Saturday, Apr 27 2024 | Time 02:26 Hrs(IST)
image
खेल


पहले महाराष्ट्र डर्बी मैच में मुंबई ने पुणे को दी मात

मुंबई, 19 अक्टूबर (वार्ता) मुंबई सिटी एफसी ने गुरुवार को हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के पांचवें सीजन के पहले महाराष्ट्र डर्बी मैच में एफसी पुणे सिटी को 2-0 से मात देकर इस सीजन में अपनी जीत का खाता खोला।
मुंबई फुटबाल एरेना में खेले गए इस मैच से पहले मुंबई ने दो मैच खेले थे और उसे एक में हार तो एक में ड्रॉ नसीब हुआ था। इस जीत के साथ मुंबई के अब चार अंक हो गए हैं और वह अब अंकतालिका में छठे स्थान पर आ गई है। मुंबई का यह अपने घर में दूसरा मैच था। पहले मैच में उसे जमशेदपुर ने 2-0 से मात दी थी। वहीं पुणे की यह इस सीजन की पहली हार है। उसका यह दूसरा मैच था। पहले मैच में उसे दिल्ली डायनामोज से ड्रॉ खेलना पड़ा था।
जिस तरह से पुणे ने शुरुआत की थी उससे लगा नहीं था कि वह हारेगी। पुणे ने पहले ही मिनट में आक्रमण कर मेजबान टीम को चेतावनी दे दी। लालचुनामावई फनाई ने मुंबई की फॉरवर्ड लाइन को तोड़ा और बाईं छोर से अपने कप्तान इमिलियानो अल्फारो को गेंद सौंपी। अल्फारो ने गेंद पर हेडर लिया जो पोस्ट से बाहर चला गया। मुंबई भी हालांकि हार नहीं मानने वाली थी। मैच के छठे मिनट में ही मुंबई के कप्तान पाउलो मचाडो ने गोल की तरफ निशाना दागा जो विफल रहा।
मैच को अभी सिर्फ नौ मिनट ही हुए थे कि मैच की पहली बुकिंग हो गई। पुणे के अशिके कुरियन को रैफरी ने खराब व्यवहार के कारण येलो कार्ड दिखा दिया। पुणे ने बेशक शुरुआत तेज की हो, लेकिन मेजबान टीम ने धीरे-धीरे अपने खेल में तेजी दिखाई और मैच का पहला गोल करते हुए पुणे को दबाव में ला दिया। मोदोयु साउगोउ ने 25वें मिनट में गोल करते हुए मुंबई को 1-0 से आगे कर दिया।
राफेल बास्तोस ने अपने बाएं छोर से गेंद को नेट में डालना चाहा जो बार से टकरा पर वापस आ गई और साउगोउ ने उसे आसानी से नेट में डाल मुंबई को एक गोल से आगे कर दिया। तीन मिनट बाद मुंबई के पास अपनी बढ़त को दोगुना करने का मौका था, लेकिन इस बार पुणे के गोलकीपर विशाल कैथ आर्नल्ड इस्सोको के शॉट के बीच में आ गए।
पुणे दबाव से निकल पाती इससे पहले ही मुंबई ने उसे और पीछे धकेल दिया। 45वें मिनट में मुंबई को पेनल्टी मिली जिसे बास्तोस ने गोल में बदल कर मुंबई को 2-0 से आगे कर दिया। मुंबई को यह पेनल्टी फनाई द्वारा साउगोउ को गिराने के बाद मिली जिसे भुनाने में बास्तोस ने कोई गलती नहीं की।
अतिरिक्त समय में मुंबई को एक और पेनल्टी मिली। लगा कि मुंबई 3-0 से जीत हासिल करेगी लेकिन पुणे के गोलकीपर विशाल कैथ ने लुसिया गोइयन की किक को रोककर मुंबई को तीसरा गोल नहीं करने दिया। पुणे के गोल करने के तमाम प्रयासों के बाद भी मुंबई अपनी बढ़त को कायम रखने में सफल रही और जीत हासिल की
राज
वार्ता
More News
देशभर के 25 शहरों से 100 से अधिक राइडर्स आएंगेः सूद

देशभर के 25 शहरों से 100 से अधिक राइडर्स आएंगेः सूद

26 Apr 2024 | 11:21 PM

शिमला, 26 अप्रैल (वार्ता) शिमला भारत की सबसे पसंदीदा साइकिलिंग चुनौती का ग्यारहवां संस्करण भारत के 25 शहरों और चार देशों के साइकिल चालकों के बीच तीव्र प्रतिस्पर्धा देखने के लिए तैयार है।

see more..
कोलकाता और पंजाब के बीच खेले मैच का स्कोर बोर्ड

कोलकाता और पंजाब के बीच खेले मैच का स्कोर बोर्ड

26 Apr 2024 | 11:21 PM

कोलकाता 26 अप्रैल (वार्ता) कोलकाता नाइट राइडर्स और पंजाब किंग्स के बीच शुक्रवार को खेले गये इंडियन प्रीमियर लीग के 42वें मैच का स्कोर बोर्ड इस प्रकार है:-

see more..
image