Saturday, Apr 27 2024 | Time 10:46 Hrs(IST)
image
खेल


स्टेडियम में इंडोनेशिया की संस्कृति दर्शाने के लिये बाकायदा एक पहाड़ बनाया गया था जहां से एक विशाल झरना गिर रहा था। उद्घाटन समारोह के लिये 120 मीटर लंबा, 30 मीटर चौड़ा और 6 मीटर ऊंचा मंच बनाया गया था। मंच की पृष्ठभूमि में बने पहाड़ के साथ इंडोनेशिया के खूबसूरत पौधे समारोह में चार चांद लगा रहे थे।
उद्घाटन समारोह में इंडोनेशियाई गायक अंगीन के साथ रायसा, तुलुस, इदो कार्डोलॉजिट, पुत्री अयु, फातिन, जीएसी, कामसेन और वाया वेलेन ने अपनी मनमोहक प्रस्तुतियां दीं। डेनी मलिक और एके सुप्रियांतो की कोरियोग्राफी में तैयार गीतों पर 4000 नृतकों ने अपने प्रदर्शन से दर्शकों को मंत्रमुग्ध कर दिया। आर्केस्ट्रा में 100 संगीतकारों ने अपनी सुरीली तान छेड़ी। इंडोनेशिया में संगीत के लिये चर्चित एडी एमएस और रोनाल्ड स्टीवन ने भी अपनी प्रस्तुति दी।
मार्च पास्ट में जब मेजबान देश के एथलीटों ने स्टेडियम में प्रवेश किया तो पूरा स्टेडियम तालियों की गड़गड़ाहट से गूंज उठा। इंडोनेशिया के राष्ट्रीय गान बजने के समय ऐसा लग रहा था मानो पूरा स्टेडियम ही राष्ट्रगान गा रहा हो। मेजबान देश के खिलाड़ियों ने लाल रंग के ब्जेलर पहने थे। उस समय इंडोनेशियाई राष्ट्रपति लगातार अपनी जगह खड़े रहे।
उद्घाटन समारोह के रंगारंग समापन के बाद अब खिलाड़ी पदकों की जद्दोजहद में लग जाएंगे। इस समारोह से इंडोनेशिया ने यह दिखा दिया है कि वह बड़े खेल आयोजन की सफलतापूर्वक मेजबानी कर सकता है।
राज
वार्ता
More News
देशभर के 25 शहरों से 100 से अधिक राइडर्स आएंगेः सूद

देशभर के 25 शहरों से 100 से अधिक राइडर्स आएंगेः सूद

26 Apr 2024 | 11:21 PM

शिमला, 26 अप्रैल (वार्ता) शिमला भारत की सबसे पसंदीदा साइकिलिंग चुनौती का ग्यारहवां संस्करण भारत के 25 शहरों और चार देशों के साइकिल चालकों के बीच तीव्र प्रतिस्पर्धा देखने के लिए तैयार है।

see more..
कोलकाता और पंजाब के बीच खेले मैच का स्कोर बोर्ड

कोलकाता और पंजाब के बीच खेले मैच का स्कोर बोर्ड

26 Apr 2024 | 11:21 PM

कोलकाता 26 अप्रैल (वार्ता) कोलकाता नाइट राइडर्स और पंजाब किंग्स के बीच शुक्रवार को खेले गये इंडियन प्रीमियर लीग के 42वें मैच का स्कोर बोर्ड इस प्रकार है:-

see more..
image