Saturday, Apr 27 2024 | Time 07:23 Hrs(IST)
image
खेल


सोनिया और पूर्व चैंपियन स्टेनिमिरा का मुकाबला विवादास्पद रहा और भारतीय मुक्केबाज ने यह मुकाबला 29-28, 29-28, 28-29, 29-28 28-29 से जीता। हारने के बाद बुल्गारियाई मुक्केबाज ने फैसले पर एतराज उठाया। 2014 में विश्व चैंपियन रही स्टेनिमिरा की बुल्गारियाई टीम के कोच पीटर योसिफ़ोव लेसोव ने भी जजों के फैसले पर सवाल उठाया जिसके बाद अंतर्राष्ट्रीय मुक्केबाजी संघ आईबा ने लेसोव की मान्यता रद्द कर दी है।
इस मुकाबले में पेत्रोवा के खिलाफ सोनिया पहले राउंड में बैकफुट पर रहीं लेकिन इसके बाद के राउंड में सोनिया ने रणनीति बदली और विपक्षी पर अटैक करना शुरू किया जिसका उन्हें फायदा मिला। भारतीय कोच राफेल बरगामास्को ने सोनिया से अटैक के लिए कहा और सोनिया ने अपने कोच की बातों पर पूरी तरह अमल किया।
सोनिया को जजों के बनते हुए फैसले से विजेता घोषित किया गया जिस पर बुल्गारियाई मुक्केबाज ने नाराजगी जताई। स्टेनिमिरा ने कहा, “यह सही फैसला नहीं है और मैं इससे खुश नहीं हूं। मैंने मुकाबला जीता था।”
दूसरी तरफ सोनिया ने कहा, “जज विजेता का फैसला करते हैं और यह सही फैसला था। परिणाम सही था क्योंकि रिंग के अंदर मुक्केबाज अंदाजा नहीं लगा पाता कि जज क्या फैसला लेने वाले हैं। विजेता का फैसला करना जजों का काम है हमारा नहीं।”
राज
वार्ता
More News
देशभर के 25 शहरों से 100 से अधिक राइडर्स आएंगेः सूद

देशभर के 25 शहरों से 100 से अधिक राइडर्स आएंगेः सूद

26 Apr 2024 | 11:21 PM

शिमला, 26 अप्रैल (वार्ता) शिमला भारत की सबसे पसंदीदा साइकिलिंग चुनौती का ग्यारहवां संस्करण भारत के 25 शहरों और चार देशों के साइकिल चालकों के बीच तीव्र प्रतिस्पर्धा देखने के लिए तैयार है।

see more..
कोलकाता और पंजाब के बीच खेले मैच का स्कोर बोर्ड

कोलकाता और पंजाब के बीच खेले मैच का स्कोर बोर्ड

26 Apr 2024 | 11:21 PM

कोलकाता 26 अप्रैल (वार्ता) कोलकाता नाइट राइडर्स और पंजाब किंग्स के बीच शुक्रवार को खेले गये इंडियन प्रीमियर लीग के 42वें मैच का स्कोर बोर्ड इस प्रकार है:-

see more..
image