Saturday, Apr 27 2024 | Time 12:07 Hrs(IST)
image
खेल


बंगलादेश टेस्ट श्रृंखला में हसरंगा की संन्यास के बाद फिर वापसी

बंगलादेश टेस्ट श्रृंखला में हसरंगा की संन्यास के बाद फिर वापसी

कोलम्बो 19 मार्च (वार्ता) पिछले वर्ष टेस्ट क्रिकेट से संन्यास लेने वाले ऑलराउंडर वानिंदु हसरंगा को श्रीलंका ने बंगलादेश के साथ होने वाली दो टेस्ट मैचों की श्रृंखला के लिए टीम में वापस बुलाया है।

श्रीलंका की टीम में वानिंदु हसरंगा को शुक्रवार से बंगलादेश के खिलाफ शुरू होने वाली दो टेस्ट मैचों की श्रृंखला के लिए 17 सदस्यीय टीम में नामित किया गया है। इसके साथ ही तेज गेंदबाज लाहिरू कुमारा की भी टीम में वापसी हुई है और अनकैप्ड ऑफस्पिनर निशान पाइरिस को टीम में जगह मिली है।

उल्लेखनीय है कि हसरंगा ने सफेद गेंद वाले क्रिकेट पर ध्यान केंद्रित करने के लिए अगस्त 2023 में टेस्ट से संन्यास की घोषणा की थी। अब तक चार टेस्ट मैचों में उनके नाम 100.75 की औसत से चार विकेट हैं। उन्होंने आखिरी बार अप्रैल 2021 में घरेलू मैदान पर बंगलादेश के खिलाफ टेस्ट खेला था।

दो टेस्ट मैचों की श्रृंखला तीन अप्रैल को समाप्त होगी। इस कारण हसरंगा आईपीएल मेें सनराइजर्स हैदराबाद के लिए पहले तीन मैचों के लिए उपलब्ध नहीं होंगे।

श्रीलंकाई तेजगेंदबाज लाहिरू ने एक साल से कोई टेस्ट नहीं खेला है। जहां तक पेइरिस ने अपने पिछले चार प्रथम श्रेणी मैचों में 24 विकेट लिए हैं। कुल मिलाकर, उन्होंने 37 मैचों में 24.79 की औसत से 153 विकेट लिए हैं।

पहला टेस्ट शुक्रवार से सिलहट में शुरू होगा। बंगलादेश टेस्ट के खिलाफ होने वाले पहले टेस्ट के लिए श्रीलंका टीम में धनंजय डी सिल्वा (कप्तान), कुसल मेंडिस, दिमुथ करुणारत्ने, निशान मदुश्का, एंजेलो मैथ्यूज, दिनेश चांदीमल, सदीरा समरविक्रमा (विकेटकीपर), कामिंडु मेंडिस, लाहिरू उदारा, वानिंदु हसरंगा, प्रभात जयसूर्या, रमेश मेंडिस, निशान पेइरिस, कासुन राजिथा, विश्वा फर्नांडो, लाहिरू कुमारा और चमिका गुणशेखरा का नाम शामिल है।

राम, उप्रेती

वार्ता

More News
देशभर के 25 शहरों से 100 से अधिक राइडर्स आएंगेः सूद

देशभर के 25 शहरों से 100 से अधिक राइडर्स आएंगेः सूद

26 Apr 2024 | 11:21 PM

शिमला, 26 अप्रैल (वार्ता) शिमला भारत की सबसे पसंदीदा साइकिलिंग चुनौती का ग्यारहवां संस्करण भारत के 25 शहरों और चार देशों के साइकिल चालकों के बीच तीव्र प्रतिस्पर्धा देखने के लिए तैयार है।

see more..
कोलकाता और पंजाब के बीच खेले मैच का स्कोर बोर्ड

कोलकाता और पंजाब के बीच खेले मैच का स्कोर बोर्ड

26 Apr 2024 | 11:21 PM

कोलकाता 26 अप्रैल (वार्ता) कोलकाता नाइट राइडर्स और पंजाब किंग्स के बीच शुक्रवार को खेले गये इंडियन प्रीमियर लीग के 42वें मैच का स्कोर बोर्ड इस प्रकार है:-

see more..
image