Thursday, Sep 20 2018 | Time 07:48 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • गुटेरेस ने कोरियाई शिखर सम्मेलन के नतीजों का किया स्वागत
  • ‘उ कोरिया से वार्ता पुनर्प्रारंभ करने के लिए तैयार है अमेरिका’
  • ‘गाजा में इजरायली सैनिकों ने की गोलीबारी, एक की मौत’
  • ‘उ कोरिया से वार्ता पुनर्प्रारंभ करने के लिए तैयार है अमेरिका’
  • तीन तलाक पर तीन साल तक की जेल, अध्यादेश को राष्ट्रपित की मंजूरी
राज्य Share

मोदी सरकार ने अर्थव्यवस्था तहस-नहस कर दी:अवतार हैनरी

जालंधर 04 सितंबर (वार्ता) कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अवतार हैनरी ने मंगलवार को कहा कि मोदी सरकार ने देश की अर्थव्यवस्था तहस-नहस कर दी है।
पंजाब कांग्रेस के पूर्व उपाध्यक्ष श्री हैनरी ने यहां जारी बयान में कहा कि पेट्रोल-डीजल की कीमतें पांच साल के उच्चतम स्तर पर पहुंच चुकी हैं। उन्होंने सवाल किया कि पेट्रोल और डीजल की कीमतें मई 2014 से ज्यादा क्यों हैं, जबकि उस समय अंतरराष्ट्रीय बाजार में कीमतें आज की तुलना में ज्यादा थीं। उन्होंने कहा देश में दिन-प्रतिदिन बढ़ती हुई महंगाई से हर नागरिक दुखी है। महंगाई का मुद्दा बनाकर अच्छे दिन लाने के सपने दिखाकर सत्ता में आई मोदी सरकार ने आम जनता का जीना मुहाल कर दिया है। डीज़ल पेट्रोल समेत आटा,दाल और सब्जियों के दरों रिकार्ड स्तर पर पहुँच गए है जिससे पूरे देश की जनता में काफी रोष पाया जा रहा है।
श्री हैनरी ने कहा कि मोदी सरकार के पास झूठे वादों के सिवा कुछ नहीं है। उन्होंने भाजपा सरकार को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि केन्द्र में कांग्रेस के नेतृत्व वाली सरकार कच्चा तेल 107 से 120 डॉलर प्रति बैरल खरीदकर देश की जनता को सस्ता पेट्रोल, डीजल और गैस देती थी। पेट्रोल-डीजल 10/20 पैसे बढ़ने पर तब भाजपा के नेता सड़कों पर उतर आते थे। अब 70 डॉलर प्रति बैरल तेल खरीदकर मोदी सरकार 85 रुपये प्रति लीटर पेट्रोल बेच रही है।
श्री हैनरी ने कहा कि डीजल के इतने अधिक मूल्य से किसानों की खेती पर बुरा असर पड़ रहा है। सामानों की ढुलाई महंगी होती जा रही है। महंगाई को रोक पाना मोदी सरकार के लिए मुश्किल का सबब बन चुका है। उन्होंने कहा कि चार सौ रुपये वाले गैस सिलेंडर की कीमत बढ़ कर आठ सौ रुपये हो गयी है। उन्होंने कहा कि देश की जनता से झूठे वादे अौर गुमराह कर सत्ता पाने वाली भाजपा मुख्य मुद्दों के सवालों से बच रही है। उन्होंने दावा किया कि आगामी लोकसभा चुनाव के बाद केंद्र में कांग्रेस की सरकार बनेगी।
ठाकुर.श्रवण
वार्ता
More News
राज्य सरकार कमीशन एजेंट की तरह कर रही है काम: येद्दियुरप्पा

राज्य सरकार कमीशन एजेंट की तरह कर रही है काम: येद्दियुरप्पा

19 Sep 2018 | 11:37 PM

बेंगलुरु 19 सितंबर (वार्ता) कर्नाटक विधानसभा में विपक्ष के नेता एवं भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रदेश अध्यक्ष बी एस येद्दियुरप्पा ने मुख्यमंत्री एच. डी. कुमारस्वामी की जनता दल (सेक्युलर)-कांग्रेस गठबंधन सरकार के कामकाज पर तीखा हमला करते हुए कहा कि प्रदेश सरकार ‘कमीशन एजेंट’ के रूप में काम कर रही है और रिश्वत लेकर स्थानान्तरण किये जा रहे हैं।

 Sharesee more..

क्रांतिकारी नेता कोटेश्वरम्मा का निधन

19 Sep 2018 | 11:34 PM

 Sharesee more..

लुईस मरांडी ने चलाया स्वच्छता अभियान

19 Sep 2018 | 11:23 PM

 Sharesee more..
जम्मू-कश्मीर में पंचायत-शहरी निकाय चुनाव लड़ेगी कांग्रेस

जम्मू-कश्मीर में पंचायत-शहरी निकाय चुनाव लड़ेगी कांग्रेस

19 Sep 2018 | 11:22 PM

श्रीनगर 19 सितंबर (वार्ता) जम्मू-कश्मीर में कांग्रेस ने पंचायत और स्थानीय शहरी निकाय चुनावों में बुधवार को हिस्सा लेने की घोषणा की है

 Sharesee more..
image