Friday, Apr 26 2024 | Time 23:07 Hrs(IST)
image
खेल


यूएस टेनिस संघ ने भी एक बयान जारी कर कहा कि मिलमैन इतना पसीना बहा रहे थे कि कोर्ट पर लगातार गिरती पसीने की बूंदों से कोर्ट पर फिसलन हो रही थी और कोर्ट खतरनाक हो रहा था। लेकिन यह स्थिति दोनों खिलाडियों के लिए एक जैसी थी।
मिलमैन ने पिछले मुकाबले में स्विट्जरलैंड के फेडरर को हराकर तहलका मचाया था। लेकिन उनके पास सर्बियाई खिलाड़ी की सर्विस का कोई जवाब नहीं था। मैच में लम्बी रैलियां चलीं और 57 रैलियां तो नौ शॉट से ज्यादा की थीं। जोकोविच ने दो घंटे 48 मिनट में यह मुकाबला जीता।
इस बीच जापान के निशिकोरी ने सिलिच से चार साल पहले यहां फाइनल में मिली हार का बदला पांच सेटों के संघर्ष में जीत के साथ चुकाया। जापान के लिए यह दिन ऐतिहासिक रहा क्योंकि जापान की नाओमी ओसाका ने यूक्रेन की लेसिया सुरेन्को को 6-1 6-1 से हराकर सेमीफाइनल में जगह बना ली है। यह पहला मौका है जब जापान के पुरुष और महिला खिलाड़ी ने एक ही ग्रैंड स्लेम के सेमीफाइनल में जगह बनायी है।
निशिकोरी ने कहा, “यह देखना सुखद है कि जापान के पुरुष और महिला खिलाड़ी एक ही ग्रैंड स्लेम के सेमीफाइनल में पहुंचे हैं। ओसाका के लिए यह बड़ा मौका है और मुझे लगता है कि वह अब खिताब भी जीत सकती है।”
ओसाका का सेमीफाइनल में 14वीं सीड अमेरिका की मैडिसन कीज से मुकाबला होगा जिन्होंने अन्य क्वार्टरफाइनल में 30वीं सीड कार्ला सुआरेज नवारो को लगातार सेटों में 6-4 6-3 से हराया। कीज पिछले साल फाइनल में हमवतन स्लोएन स्टीफंस से हार गयी थीं। कीज का ओसाका के खिलाफ 3-0 का करियर रिकॉर्ड है। ओसाका 1996 के बाद से किसी ग्रैंड स्लेम के सेमीफाइनल में पहुंचने वाली पहली जापानी खिलाड़ी बनी हैं।
राज
वार्ता
More News
देशभर के 25 शहरों से 100 से अधिक राइडर्स आएंगेः सूद

देशभर के 25 शहरों से 100 से अधिक राइडर्स आएंगेः सूद

26 Apr 2024 | 10:21 PM

शिमला, 26 अप्रैल (वार्ता) शिमला भारत की सबसे पसंदीदा साइकिलिंग चुनौती का ग्यारहवां संस्करण भारत के 25 शहरों और चार देशों के साइकिल चालकों के बीच तीव्र प्रतिस्पर्धा देखने के लिए तैयार है।

see more..
कोलकाता और पंजाब के बीच खेले मैच का स्कोर बोर्ड

कोलकाता और पंजाब के बीच खेले मैच का स्कोर बोर्ड

26 Apr 2024 | 10:07 PM

कोलकाता 26 अप्रैल (वार्ता) कोलकाता नाइट राइडर्स और पंजाब किंग्स के बीच शुक्रवार को खेले गये इंडियन प्रीमियर लीग के 42वें मैच का स्कोर बोर्ड इस प्रकार है:-

see more..
नौकायन में नेत्रा कुमानन ने भारत का दूसरा पेरिस ओलंपिक कोटा किया हासिल

नौकायन में नेत्रा कुमानन ने भारत का दूसरा पेरिस ओलंपिक कोटा किया हासिल

26 Apr 2024 | 8:39 PM

नयी दिल्ली 26 अप्रैल (वार्ता) टोक्यो ओलंपियन नेत्रा कुमानन ने शुक्रवार को फ्रांस के हायरेस में ‘लास्ट चांस रेगाटा’ में ओलंपिक क्वालीफायर के नौकायन मुकाबले में भारत का दूसरा ओलंपिक कोटा हासिल किया।

see more..
image