्य अंतरराष्ट्रीय मार्केट में 25 करोड़ रुपए आंका आ गया है।
इस संबंध में बीएसएफ की ओर से रावला थाना में मुकदमा दर्ज करवाया जा रहा है। दोपहर को चक 23- केड में प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए बीएसएफ के डीआईजी पुष्पेंद्रसिंह राठौड़ ने बताया कि रात्रि लगभग 1.15 बजे बीएसएफ के जवानों को आसमान से एक चमकती हुई वस्तु नीचे गिरते दिखाई दी। इसके साथ ही ड्रोन की आवाज भी आने लगी। अंधेरी रात होने के कारण ड्रोन दिखाई नहीं दिया, लेकिन जवानों ने विभिन्न हथियारों से उसी दिशा में अंधाधुंध फायरिंग की। जवानों द्वारा कुल 42 राउंड फायर किए गए। इसके बाद आवाज आनी बंद हो गई।
इस घटना की सूचना तत्काल पुलिस को दी गई। साथ ही पूरे इलाके को घेर लिया गया। सुबह होने पर 3 पैकेट में 5 किलो हेरोइन बरामद हुई। सर्च ऑपरेशन में कहीं भी क्षतिग्रस्त ड्रोन नहीं मिला। हेरोइन की डिलीवरी लेने आए भारतीय तस्कर भी पकड़ में नहीं आए लेकिन पुलिस, बीएसएफ और खुफिया एजेंसियां इन तस्करों के बारे में पता लगाने में जुटी हैं। उन्होंने विश्वास दिलाया कि तस्करों को पकड़ लिया जाएगा जो कि पंजाब के होने की संभावना है।
सेठी रामसिंह
वार्ता
image