Friday, Apr 26 2024 | Time 22:37 Hrs(IST)
image
खेल


.

कोच ने कहा“ मैं उम्मीद करता हूं कि टीम 2020 टोक्यो ओलंपिक में सीधे क्वालीफाई करने की भूख के साथ उतरेगी। मैं साफ करना चाहता हूं कि यहां लचरता की कोई जगह नहीं होगी।”
इस बीच महिला हॉकी टीम भी स्वर्ण के साथ ओलंपिक में क्वालीफाई करने का प्रयास करेगी। भारत पिछले संस्करण में कांस्य जीत पाया था। महिला टीम हॉकी विश्वकप के लिये अभी लंदन में है, जहां पहुंचने के बाद कोच मरीने ने कहा“ हम लंदन में महिला विश्वकप के लिये आये हैं लेकिन एशियाड में भी हम अच्छा करना चाहेंगे जहां कोरिया हमारी कड़ी चुनौती होगी।”
मरीने ने कहा“ मुझे खुशी है कि हमने कोरिया से कुछ मैच खेले हैं और उनकी तकनीक को जानते हैं। लेकिन हम किसी के खिलाफ भी खेलें इससे फर्क नहीं पड़ता। हमें निचली रैंकिंग की टीमों के साथ भी मजबूती से खेलना होगा।”
लंदन में 21 जुलाई से शुरू हो रहे टूर्नामेंट में भारत मेजबान देश एवं दुनिया की दूसरे नंबर की टीम इंग्लैंड, सातवें नंबर की अमेरिका और 16वीं रैंकिंग के आयरलैंड के साथ ग्रुप बी में है। भारत विश्व रैंकिंग में 10वें स्थान पर है।
भारत का पहला मुकाबला 21 जुलाई को मेजबान और ओलम्पिक चैंपियन इंग्लैंड से होगा। इंग्लैंड ने भारत को राष्ट्रमंडल खेलों के कांस्य पदक मुकाबले में हराया था। पिछले आठ वर्षों में यह पहला मौका है जब भारतीय टीम विश्व कप में पहली बार में हिस्सा लेगी।
भारतीय टीम में सिर्फ रानी और दीपिका को ही विश्व कप में खेलने का अनुभव है जबकि बाकी खिलाड़ी पहली बार विश्व कप खेलेंगी। हालांकि टीम में कई खिलाड़ियों को 100 से ज्यादा अंतर्राष्ट्रीय मैच खेलने का अनुभव है।
प्रीति राज
वार्ता
More News
कोलकाता और पंजाब के बीच खेले मैच का स्कोर बोर्ड

कोलकाता और पंजाब के बीच खेले मैच का स्कोर बोर्ड

26 Apr 2024 | 10:07 PM

कोलकाता 26 अप्रैल (वार्ता) कोलकाता नाइट राइडर्स और पंजाब किंग्स के बीच शुक्रवार को खेले गये इंडियन प्रीमियर लीग के 42वें मैच का स्कोर बोर्ड इस प्रकार है:-

see more..
नौकायन में नेत्रा कुमानन ने भारत का दूसरा पेरिस ओलंपिक कोटा किया हासिल

नौकायन में नेत्रा कुमानन ने भारत का दूसरा पेरिस ओलंपिक कोटा किया हासिल

26 Apr 2024 | 8:39 PM

नयी दिल्ली 26 अप्रैल (वार्ता) टोक्यो ओलंपियन नेत्रा कुमानन ने शुक्रवार को फ्रांस के हायरेस में ‘लास्ट चांस रेगाटा’ में ओलंपिक क्वालीफायर के नौकायन मुकाबले में भारत का दूसरा ओलंपिक कोटा हासिल किया।

see more..
रोमांच से परिपूर्ण होगा राजस्थान और लखनऊ का मुकाबला

रोमांच से परिपूर्ण होगा राजस्थान और लखनऊ का मुकाबला

26 Apr 2024 | 8:34 PM

लखनऊ 26 अप्रैल (वार्ता) गत विजेता चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) को पिछले लगातार दो मुकाबलों में हराने वाली लखनऊ सुपर जॉयंट्स (एलएसजी) शनिवार को अपने घरेलू मैदान में मजबूत राजस्थान रॉयल्स (आरआर) के खिलाफ जीत दर्ज कर प्लेऑफ की ओर कदम बढ़ाने के इरादे से मैदान पर उतरेगी।

see more..
image