Monday, Jun 17 2019 | Time 08:08 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • सीरिया के अलेप्पो प्रांत में आतंकवादी हमले में 12 लोगों की मौत
  • सीरिया के अलेप्पो प्रांत में आतंकवादी हमले में 10 लोगों की मौत
  • तेल टैंकरों पर हमले के लिए ईरान जिम्मेदार: मोहम्मद बिन सलमान
  • रूस में सड़क दुर्घटना में एक की मौत, सात घायल
  • सूडान की सेना ‘टेक्नोक्रेटिक सरकार’ को ही सत्ता की बागडोर सौंपेगी
  • सूडान की सेना ‘टेक्नोक्रेटिक सरकार’ को ही सत्ता को बागडोर सौंपेगी
  • भारत ने पाकिस्तान को लगातार सातवीं बार रौंदा
खेल


11वीं सीड अमेरिकी खिलाड़ी ने मैच में 56 विनर्स और 20 एस लगाये। इस्नर ने दूसरे राउंड में भी पांच सेटों तक संघर्ष किया था और चौथे दौर में भी तीन घंटे 26 मिनट में जाकर जीत अपने नाम की। वह अगले दौर में तीसरी सीड जुआन मार्टिन डेल पोत्रो के खिलाफ खेलेंगे जिन्होंने बोर्ना कोरिच को हराया। अर्जेंटीना के खिलाड़ी ने कोरिच को 6-4, 6-3, 6-1 से लगातार सेटों में हराया।
महिलाआें में सेरेना ने कानेपेई को तीन सेटों के संघर्ष में 6-0, 4-6, 6-3 से हराया। अमेरिकी खिलाड़ी ने 15वीं बार यूएस ओपन के अंतिम आठ में जगह बनाई है। जीत के बाद उन्होंने कहा,“ मैं बस अब अगले दौर में पहुंचने के बारे में सोच रही हूं।”
पहले दौर में विश्व की नंबर एक खिलाड़ी रोमानिया की सिमोना हालेप को हराने वाली 44वीं रैंक कानेपेई ने छह बार की यूएस ओपन चैंपियन के सामने चुनौती पेश की लेकिन रोमांचक मैच में अनुभवी सेरेना ने अगले दौर में प्रवेश कर लिया। सेरेना ने अच्छी शुरूआत की और सभी तीन ब्रेक अंक भुनाये और केवल दो बेजा भूलें की। लेकिन विपक्षी खिलाड़ी ने दूसरे सेट में एस्तोनियाई खिलाड़ी की सर्विस ब्रेक करते हुये बढ़त बनाई और आखिर में लंबी रैली खेलकर मैच को तीसरे सेट में पहुंचा दिया। 36 वर्षीय सेरेना ने फिर कानेपेई की तीसरे सेट में शुरूआत में ही सर्विस ब्रेक की और 3-0 की बढ़त बनाई और 6-3 से सेट और मैच जीत लिया। वह अगले दौर में आठवीं सीड चेक गणराज्य की कैरोलीना प्लिस्कोवा के खिलाफ खेलेंगी जिन्होंने 18वीं सीड एश्ले बार्टी को लगातार सेटों में 6-4, 6-4 से हराया। गत चैंपियन अमेरिका की ही स्लोएन स्टीफंस ने बेल्जियम की एलिस मर्टेंस को लगातार सेटों में 6-3, 6-3 से हराया। स्टीफंस को सिनसिनाटी में मर्टेंस ने गत माह पराजित किया था लेकिन इस बार अमेरिकी खिलाड़ी ने एक घंटे 26 मिनट में अासानी से मैच जीत लिया। विश्व की तीसरे नंबर की खिलाड़ी और महिलाओं के ड्रॉ में शेष शीर्ष खिलाड़ी स्टीफंस का क्वार्टफाइनल में लात्विया की अनास्तासिया सेवासोवा से मुकाबला होगा।प्रीति
वार्ता
More News
ब्रिटेन से हारकर भारतीय जूनियर टीम को मिला छठा स्थान

ब्रिटेन से हारकर भारतीय जूनियर टीम को मिला छठा स्थान

16 Jun 2019 | 10:56 PM

मैड्रिड, 16 जून (वार्ता) भारतीय जूनियर हॉकी टीम को ब्रिटेन से रविवार को 1-2 से हारकर आठ देशों के अंडर-21 आमंत्रण हॉकी टूर्नामेंट में छठे स्थान से संतोष करना पड़ा।

see more..
भुवनेश्वर हैमस्ट्रिंग चोट से पाकिस्तान के खिलाफ मैच से बाहर हुए

भुवनेश्वर हैमस्ट्रिंग चोट से पाकिस्तान के खिलाफ मैच से बाहर हुए

16 Jun 2019 | 10:56 PM

मैनचेस्टर, 16 जून (वार्ता) भारतीय तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार रविवार को बाएं पैर में हैमस्ट्रिंग चोट के कारण पाकिस्तान के खिलाफ विश्व कप मुकाबले में शेष मैच से बाहर हो गए।

see more..
नेशनल कार्टिंग में चेन्नई के निर्मल की बढ़त बरकरार

नेशनल कार्टिंग में चेन्नई के निर्मल की बढ़त बरकरार

16 Jun 2019 | 8:25 PM

बेंगलुरू, 16 जून (वार्ता) चेन्नई के निर्मल उमाशंकर ने रविवार को मेको कार्टोपिया में एक और शानदार प्रदर्शन के दम पर यहां आयोजित जेके टायर-एफएमएससीआई नेशनल कार्टिंग चैम्पियनशिप के एक्स-30 क्लास में अपनी बढ़त को मजबूत कर लिया है।

see more..
विराट वनडे में बने सबसे तेज 11 हजारी

विराट वनडे में बने सबसे तेज 11 हजारी

16 Jun 2019 | 8:25 PM

मैनचेस्टर, 16 जून (वार्ता) भारतीय कप्तान विराट कोहली एकदिवसीय क्रिकेट में सबसे तेज 11 हजारी बन गए हैं और इस मामले में उन्होंने अपने देश के ही क्रिकेट लीजेंड सचिन तेंदुलकर का रिकॉर्ड तोड़ दिया है।

see more..
image