Tuesday, Jun 28 2022 | Time 12:18 Hrs(IST)
image
खेल


मनीषा केलकर यूके चैंपियनशिप के लिए मैकलारेन सीट जीतने से एक कदम दूर

मनीषा केलकर यूके चैंपियनशिप के लिए मैकलारेन सीट जीतने से एक कदम दूर

मुंबई, 29 दिसंबर (वार्ता) अभिनेत्री एवं मुंबई की फॉर्मूला-4 रेसर मनीषा केलकर वर्ष 2022 के लिए विशेष मैकलारेन ड्राइविंग सीट जीतने वाली पहली भारतीय महिला बनने से एक कदम दूर हैं।

एक प्रेस विज्ञप्ति के मुताबिक लोकप्रिय अभिनेत्री ने कुछ हफ्ते पहले यूनाइटेड किंगडम में फॉर्मूला वुमन द्वारा आयोजित सभी मूल्यांकन टेस्ट को पास किया था, जिसके इस सप्ताहांत परिणाम घोषित किए गए थे।

मनीषा ने इस बारे में कहा, “मैं यूके में आयोजित विश्वव्यापी प्रतियोगिता से क्वालीफाई करने वाली एकमात्र भारतीय हूं। 16 देशों की 800 महिलाओं ने इसमें भाग लिया और इसे सबसे बड़े टैलेंट हंट में से एक बना दिया। हम सभी को पहले कठिन लिखित और फिटनेस टेस्ट पास करना था। फिर मुझे अपने सपने के करीब आने के लिए अपनी ड्राइविंग तकनीक और कौशल का प्रदर्शन करना पड़ा।”

उल्लेखनीय है कि यूके में प्रतिष्ठित मैकलारेन जीटी कप चैंपियनशिप में प्रतिस्पर्धा करने के लिए छह महिलाएं पूरी तरह से भुगतान वाली सीटें अर्जित करेंगी। भारत में ही क्वालीफाइंग सत्र में भाग लेने वाली दो अन्य भारतीय लड़कियों के चयन के अंतिम दौर में शामिल होने की संभावना है। फॉर्मूला वुमन के संस्थापक और सीईओ ग्रीम ग्लीव ने एक मेल में मनीषा के चयन की पुष्टि की है। उन्होंने मेल में कहा, “चुनिंदा सफल फाइनलिस्ट में से एक बनने पर मनीषा को बधाई। फाइनल दो और तीन मार्च को यूके में होगा।”

मनीषा पिछले तीन साल से इंडियन नेशनल रेसिंग चैंपियनशिप में रेसिंग कर रही हैं। एक उत्साही मोटरस्पोर्ट प्रेमी के तौर पर उन्होंने रैली में भी हाथ आजमाया है। वह अन्य लड़कियों को रोमांचक खेल में मदद करने के लिए एक रेसिंग अकादमी शुरू करने की भी इच्छुक हैं। मनीषा ने अपने भविष्य के लक्ष्यों का खुलासा करते हुए कहा, “ मुझे बचपन से ही दौड़ लगाना पसंद है। इसने मेरे लिए कई रास्ते खोले हैं और मैं चाहती हूं कि युवा लड़कियां मेरे नक्शेकदम पर चलें।”

उल्लेखनीय है कि मनीषा रेसर होने के साथ-साथ बॉलीवुड का जाना-माना चेहरा हैं। उन्होंने कई हिंदी और मराठी फिल्मों और धारावाहिकों में अभिनय किया है और अब टेलीविजन पर एक नए शो की मेजबानी करने के लिए पूरी तरह तैयार हैं।

एचपीसीएल के प्रायोजन के तहत वह अगले दो महीनों के लिए मुंबई में रेयो रेसिंग अकादमी में प्रशिक्षण लेंगी।

दिनेश राज

वार्ता

More News
राष्ट्रमंडल खेलों से पहले राष्ट्रीय कैंप पहुंची पुरुष टीम

राष्ट्रमंडल खेलों से पहले राष्ट्रीय कैंप पहुंची पुरुष टीम

27 Jun 2022 | 8:52 PM

नयी दिल्ली, 27 जून (वार्ता) भारतीय पुरुष हॉकी टीम यूरोप में बेल्जियम और नीदरलैंड के खिलाफ एफआईएच प्रो लीग में शानदार प्रदर्शन के बाद बेंगलुरू के राष्ट्रीय कैम्प लौट आई है।

see more..
धनलक्ष्मी ने अल्माटी में जीता स्वर्ण

धनलक्ष्मी ने अल्माटी में जीता स्वर्ण

27 Jun 2022 | 8:39 PM

अल्माटी, 27 जून (वार्ता) भारत की शीर्ष धावक धनलक्ष्मी सेकर ने कोसानोव मेमोरियल 2022 एथलेटिक्स मीट में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन देते हुए 200 मीटर स्प्रिंट में स्वर्ण पदक जीता।

see more..
इंग्लैंड के टेस्ट विकेटकीपर बेन फ़ोक्स कोरोना पॉज़िटिव

इंग्लैंड के टेस्ट विकेटकीपर बेन फ़ोक्स कोरोना पॉज़िटिव

27 Jun 2022 | 8:18 PM

लंदन, 27 जून (वार्ता) इंग्लैंड क्रिकेट टीम के टेस्ट विकेटकीपर बेन फ़ोक्स न्यूज़ीलैंड के साथ खेले जा रहे तीसरे और आख़िरी टेस्ट के तीसरे दिन विकेटकीपिंग नहीं कर पाए थे और तब उन्हें पीठ में दर्द था। टेस्ट मैच के तीसरे दिन का खेल ख़त्म होने के बाद एहतियातन जब उनका कोविड-19 टेस्ट हुआ तो वह पॉज़िटिव पाए गए।

see more..
कार्तिकेय शर्मा इंडियन स्पोर्ट्स फैन अवार्ड 2022 से सम्मानित

कार्तिकेय शर्मा इंडियन स्पोर्ट्स फैन अवार्ड 2022 से सम्मानित

27 Jun 2022 | 8:11 PM

नयी दिल्ली, 27 जून (वार्ता) खेल प्रमोटर और राज्य सभा के नवनिर्वाचित सांसद हरियाणा के कार्तिकेय शर्मा को भारतीय खेलों में उनके अभूतपूर्व योगदान के लिए इंडियन स्पोर्ट्स फैन अवार्ड 2022 से सम्मानित किया गया है।

see more..
भारत के ख़िलाफ़ श्रीलंका ने तोड़ा लगातार 12 मैचों में हार का सिलसिला

भारत के ख़िलाफ़ श्रीलंका ने तोड़ा लगातार 12 मैचों में हार का सिलसिला

27 Jun 2022 | 8:05 PM

दाम्बुला, 27 जून (वार्ता) कप्तान चमीरा अटापट्टू (80) के शानदार अर्धशतक की बदौलत श्रीलंका ने भारत को तीसरे टी20 अंतर्राष्ट्रीय मैच में सात विकेट से हरा दिया। पहले बल्लेबाज़ी करते हुए भारत ने 137 रनों का लक्ष्य रखा। इसके जबाव में अटापट्टू ने 48 गेंदों में 80 रनों की पारी खेली और टीम की जीत में एक अहम भूमिका निभाई।

see more..
image