Saturday, Apr 27 2024 | Time 04:34 Hrs(IST)
image
खेल


भारतीय तेज गेंदबाजों खासतौर पर मोहम्मद शमी ने सुबह के सत्र में काफी अच्छी गेंदबाजी की और इंग्लैंड के बल्लेबाजों को परेशान किया। शमी ने कीटन जेनिंग्स को पगबाधा किया जो 11 रन ही बना सके। इंग्लैंड का पहला विकेट 28 के स्कोर पर गिरा। इंग्लैंड ने चार रन बाद ही ओपनर एलेस्टेयर कुक को गंवा दिया।
इशांत शर्मा ने कुक को विकेटकीपर दिनेश कार्तिक के हाथों कैच करा दिया। कुक लगातार तीसरी पारी में विफल रहे। वह 25 गेंदों में चार चौकों की मदद से 21 रन ही बना सके। कप्तान जो रुट और पदार्पण टेस्ट खेल रहे ओली पोप ने तीसरे विकेट के लिए 45 रन की साझेदारी की। आलराउंडर हार्दिक पांड्या ने पोप को पगबाधा कर भारत को तीसरी सफलता दिलाई। पोप ने 38 गेंदों पर 28 रन की पारी में तीन चौके लगाए।
रुट लंच से पहले के आखिरी ओवर की चौथी गेंद पर शमी का शिकार बन गए। भारत के लिए यह बड़ी सफलता थी। रुट ने 53 गेंदों में दो चौकों की मदद से 19 रन बनाये।लंच के बाद शमी ने जोस बटलर को पगबाधा किया और अपना तीसरा विकेट लिया। बटलर ने 22 गेंदों में चार चौकों के सहारे 24 रन बनाये। इंग्लैंड का पांचवां विकेट 131 के स्कोर पर गिरा लेकिन बेयरस्टो और वोक्स ने चायकाल तक टीम को फिर कोई और नुकसान नहीं होने दिया।
भारत को चौथे तेज गेंदबाज की कमी काफी खली। चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव को अंदर लाकर तेज गेंदबाज उमेश यादव को बाहर रखने का फैसला अब तक टीम को रास नहीं आया और वह इंग्लिश बल्लेबाजों पर कोई प्रभाव नहीं छोड़ सके। तेज गेंदबाज भी धीरे धीरे थके नजर आने लगे और दोनों बल्लेबाज आराम से रन बटोरते रहे।
राज
वार्ता
More News
देशभर के 25 शहरों से 100 से अधिक राइडर्स आएंगेः सूद

देशभर के 25 शहरों से 100 से अधिक राइडर्स आएंगेः सूद

26 Apr 2024 | 11:21 PM

शिमला, 26 अप्रैल (वार्ता) शिमला भारत की सबसे पसंदीदा साइकिलिंग चुनौती का ग्यारहवां संस्करण भारत के 25 शहरों और चार देशों के साइकिल चालकों के बीच तीव्र प्रतिस्पर्धा देखने के लिए तैयार है।

see more..
कोलकाता और पंजाब के बीच खेले मैच का स्कोर बोर्ड

कोलकाता और पंजाब के बीच खेले मैच का स्कोर बोर्ड

26 Apr 2024 | 11:21 PM

कोलकाता 26 अप्रैल (वार्ता) कोलकाता नाइट राइडर्स और पंजाब किंग्स के बीच शुक्रवार को खेले गये इंडियन प्रीमियर लीग के 42वें मैच का स्कोर बोर्ड इस प्रकार है:-

see more..
image