Saturday, Apr 27 2024 | Time 09:15 Hrs(IST)
image
खेल


कप्तान ने कहा,“ एक खिलाड़ी के लिये जरूरी है कि यदि हम गलतियां करें तो उसमें सुधार भी कर लें। एक टीम के तौर पर हम इसमें सुधार की कोशिश करेंगे। साफ बात यह है कि हमने अच्छा क्रिकेट नहीं खेला। बल्लेबाजी बहुत खराब थी। गेंदबाजी की बात करें तो हमने अच्छी शुरूआत की थी लेकिन लगातार सही दिशा में नहीं खेल सके। हम बल्ले और गेंद से काफी बेहतर कर सकते थे।”
29 वर्षीय विराट ने कहा,“ हमने अपनी गलतियों को स्वीकार किया है, हम उनसे सीख रहे हैं और कोशिश कर रहे हैं कि ये गलतियां दोबारा न हों। हम अब किसी और चीज़ के बारे में नहीं बल्कि सीरीज़ में फिलहाल 2-1 करने के बारे में सोच रहे हैं। हम इसके लिये काम कर रहे हैं। हमने जो आखिरी पांच टेस्ट खेले हैं उनमें यह पहला मैच है जिसमें हमें पूरी तरह से हार मिली है। इससे पहले मैचों में हमने बराबरी से लड़ा लेकिन इस बार हमें हर मोर्चे पर विफलता मिली।”
टीम की गेंदबाजी पर भरोसा जताते हुये कप्तान ने माना कि भारत के पास ऐसे गेंदबाज़ हैं जो मैच में 20 विकेट निकाल सकते हैं। उन्होंने कहा,“ हम जानते हैं कि हमारे पास ऐसा गेंदबाजी संयोजन है जो 20 विकेट निकाल सकता है और बतौर बल्लेबाज़ हमें इसे एक मौके की तरह देखना चाहिये कि हम रन बनायें और मैच जीतने में भूमिका अदा करें। दुख की बात यह है कि हम मैच में अपनी इन दोनों प्रतिभाओं का फायदा नहीं उठा सके।”
भारतीय टीम के बल्लेबाज़ों ने दूसरे मैच में सबसे अधिक निराश किया और पहली पारी में पूरी टीम 107 रन और दूसरी पारी में 130 पर ऑल आउट हो गयी। दुनिया के बेहतरीन बल्लेबाज़ों में शुमार विराट ने अपनी टीम के बल्लेबाज़ों को इंग्लिश परिस्थितियों के अनुरूप खुद को ढालने की नसीहत दी।
प्रीति राज
जारी वार्ता
More News
देशभर के 25 शहरों से 100 से अधिक राइडर्स आएंगेः सूद

देशभर के 25 शहरों से 100 से अधिक राइडर्स आएंगेः सूद

26 Apr 2024 | 11:21 PM

शिमला, 26 अप्रैल (वार्ता) शिमला भारत की सबसे पसंदीदा साइकिलिंग चुनौती का ग्यारहवां संस्करण भारत के 25 शहरों और चार देशों के साइकिल चालकों के बीच तीव्र प्रतिस्पर्धा देखने के लिए तैयार है।

see more..
कोलकाता और पंजाब के बीच खेले मैच का स्कोर बोर्ड

कोलकाता और पंजाब के बीच खेले मैच का स्कोर बोर्ड

26 Apr 2024 | 11:21 PM

कोलकाता 26 अप्रैल (वार्ता) कोलकाता नाइट राइडर्स और पंजाब किंग्स के बीच शुक्रवार को खेले गये इंडियन प्रीमियर लीग के 42वें मैच का स्कोर बोर्ड इस प्रकार है:-

see more..
image