Saturday, Apr 27 2024 | Time 03:10 Hrs(IST)
image
खेल


2008 में भारत-ऑस्ट्रेलिया टेस्ट के दौरान दो गलतियां की थी: बकनर

नयी दिल्ली, 19 जुलाई (वार्ता) अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) के पूर्व अंपायर स्टीव बकनर ने कहा है कि उन्होंने 2008 में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच टेस्ट सीरीज के दौरान दो गलतियां की थी।
भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच सिडनी में खेले गए बॉर्डर-गावस्कर सीरीज के दूसरे मुकाबले में बकनर और मार्क बेंसन मैदानी अंपायर थे। इस मैच में दोनों अंपायर ने कुछ गलत फैसले किए थे जिसके कारण भारत को 122 रन से हार का सामना करना पड़ा था।
बकनर की गलतियों के अलावा भारतीय टीम के ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह और ऑस्ट्रेलिया के एंड्रयू सायमंड्स के बीच हुए मंकी गेट प्रकरण के कारण भी यह सीरीज विवादों में रही थी। यह विवाद इतना बढ़ गया था कि आईसीसी को इस मामले में हस्तक्षेप करना पड़ा था।
इस मुकाबले के 12 वर्षों बाद बकनर ने आखिरकार अपनी गलतियां स्वीकार की। बकनर ने कहा, “मैंने 2008 में सिडनी टेस्ट के दौरान दो गलतियां की। मेरी पहली गलती यह थी कि जब भारत अच्छा प्रदर्शन कर रहा था उस वक्त मैंने एक ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज को शतक बनाने दिया।”
उन्होंने कहा, “मेरी दूसरी गलती जो मुकाबले के पांचवें दिन थी जिससे शायद भारत मुकाबला हार गया। क्या मैं टेस्ट मैच में दो गलती करने वाला पहला अंपायर था। इसके बावजूद यह दो गलतियां मुझे बैचेन करती हैं। आपको जानने की जरुरत है कि यह गलतियां क्यों हुई। आप ऐसी गलती दोबारा नहीं करना चाहेंगे।”
उल्लेखनीय है कि भारतीय टीम ने बकनर और बेंसन की अंपायरिंग की शिकायत की थी।
शोभित
वार्ता
More News
देशभर के 25 शहरों से 100 से अधिक राइडर्स आएंगेः सूद

देशभर के 25 शहरों से 100 से अधिक राइडर्स आएंगेः सूद

26 Apr 2024 | 11:21 PM

शिमला, 26 अप्रैल (वार्ता) शिमला भारत की सबसे पसंदीदा साइकिलिंग चुनौती का ग्यारहवां संस्करण भारत के 25 शहरों और चार देशों के साइकिल चालकों के बीच तीव्र प्रतिस्पर्धा देखने के लिए तैयार है।

see more..
कोलकाता और पंजाब के बीच खेले मैच का स्कोर बोर्ड

कोलकाता और पंजाब के बीच खेले मैच का स्कोर बोर्ड

26 Apr 2024 | 11:21 PM

कोलकाता 26 अप्रैल (वार्ता) कोलकाता नाइट राइडर्स और पंजाब किंग्स के बीच शुक्रवार को खेले गये इंडियन प्रीमियर लीग के 42वें मैच का स्कोर बोर्ड इस प्रकार है:-

see more..
image