Friday, Apr 26 2024 | Time 09:11 Hrs(IST)
image
राज्य


मोदी सरकार ने अर्थव्यवस्था तहस-नहस कर दी:अवतार हैनरी

जालंधर 04 सितंबर (वार्ता) कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अवतार हैनरी ने मंगलवार को कहा कि मोदी सरकार ने देश की अर्थव्यवस्था तहस-नहस कर दी है।
पंजाब कांग्रेस के पूर्व उपाध्यक्ष श्री हैनरी ने यहां जारी बयान में कहा कि पेट्रोल-डीजल की कीमतें पांच साल के उच्चतम स्तर पर पहुंच चुकी हैं। उन्होंने सवाल किया कि पेट्रोल और डीजल की कीमतें मई 2014 से ज्यादा क्यों हैं, जबकि उस समय अंतरराष्ट्रीय बाजार में कीमतें आज की तुलना में ज्यादा थीं। उन्होंने कहा देश में दिन-प्रतिदिन बढ़ती हुई महंगाई से हर नागरिक दुखी है। महंगाई का मुद्दा बनाकर अच्छे दिन लाने के सपने दिखाकर सत्ता में आई मोदी सरकार ने आम जनता का जीना मुहाल कर दिया है। डीज़ल पेट्रोल समेत आटा,दाल और सब्जियों के दरों रिकार्ड स्तर पर पहुँच गए है जिससे पूरे देश की जनता में काफी रोष पाया जा रहा है।
श्री हैनरी ने कहा कि मोदी सरकार के पास झूठे वादों के सिवा कुछ नहीं है। उन्होंने भाजपा सरकार को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि केन्द्र में कांग्रेस के नेतृत्व वाली सरकार कच्चा तेल 107 से 120 डॉलर प्रति बैरल खरीदकर देश की जनता को सस्ता पेट्रोल, डीजल और गैस देती थी। पेट्रोल-डीजल 10/20 पैसे बढ़ने पर तब भाजपा के नेता सड़कों पर उतर आते थे। अब 70 डॉलर प्रति बैरल तेल खरीदकर मोदी सरकार 85 रुपये प्रति लीटर पेट्रोल बेच रही है।
श्री हैनरी ने कहा कि डीजल के इतने अधिक मूल्य से किसानों की खेती पर बुरा असर पड़ रहा है। सामानों की ढुलाई महंगी होती जा रही है। महंगाई को रोक पाना मोदी सरकार के लिए मुश्किल का सबब बन चुका है। उन्होंने कहा कि चार सौ रुपये वाले गैस सिलेंडर की कीमत बढ़ कर आठ सौ रुपये हो गयी है। उन्होंने कहा कि देश की जनता से झूठे वादे अौर गुमराह कर सत्ता पाने वाली भाजपा मुख्य मुद्दों के सवालों से बच रही है। उन्होंने दावा किया कि आगामी लोकसभा चुनाव के बाद केंद्र में कांग्रेस की सरकार बनेगी।
ठाकुर.श्रवण
वार्ता
More News
यूपी की आठ सीटों पर मतदान शुरु

यूपी की आठ सीटों पर मतदान शुरु

26 Apr 2024 | 8:55 AM

लखनऊ 26 अप्रैल, (वार्ता) लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण में शुक्रवार को कड़े सुरक्षा बंदोबस्त के बीच उत्तर प्रदेश में नौ जिलों की आठ लोकसभा सीटों के लिये मतदान सुबह सात बजे शुरु हो गया।

see more..
चव्हाण ने विपक्षी दलों में फूट के लिए मोदी को जिम्मेदार ठहराया

चव्हाण ने विपक्षी दलों में फूट के लिए मोदी को जिम्मेदार ठहराया

26 Apr 2024 | 8:37 AM

सांगली, 25 अप्रैल (वार्ता) महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री और वरिष्ठ कांग्रेस नेता पृथ्वीराज चव्हाण ने गुरुवार को राज्य में दो विपक्षी दलों में कथित तौर पर फूट डालने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को जिम्मेदार ठहराया और इस कृत्य को सबसे बड़ा 'राजनीतिक भ्रष्टाचार' बताया।

see more..
image