Thursday, Nov 15 2018 | Time 03:41 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • टीआरएस ने 10 उम्मीदवारों की तीसरी सूची जारी की
  • कोविंद, मोदी ने जीसैट-29 उपग्रह के प्रक्षेपण पर बधाई दी
  • पाकिस्तान अंतरराष्ट्रीय आतंकवादी हमलों का स्राेत : मोदी
  • सीटें नहीं मिली तो निर्दलीय के रूप में चुनाव लडेंगे: खान
राज्य Share

मोर का शिकार करने वाले गिरफ्तार

अशोकनगर, 03 सितम्बर (वार्ता) मध्यप्रदेश के अशोकनगर जिले के बहादुरपुर कस्बे में पुलिस ने आज राष्ट्रीय पक्षी मोर का शिकार करने वाले दो लोगों को गिरफ्तार किया है।
वहीं शिकारियों का तीसरा साथी पुलिस को चकमा देकर भागने में कामयाब हो गया। पुलिस ने आरोपियों से एक मृत मोर, चाकू, एयरगन, पेंचकस सहित अन्य औजार बरामद किए हैं।
पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार खैरखाड़ी गांव के पास जंगल में कुछ लोगों द्वारा राष्ट्रीय पक्षी मोर का शिकार किए जाने की सूचना मिली थी। इस सूचना बाद टीम ने रास्ते में ही बहादुरपुर निवासी जाहिद और नरखेड़ा निवासी गुफरान खान को गिरफ्तार कर लिया और उनका साथी साबिर खान मौके से फरार हो गया। तीनों ही मोर का शिकार कर एक बाइक से वापस लौट रहे थे।
सूत्रों ने बताया कि गिरफ्तार आरोपियों के पास से एक मृत मोर बरामद हुआ है, वहीं हथियार व औजार भी बरामद हुए हैं। तीनों आरोपियों के खिलाफ वन्य प्राणी संरक्षण अधिनियम के तहत प्रकरण दर्ज किया गया है, जिन्हें कोर्ट में पेश किया जाएगा।
पुलिस का कहना है कि सुबह साढ़े चार बजे अंधेरा होने की वजह से नरखेड़ा निवासी साबिर खान भागने में सफल हो गया, जिसकी तलाश की जा रही है और जल्दी ही उसे भी गिरफ्तार कर लिया जाएगा।
सं नाग
वार्ता
More News
कोलकाता में ‘रसगुल्ला दिवस’ पर मनाया जा रहा है जश्न

कोलकाता में ‘रसगुल्ला दिवस’ पर मनाया जा रहा है जश्न

14 Nov 2018 | 11:44 PM

कोलकाता, 14 नवंबर (वार्ता) मिष्ठान प्रेमी बंगाल वासियों के लिए 14 नवंबर का दिन विशेष महत्व का है क्योंकि अपनी विशिष्ट विरासत को समेटे बंगाल के रसगुल्ला को पिछले वर्ष इसी दिन भौगोलिक पहचान (जीआई) का तमगा हासिल हुआ था।

 Sharesee more..
राज्यपाल अभिवादन स्वरूप महामहिम नहीं माननीय का प्रयोग किया जाए : मौर्य

राज्यपाल अभिवादन स्वरूप महामहिम नहीं माननीय का प्रयोग किया जाए : मौर्य

14 Nov 2018 | 11:37 PM

देहरादून, 14 नवम्बर (वार्ता) उत्तराखंड की राज्यपाल बेबी रानी मौर्य ने निर्देश दिया है कि भविष्य में एक रिवाज के प्रयोजन हेतु अभिवादन स्वरूप जहाँ महामहिम राज्यपाल शब्द प्रयोग किया जाता है उसके स्थान पर राज्यपाल महोदय या ‘‘माननीय राज्यपाल’’ का प्रयोग किया जाए।

 Sharesee more..
संजय कुमार के मीटू के आरोप में फंसने के मसले पर बोले त्रिवेन्द्र

संजय कुमार के मीटू के आरोप में फंसने के मसले पर बोले त्रिवेन्द्र

14 Nov 2018 | 11:16 PM

नैनीताल 14 नवम्बर (वार्ता) उत्तराखंड के मुख्यमत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के निवर्तमान प्रदेश महासचिव संजय कुमार के मी टू के आरोप में फंसने पर बुधवार को तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा कि गलती करने वाले को सजा मिलनी चाहिए।

 Sharesee more..
image