Wednesday, Jun 19 2019 | Time 02:52 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • मार्क एस्पर होंगे अमेरिका के नए कार्यकारी रक्षा मंत्री
  • झारखंड में होगी केवल एक जल योजना : रघुवर
  • केरल माकपा प्रमुख के बेटे पर दुष्कर्म का मामला दर्ज
  • किसानों को प्रति बूंद अधिक फसल योजना का लाभ देने में झारखंड अव्वल
राज्य


नवीन पटनायक को कैदी ने लिखा धमकी भरा पत्र

बिलासपुर 03 सितम्बर (वार्ता) छत्तीसगढ़ के बिलासपुर केंद्रीय जेल में आजीवन कारावास की सजा काट रहे एक कैदी की ओर से ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक को धमकी भरा पत्र लिखे जाने का मामला सामने आने के बाद प्रदेश सरकार, पुलिस और प्रशासन के बीच हड़कंप मच गया है।
पुलिस सूत्रों ने बताया कि केंद्रीय जेल में बंद पुष्पेन्द्रनाथ चौहान ने ओडिशा के मुख्यमंत्री और अन्य अधिकारियों को धमकी भरा पत्र लिखकर भेजा था। हिन्दी और अंग्रेजी में लिखे गये पत्र में 50 करोड़ रुपये की मांग की गयी थी और रुपये नहीं दिये जाने पर जान से मार देने की धमकी दी गयी। ओडिशा सरकार ने इसकी जानकारी छत्तीसगढ़ सरकार से को दे दी है।
बिलासपुर पुलिस अधीक्षक आरिफ शेख ने संपूर्ण मामले की जांच का दायित्व अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक नीरज चंद्राकर को सौंपा है। श्री चंद्राकर ने मामले की गंभीरता को देखते हुए रविवार को केन्द्रीय जेल जाकर आरोपी पुष्पेन्द्रनाथ चौहान का बयान लिया और उससे पूछताछ शुरू कर दी है।
इस बीच, छत्तीसगढ़ के जेल महानिदेशक गिरधारी नायक बिलासपुर जेल पहुंचे और जेल का निरीक्षण करने के साथ जेल अधिकारियों और आरोपी से पूछताछ की। श्री नायक के मुताबिक पुष्पेंद्र ने पूछताछ में पत्र लिखे जाने की बात कबूल करते हुए कहा कि उसने पेशी में जाने के दौरान यह पत्र लिखा था और इसका मकसद स्वयं को सुर्खियों में लाना था।
श्री नायक ने बताया कि जांजगीर-चांपा जिले में सक्ती निवासी पुष्पेंद्र इससे पहले भी चार बार धमकीभरा पत्र लिख चुका है तथा उसके खिलाफ लूट और डकैती के 42 मामले दर्ज हैं जिनमें से 40 मामलों में पेशी चल रही है ।
श्री नायक ने मामले का अपराध की श्रेणी बताते हुए आरोपी पुष्पेंद्र के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज किये जाने के निर्देश दिये हैं।
दूसरी तरफ पुलिस ने इस मामले में जेल प्रबन्धन की लापरवाही बताते हुए विवेचना शुरू कर दी है हालांकि वह इस मामले का खुलासा करने से बच रही है।
हबीब.टंडन.श्रवण
वार्ता
image