Saturday, Apr 27 2024 | Time 09:32 Hrs(IST)
image
खेल


इससे पहले आस्ट्रेलियाई टीम ने 75 रन पर तीन विकेट गंवाने के बाद ग्लेन मैक्सवेल और मार्कस स्टोइनिस के बीच चौथे विकेट के लिये 78 रन की साझेदारी से भारत के सामने चुनौतीपूण स्कोर बनाया। मैक्सवेल ने 46 रन जबकि स्टोइनिस ने नाबाद 33 रन की अहम पारियां खेलीं। भारत के लिये चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव ने 24 रन पर दो विकेट लिये जबकि जसप्रीत बुमराह ने 21 रन पर एक और खलील अहमद ने महंगी गेंदबाजी करते हुये 42 रन पर एक विकेट लिया।
लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम की शुरूआत खराब रही और उसे रोहित शर्मा (7) के रूप में पहला झटका जल्द लगा जिन्हें 20 साल के मध्यम तेज़ गेंदबाज़ जेसन बेहरेनड्रॉफ ने आरोन फिंच के हाथों कैच कराया। लेकिन आस्ट्रेलिया के खिलाफ अच्छा रिकार्ड रखने वाले बल्लेबाज़ धवन ने एक छोर संभालते हुये 76 रन की अर्धशतकीय पारी खेली। धवन ने 42 गेंदों की पारी में 10 चौके और दो छक्के लगाये और ट्वंटी 20 में अपना नौवां अर्धशतक पूरा किया।
रोहित के बाद लोकेश राहुल(13) भी सस्ते में दूसरे बल्लेबाज़ के रूप में आउट हुये। राहुल ने धवन के साथ दूसरे विकेट के लिये 46 रन की साझेदारी की। उन्हें एडम जम्पा ने आउट किया जबकि कप्तान विराट भी चार रन ही बना सके। विराट को जम्पा ने क्रिस लिन के हाथों कैच कराकर 94 रन पर भारत के तीन अहम विकेट निकाल दिये। धवन भी जल्द ही चौथे बल्लेबाज़ के रूप में आउट हो गये। उन्हें मध्यम तेज़ गेंदबाज़ बिली स्टेनलेक ने आउट किया।
लेकिन फिर दो विशेषज्ञ विकेटकीपर बल्लेबाज़ों रिषभ पंत और दिनेश कार्तिक ने आखिरी ओवरों में पांचवें विकेट के लिये 51 रन की उपयोगी साझेदारी की। पंत ने 15 गेंदों में एक चौका और एक छक्का लगाकर 20 रन बनाये लेकिन एंड्रयू टाई ने बेहरेनड्रॉफ के हाथों उन्हें कैच कराकर पांचवां विकेट निकाल दिया जिससे रनों की गति धीमी पड़ गयी। कार्तिक हालांकि एक छोर पर रन बनाते रहे लेकिन स्टोइनिस ने उन्हें बेहरेनड्रॉफ के हाथों अहम समय पर कैच कराकर पारी में तीन गेंदें शेष रहते सातवें बल्लेबाज़ के रूप में आउट करा दिया।
कार्तिक ने 13 गेंदों में चार चौके और एक छक्का लगाकर 30 रन बनाये। भुवनेश्वर कुमार ने एक गेंद पर एक रन बनाया जबकि कुलदीप ने एक गेंद पर चौका लगाया लेकिन भारत जीत से मात्र 4 रन दूर रह गया।
प्रीति
जारी वार्ता
More News
देशभर के 25 शहरों से 100 से अधिक राइडर्स आएंगेः सूद

देशभर के 25 शहरों से 100 से अधिक राइडर्स आएंगेः सूद

26 Apr 2024 | 11:21 PM

शिमला, 26 अप्रैल (वार्ता) शिमला भारत की सबसे पसंदीदा साइकिलिंग चुनौती का ग्यारहवां संस्करण भारत के 25 शहरों और चार देशों के साइकिल चालकों के बीच तीव्र प्रतिस्पर्धा देखने के लिए तैयार है।

see more..
कोलकाता और पंजाब के बीच खेले मैच का स्कोर बोर्ड

कोलकाता और पंजाब के बीच खेले मैच का स्कोर बोर्ड

26 Apr 2024 | 11:21 PM

कोलकाता 26 अप्रैल (वार्ता) कोलकाता नाइट राइडर्स और पंजाब किंग्स के बीच शुक्रवार को खेले गये इंडियन प्रीमियर लीग के 42वें मैच का स्कोर बोर्ड इस प्रकार है:-

see more..
image