Friday, Jun 5 2020 | Time 03:01 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • इजरायल ने सीरिया में किए मिसाइल हमले
  • तुर्की में कोरोना के 988 नये मामले, कुल 1,67,410 संक्रमित
  • पाकिस्तान ने राजौरी और कठुआ में किया संघर्ष विराम का उल्लंघन
  • विश्व में कोरोना से 65 73 लाख लोग संक्रमित, 3 87 लाख की मौत
राज्य


स्कार्पियो से 20 लाख रुपये का अवैध डोडा चूरा बरामद

उदयपुर, 03 सितम्बर(वार्ता) राजस्थान में उदयपुर जिले के गोगुन्दा थाना क्षेत्र में पुलिस ने आज एक स्कॉर्पियों से लगभग 20 लाख रुपये मूल्य का अवैध डोडा चूरा बरामद किया।
पुलिस के अनुसार जिले में अवैध मादक पदार्थो को रोकने हेतु चलाये जा रहे अभियान के तहत थानाधिकारी भरत योगी के नेतृत्व में पुलिस टीम ने राष्ट्रीय राजमार्ग 27 पर ओबरा कट पर नाकाबंदी की। इस दौरान उदयपुर की तरफ से आई बिना नंबर की सफेद स्कार्पियों गाड़ी को रुकवाने का प्रयास किया गया लेकिन स्कॉर्पियो चालक नाकाबंदी तोड़कर ओबरा कला की तरफ लेकर भाग गया। पुलिस टीम ने इसका पीछा किया तो कुछ दूरी पर स्कार्पियो चालक गाड़ी को छोड़ कर भाग गया। स्कार्पियो की तलाशी लेने पर उसमें जूट एवं प्लास्टिक के 17 कट्टो में अवैध डोडा चूरा भरा होना पाया गया। जिनका कुल वजन 332 किलोग्राम था। इसकी अंर्तराष्ट्रीय बाजार में कीमत लगभग 20 लाख रुपये बतायी गयी हैं। पुलिस ने मादक द्व्य पदार्थ अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर कार्रवाई की जा रही हैं।
गौरतलब है कि गोगुन्दा थाना क्षेत्र में पिछले चार माह में आठ लग्जरी वाहनों में करीब सवा करोड़ का 1350 किलोग्राम अवैध डोडा चुरा बरामद कर पांच तस्करों को गिरफ्तार किया जा चुका हैं।
रामसिंह सैनी
वार्ता
More News
लोग प्राकृतिक सम्पदाओं का संरक्षण एवं संतुलन बनाये रखने का प्रण लें: खट्टर

लोग प्राकृतिक सम्पदाओं का संरक्षण एवं संतुलन बनाये रखने का प्रण लें: खट्टर

05 Jun 2020 | 12:01 AM

चंडीगढ़, 04 जून(वार्ता) हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने विश्व पर्यावरण दिवस के अवसर पर प्रदेशवासियों से प्रकृति से मिली सम्पदाओं का सरंक्षण करने संतुलन बनाए रखने का प्रण लेने की अपील की है।

see more..
हथिनी के साथ क्रूरता की घटना के विरोध आर्टिस्ट ने उकेरा बालू मिट्टी पर चित्र

हथिनी के साथ क्रूरता की घटना के विरोध आर्टिस्ट ने उकेरा बालू मिट्टी पर चित्र

04 Jun 2020 | 11:53 PM

अजमेर 04 जून (वार्ता) केरल के मल्लपुरम में बेजुबान गर्भवती हथिनी के साथ हुई मानवीय क्रूरता की घटना के विरोध में राजस्थान के अजमेर के तीर्थराज पुष्कर के सैंड आर्टिस्ट ने अपनी भावना व्यक्त करते हुए संदेश दिया।

see more..
कोरोना के लिहाज से संवेदनशील नौ जिलों पर योगी की खास नजर

कोरोना के लिहाज से संवेदनशील नौ जिलों पर योगी की खास नजर

04 Jun 2020 | 11:43 PM

लखनऊ 04 जून (वार्ता) उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कोरोना संक्रमण के लिहाज से संवेदनशील नौ जिलों में खास सर्तकता बरतने के निर्देश दिये हैं।

see more..
image