Friday, Apr 26 2024 | Time 21:34 Hrs(IST)
image
खेल


11वीं सीड अमेरिकी खिलाड़ी ने मैच में 56 विनर्स और 20 एस लगाये। इस्नर ने दूसरे राउंड में भी पांच सेटों तक संघर्ष किया था और चौथे दौर में भी तीन घंटे 26 मिनट में जाकर जीत अपने नाम की। वह अगले दौर में तीसरी सीड जुआन मार्टिन डेल पोत्रो के खिलाफ खेलेंगे जिन्होंने बोर्ना कोरिच को हराया। अर्जेंटीना के खिलाड़ी ने कोरिच को 6-4, 6-3, 6-1 से लगातार सेटों में हराया।
महिलाआें में सेरेना ने कानेपेई को तीन सेटों के संघर्ष में 6-0, 4-6, 6-3 से हराया। अमेरिकी खिलाड़ी ने 15वीं बार यूएस ओपन के अंतिम आठ में जगह बनाई है। जीत के बाद उन्होंने कहा,“ मैं बस अब अगले दौर में पहुंचने के बारे में सोच रही हूं।”
पहले दौर में विश्व की नंबर एक खिलाड़ी रोमानिया की सिमोना हालेप को हराने वाली 44वीं रैंक कानेपेई ने छह बार की यूएस ओपन चैंपियन के सामने चुनौती पेश की लेकिन रोमांचक मैच में अनुभवी सेरेना ने अगले दौर में प्रवेश कर लिया। सेरेना ने अच्छी शुरूआत की और सभी तीन ब्रेक अंक भुनाये और केवल दो बेजा भूलें की। लेकिन विपक्षी खिलाड़ी ने दूसरे सेट में एस्तोनियाई खिलाड़ी की सर्विस ब्रेक करते हुये बढ़त बनाई और आखिर में लंबी रैली खेलकर मैच को तीसरे सेट में पहुंचा दिया। 36 वर्षीय सेरेना ने फिर कानेपेई की तीसरे सेट में शुरूआत में ही सर्विस ब्रेक की और 3-0 की बढ़त बनाई और 6-3 से सेट और मैच जीत लिया। वह अगले दौर में आठवीं सीड चेक गणराज्य की कैरोलीना प्लिस्कोवा के खिलाफ खेलेंगी जिन्होंने 18वीं सीड एश्ले बार्टी को लगातार सेटों में 6-4, 6-4 से हराया। गत चैंपियन अमेरिका की ही स्लोएन स्टीफंस ने बेल्जियम की एलिस मर्टेंस को लगातार सेटों में 6-3, 6-3 से हराया। स्टीफंस को सिनसिनाटी में मर्टेंस ने गत माह पराजित किया था लेकिन इस बार अमेरिकी खिलाड़ी ने एक घंटे 26 मिनट में अासानी से मैच जीत लिया। विश्व की तीसरे नंबर की खिलाड़ी और महिलाओं के ड्रॉ में शेष शीर्ष खिलाड़ी स्टीफंस का क्वार्टफाइनल में लात्विया की अनास्तासिया सेवासोवा से मुकाबला होगा।प्रीति
वार्ता
More News
नौकायन में नेत्रा कुमानन ने भारत का दूसरा पेरिस ओलंपिक कोटा किया हासिल

नौकायन में नेत्रा कुमानन ने भारत का दूसरा पेरिस ओलंपिक कोटा किया हासिल

26 Apr 2024 | 8:39 PM

नयी दिल्ली 26 अप्रैल (वार्ता) टोक्यो ओलंपियन नेत्रा कुमानन ने शुक्रवार को फ्रांस के हायरेस में ‘लास्ट चांस रेगाटा’ में ओलंपिक क्वालीफायर के नौकायन मुकाबले में भारत का दूसरा ओलंपिक कोटा हासिल किया।

see more..
रोमांच से परिपूर्ण होगा राजस्थान और लखनऊ का मुकाबला

रोमांच से परिपूर्ण होगा राजस्थान और लखनऊ का मुकाबला

26 Apr 2024 | 8:34 PM

लखनऊ 26 अप्रैल (वार्ता) गत विजेता चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) को पिछले लगातार दो मुकाबलों में हराने वाली लखनऊ सुपर जॉयंट्स (एलएसजी) शनिवार को अपने घरेलू मैदान में मजबूत राजस्थान रॉयल्स (आरआर) के खिलाफ जीत दर्ज कर प्लेऑफ की ओर कदम बढ़ाने के इरादे से मैदान पर उतरेगी।

see more..
पंजाब किंग्स ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का किया फैसला

पंजाब किंग्स ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का किया फैसला

26 Apr 2024 | 7:45 PM

कोलकाता 26 अप्रैल (वार्ता) पंजाब किंग्स ने शुक्रवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 42वें मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया।

see more..
image