Saturday, Apr 27 2024 | Time 04:33 Hrs(IST)
image
राज्य


नवीन पटनायक को कैदी ने लिखा धमकी भरा पत्र

बिलासपुर 03 सितम्बर (वार्ता) छत्तीसगढ़ के बिलासपुर केंद्रीय जेल में आजीवन कारावास की सजा काट रहे एक कैदी की ओर से ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक को धमकी भरा पत्र लिखे जाने का मामला सामने आने के बाद प्रदेश सरकार, पुलिस और प्रशासन के बीच हड़कंप मच गया है।
पुलिस सूत्रों ने बताया कि केंद्रीय जेल में बंद पुष्पेन्द्रनाथ चौहान ने ओडिशा के मुख्यमंत्री और अन्य अधिकारियों को धमकी भरा पत्र लिखकर भेजा था। हिन्दी और अंग्रेजी में लिखे गये पत्र में 50 करोड़ रुपये की मांग की गयी थी और रुपये नहीं दिये जाने पर जान से मार देने की धमकी दी गयी। ओडिशा सरकार ने इसकी जानकारी छत्तीसगढ़ सरकार से को दे दी है।
बिलासपुर पुलिस अधीक्षक आरिफ शेख ने संपूर्ण मामले की जांच का दायित्व अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक नीरज चंद्राकर को सौंपा है। श्री चंद्राकर ने मामले की गंभीरता को देखते हुए रविवार को केन्द्रीय जेल जाकर आरोपी पुष्पेन्द्रनाथ चौहान का बयान लिया और उससे पूछताछ शुरू कर दी है।
इस बीच, छत्तीसगढ़ के जेल महानिदेशक गिरधारी नायक बिलासपुर जेल पहुंचे और जेल का निरीक्षण करने के साथ जेल अधिकारियों और आरोपी से पूछताछ की। श्री नायक के मुताबिक पुष्पेंद्र ने पूछताछ में पत्र लिखे जाने की बात कबूल करते हुए कहा कि उसने पेशी में जाने के दौरान यह पत्र लिखा था और इसका मकसद स्वयं को सुर्खियों में लाना था।
श्री नायक ने बताया कि जांजगीर-चांपा जिले में सक्ती निवासी पुष्पेंद्र इससे पहले भी चार बार धमकीभरा पत्र लिख चुका है तथा उसके खिलाफ लूट और डकैती के 42 मामले दर्ज हैं जिनमें से 40 मामलों में पेशी चल रही है ।
श्री नायक ने मामले का अपराध की श्रेणी बताते हुए आरोपी पुष्पेंद्र के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज किये जाने के निर्देश दिये हैं।
दूसरी तरफ पुलिस ने इस मामले में जेल प्रबन्धन की लापरवाही बताते हुए विवेचना शुरू कर दी है हालांकि वह इस मामले का खुलासा करने से बच रही है।
हबीब.टंडन.श्रवण
वार्ता
More News
राहुल भिंड में और प्रियंका मुरैना में करेंगी सभाएं

राहुल भिंड में और प्रियंका मुरैना में करेंगी सभाएं

26 Apr 2024 | 11:53 PM

भोपाल, 26 अप्रैल (वार्ता) कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राहुल गांधी 30 अप्रैल को मध्यप्रदेश के भिंड संसदीय क्षेत्र में चुनावी सभा को संबोधित करेंगे। इसके साथ ही वरिष्ठ नेता प्रियंका गांधी वाड्रा दो मई को मुरैना संसदीय क्षेत्र में सभा लेंगी।

see more..
मोदी को फिर से प्रधानमंत्री बनाने प्रदेश के मतदाताओं ने किया मतदान: शर्मा

मोदी को फिर से प्रधानमंत्री बनाने प्रदेश के मतदाताओं ने किया मतदान: शर्मा

26 Apr 2024 | 11:52 PM

भोपाल, 26 अप्रैल (वार्ता) मध्यप्रदेश भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष एवं खजुराहो सांसद विष्णुदत्त शर्मा ने आज कहा मतदाताओं के उत्साह से यह साबित हो गया है कि देश की जनता श्री नरेंद्र मोदी को तीसरी बार प्रधानमंत्री बनाने के संकल्प को पूरा करने के लिए मतदान किया है। इसके लिए वे सभी मतदाताओं, नागरिकों का हार्दिक अभिनंदन और बधाई देते हैं।

see more..
image