Saturday, Apr 27 2024 | Time 05:35 Hrs(IST)
image
राज्य


हरियाणा के खिलाड़ियों ने जीते 17 पदक :विज

चंडीगढ़, 5 सितंबर(वार्ता) हरियाणा के खेल मंत्री अनिल विज ने कहा है कि एशियन खेलों में देश के खिलाडिय़ों की ओर से जीते गए कुल पदकों के लगभग 25 प्रतिशत पदक राज्य के खिलाडिय़ों ने जीते और हरियाणा के खिलाडिय़ों ने कुल 17 पदक जीत कर देश का नाम रोशन किया है।
श्री विज ने आज यहां बताया कि राज्य के कुल 84 खिलाड़ी एशियन खेलों में भाग लेने के लिए जकार्ता पहुंचे थे, जिनमें कुल 26 खिलाडिय़ों ने पदक हासिल किए हैं। देश के खिलाडिय़ों ने एशियन खेलों में 15 स्वर्ण, 24 रजत व 30 कांस्य पदक सहित कुल 69 पदक जीते है।
उन्होंने कहा कि हरियाणा के खिलाडिय़ों ने इन खेलों में 5 स्वर्ण पदक, 5 रजत पदक तथा 7 कांस्य पदक हासिल किए हैं। इनमें एकल खिलाडिय़ों के तौर पर जीन्द के मनजीत सिंह ने 800 मीटर तथा पानीपत के नीरज चौपड़ा ने जवेलिन थ्रो में स्वर्ण पदक जीते हैं। इसी प्रकार रोहतक के अमित ने बॉक्सिंग, झज्जर के बजरंग पूनिया व चरखी दादरी की विनेश फोगाट ने कुश्ती में स्वर्ण पदक हासिल किए है।
खेल मंत्री ने बताया कि जीन्द के लक्ष्य श्योराण व यमुनानगर के संजीव राजपूत ने शूटिंग में रजत पदक जीते है। सोनीपत की सीमा पुनिया ने महिला डिस्कश थ्रो, भिवानी के विकास कृष्ण ने बॉक्सिंग, झज्जर के दुष्यंत ने रोइंग तथा पानीपत के अभिशेष वर्मा ने शूटिंग में कांस्य पदक जीतने में सफलता हासिल की है। इसके अलावा तीन टीमों ने रजत पदक जीते हैं, जिनमें घुडसवारी, महिला हॉकी तथा महिला कबड्डी की टीमें शामिल हैं। इसी प्रकार पुरुष वर्ग की कबड्डी , हॉकी व रोइंग सहित 3 टीमों ने कांस्य पदक जीतने में सफलता प्राप्त की है।
श्री विज ने बताया कि इन खेलों में जहां एकल मुकाबलों में 9 पुरुष व 2 महिलाओं ने पदक हासिल किए है वहीं टीम प्रतियोगिताओं में 6 पुरुष व 9 महिलाएं शामिल थी। इन खेलों में कुल 15 पुरुषों व 11 महिलाओं ने एकल या टीम के सदस्य के तौर पदक जीतने में सफलता प्राप्त की है। इन सभी खिलाडिय़ों को खेल नीति के अनुसार पुरस्कार राशि एवं नौकरी दी जाएगी।
शर्मा विजय
वार्ता
More News
राहुल भिंड में और प्रियंका मुरैना में करेंगी सभाएं

राहुल भिंड में और प्रियंका मुरैना में करेंगी सभाएं

26 Apr 2024 | 11:53 PM

भोपाल, 26 अप्रैल (वार्ता) कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राहुल गांधी 30 अप्रैल को मध्यप्रदेश के भिंड संसदीय क्षेत्र में चुनावी सभा को संबोधित करेंगे। इसके साथ ही वरिष्ठ नेता प्रियंका गांधी वाड्रा दो मई को मुरैना संसदीय क्षेत्र में सभा लेंगी।

see more..
मोदी को फिर से प्रधानमंत्री बनाने प्रदेश के मतदाताओं ने किया मतदान: शर्मा

मोदी को फिर से प्रधानमंत्री बनाने प्रदेश के मतदाताओं ने किया मतदान: शर्मा

26 Apr 2024 | 11:52 PM

भोपाल, 26 अप्रैल (वार्ता) मध्यप्रदेश भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष एवं खजुराहो सांसद विष्णुदत्त शर्मा ने आज कहा मतदाताओं के उत्साह से यह साबित हो गया है कि देश की जनता श्री नरेंद्र मोदी को तीसरी बार प्रधानमंत्री बनाने के संकल्प को पूरा करने के लिए मतदान किया है। इसके लिए वे सभी मतदाताओं, नागरिकों का हार्दिक अभिनंदन और बधाई देते हैं।

see more..
image