Friday, Apr 26 2024 | Time 07:50 Hrs(IST)
image
राज्य


चुनाव प्रचार के दौरान राममंदिर मुद्दे से दूरी बना सकती है भाजपा

चुनाव प्रचार के दौरान राममंदिर मुद्दे से दूरी बना सकती है भाजपा

लखनऊ 03 सितम्बर (वार्ता) चुनाव के दौरान अक्सर अयोध्या में राममंदिर निर्माण की वकालत करने वाली भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) अागामी लोकसभा चुनाव में जनभावनाओं से जुड़े इस संवेदनशील मुद्दे से दूरी बना सकती है।

पार्टी सूत्रों ने सोमवार को बताया कि रामजन्मभूमि मसला उच्चतम न्यायालय में होने के चलते भाजपा आलाकमान

चुनाव प्रचार में इस मामले से परहेज करेगी। पार्टी को उम्मीद है कि न्यायालय का फैसला मंदिर के पक्ष में होगा।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गोरखपुर में रविवार को एक कार्यक्रम के दौरान कहा था कि राम मंदिर निर्माण प्रभु राम की इच्छा पर निर्भर करता था। इस दौरान उन्होने इशारा किया था कि मंदिर मुद्दे पर उनकी दवाब बनाने की कोई योजना नही है। दूसरी ओर प्रदेश के सिंचाई मंत्री धर्मपाल सैनी राममंदिर भाजपा के एजेंडे में होने की अटकलों को सिरे से खारिज कर चुके हैं।

श्री सैनी ने रविवार को एटा में पत्रकारों से कहा था कि राममंदिर पार्टी का एजेंडा नही है। हर बार पार्टी अपने एजेंडे में विकास के मुद्दे को तरजीह देती है और इस बार भी इसी को तवज्जो दी जायेगी। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी भी साफ कर चुके है कि विकास ही एकमात्र मुद्दा होगा।

हाल ही में सूबे के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने कहा था कि राममंदिर निर्माण का समाधान यदि अदालत से नही निकलता है तो उस दशा में भाजपा विधायिका के जरिये मसले के हल का प्रयास कर सकती है हालांकि बाद में उन्होने अपने बयान को वापस ले लिया था।

इस बीच संत समाज और हिन्दूवादी संगठन मंदिर निर्माण को लेकर केन्द्र सरकार पर दवाब बनाये हुये है। अंतर्राष्ट्रीय हिन्दू परिषद के अध्यक्ष प्रवीण तोगडियाने इस सिलसिले में 21 अक्टूबर से लखनऊ से अयोध्या मार्च करने की घोषणा की है। श्री तोगडिया का कहना था कि सरकार द्वारका की तरह अयोध्या में भव्य राममंदिर निर्माण की खातिर सरकार को अध्यादेश लाने की जरूरत है और अगर ऐसा नही हुआ तो उनका संगठन अयोध्या के लिये कूच करेगा।

प्रदीप मुसन्ना

वार्ता

More News
अमित शाह देर रात पहुंचे भोपाल, आज करेंगे चुनाव प्रचार

अमित शाह देर रात पहुंचे भोपाल, आज करेंगे चुनाव प्रचार

26 Apr 2024 | 7:45 AM

भोपाल, 26 अप्रैल (वार्ता) केंद्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री अमित शाह देर रात भोपाल पहुंचे। स्टेट हैंगर पर मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेताओं ने उनकी अगवानी की।

see more..
मध्यप्रदेश में दूसरे चरण में छह संसदीय क्षेत्रों में मतदान प्रारंभ

मध्यप्रदेश में दूसरे चरण में छह संसदीय क्षेत्रों में मतदान प्रारंभ

26 Apr 2024 | 7:34 AM

भोपाल, 26 अप्रैल (वार्ता) लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण के तहत मध्यप्रदेश में आज सुबह सात बजे छह संसदीय क्षेत्राें में सख्त सुरक्षा प्रबंधों के बीच मतदान प्रारंभ हो गया और शाम छह बजे तक एक करोड़ 11 लाख 62 हजार से अधिक मतदाता 12,828 मतदान केंद्रों पर अपने मताधिकार का उपयोग कर सकेंगे।

see more..
राजस्थान में लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण का मतदान सुबह सात बजे शुरु

राजस्थान में लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण का मतदान सुबह सात बजे शुरु

26 Apr 2024 | 7:29 AM

जयपुर, 26 अप्रैल (वार्ता) राजस्थान में लोकसभा आम चुनाव-2024 के द्वितीय एवं अंतिम चरण में 13 लोकसभा क्षेत्रों में मतदान कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच शुक्रवार सुबह सात बजे शांतिपूर्वक शुरु हो गया।

see more..
image