Thursday, Nov 15 2018 | Time 07:16 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • रूस में भूकंप के झटके
  • अमेरिका में बस पलटने से दो की मौत, 44 घायल
  • सीरिया में हवाई हमले मेें 20 आईएस की मौत
  • टीआरएस ने 10 उम्मीदवारों की तीसरी सूची जारी की
  • कोविंद, मोदी ने जीसैट-29 उपग्रह के प्रक्षेपण पर बधाई दी
  • पाकिस्तान अंतरराष्ट्रीय आतंकवादी हमलों का स्राेत : मोदी
  • सीटें नहीं मिली तो निर्दलीय के रूप में चुनाव लडेंगे: खान
राज्य Share

मोदी सरकार ने अर्थव्यवस्था तहस-नहस कर दी:अवतार हैनरी

जालंधर 04 सितंबर (वार्ता) कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अवतार हैनरी ने मंगलवार को कहा कि मोदी सरकार ने देश की अर्थव्यवस्था तहस-नहस कर दी है।
पंजाब कांग्रेस के पूर्व उपाध्यक्ष श्री हैनरी ने यहां जारी बयान में कहा कि पेट्रोल-डीजल की कीमतें पांच साल के उच्चतम स्तर पर पहुंच चुकी हैं। उन्होंने सवाल किया कि पेट्रोल और डीजल की कीमतें मई 2014 से ज्यादा क्यों हैं, जबकि उस समय अंतरराष्ट्रीय बाजार में कीमतें आज की तुलना में ज्यादा थीं। उन्होंने कहा देश में दिन-प्रतिदिन बढ़ती हुई महंगाई से हर नागरिक दुखी है। महंगाई का मुद्दा बनाकर अच्छे दिन लाने के सपने दिखाकर सत्ता में आई मोदी सरकार ने आम जनता का जीना मुहाल कर दिया है। डीज़ल पेट्रोल समेत आटा,दाल और सब्जियों के दरों रिकार्ड स्तर पर पहुँच गए है जिससे पूरे देश की जनता में काफी रोष पाया जा रहा है।
श्री हैनरी ने कहा कि मोदी सरकार के पास झूठे वादों के सिवा कुछ नहीं है। उन्होंने भाजपा सरकार को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि केन्द्र में कांग्रेस के नेतृत्व वाली सरकार कच्चा तेल 107 से 120 डॉलर प्रति बैरल खरीदकर देश की जनता को सस्ता पेट्रोल, डीजल और गैस देती थी। पेट्रोल-डीजल 10/20 पैसे बढ़ने पर तब भाजपा के नेता सड़कों पर उतर आते थे। अब 70 डॉलर प्रति बैरल तेल खरीदकर मोदी सरकार 85 रुपये प्रति लीटर पेट्रोल बेच रही है।
श्री हैनरी ने कहा कि डीजल के इतने अधिक मूल्य से किसानों की खेती पर बुरा असर पड़ रहा है। सामानों की ढुलाई महंगी होती जा रही है। महंगाई को रोक पाना मोदी सरकार के लिए मुश्किल का सबब बन चुका है। उन्होंने कहा कि चार सौ रुपये वाले गैस सिलेंडर की कीमत बढ़ कर आठ सौ रुपये हो गयी है। उन्होंने कहा कि देश की जनता से झूठे वादे अौर गुमराह कर सत्ता पाने वाली भाजपा मुख्य मुद्दों के सवालों से बच रही है। उन्होंने दावा किया कि आगामी लोकसभा चुनाव के बाद केंद्र में कांग्रेस की सरकार बनेगी।
ठाकुर.श्रवण
वार्ता
More News
कोलकाता में ‘रसगुल्ला दिवस’ पर मनाया जा रहा है जश्न

कोलकाता में ‘रसगुल्ला दिवस’ पर मनाया जा रहा है जश्न

14 Nov 2018 | 11:44 PM

कोलकाता, 14 नवंबर (वार्ता) मिष्ठान प्रेमी बंगाल वासियों के लिए 14 नवंबर का दिन विशेष महत्व का है क्योंकि अपनी विशिष्ट विरासत को समेटे बंगाल के रसगुल्ला को पिछले वर्ष इसी दिन भौगोलिक पहचान (जीआई) का तमगा हासिल हुआ था।

 Sharesee more..
राज्यपाल अभिवादन स्वरूप महामहिम नहीं माननीय का प्रयोग किया जाए : मौर्य

राज्यपाल अभिवादन स्वरूप महामहिम नहीं माननीय का प्रयोग किया जाए : मौर्य

14 Nov 2018 | 11:37 PM

देहरादून, 14 नवम्बर (वार्ता) उत्तराखंड की राज्यपाल बेबी रानी मौर्य ने निर्देश दिया है कि भविष्य में एक रिवाज के प्रयोजन हेतु अभिवादन स्वरूप जहाँ महामहिम राज्यपाल शब्द प्रयोग किया जाता है उसके स्थान पर राज्यपाल महोदय या ‘‘माननीय राज्यपाल’’ का प्रयोग किया जाए।

 Sharesee more..
संजय कुमार के मीटू के आरोप में फंसने के मसले पर बोले त्रिवेन्द्र

संजय कुमार के मीटू के आरोप में फंसने के मसले पर बोले त्रिवेन्द्र

14 Nov 2018 | 11:16 PM

नैनीताल 14 नवम्बर (वार्ता) उत्तराखंड के मुख्यमत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के निवर्तमान प्रदेश महासचिव संजय कुमार के मी टू के आरोप में फंसने पर बुधवार को तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा कि गलती करने वाले को सजा मिलनी चाहिए।

 Sharesee more..
image