Saturday, Apr 27 2024 | Time 06:39 Hrs(IST)
image
राज्य


जयंत मलैया ने जीएसटी पर केन्द्रित पत्रिका का किया विमोचन

भोपाल, 05 सितंबर (वार्ता) मध्यप्रदेश के वित्त एवं वाणिज्यिक कर मंत्री जयंत मलैया ने आज भोपाल में वस्तु एवं सेवा कर (जीएसटी) पर केन्द्रित पत्रिका का विमोचन किया। पत्रिका में जीएसटी में किये गये प्रावधानों का सरल भाषा में समावेश किया गया है।
इस मौके पर अपर मुख्य सचिव वाणिज्यिक कर मनोज श्रीवास्तव ने कहा कि देश में आर्थिक क्षेत्र में जीएसटी को बड़े बदलाव के रूप में माना गया है। देश में विभिन्न प्रकार के करों का एकीकरण कर जीएसटी के रूप में सरलीकरण किया गया है। उन्होंने कहा कि जीएसटी कानून की समाज में जितनी सरल भाषा में अधिक से अधिक चर्चा की जायेगी, उसका उतना अधिक लाभ करदाता और कर संग्रहणकर्ता को मिलेगा।
सेंट्रल चीफ कमिश्नर, जीएसटी हेमंत भट्ट ने में कहा कि जीएसटी ने एक कर-एक राष्ट्र और एक देश के उद्देश्य को पूरा किया है। उन्होंने कहा कि जीएसटी की कार्य-प्रणाली में लचीलापन रखा गया है। जन-सामान्य और व्यवसाइयों की सुविधाओं को ध्यान में रखते हुए इसमें लगातार संशोधन भी किये जा रहे हैं। जीएसटी के रिर्टन फाईल फॉर्म का सरलीकरण किया जा रहा है।
बघेल
वार्ता
More News
राहुल भिंड में और प्रियंका मुरैना में करेंगी सभाएं

राहुल भिंड में और प्रियंका मुरैना में करेंगी सभाएं

26 Apr 2024 | 11:53 PM

भोपाल, 26 अप्रैल (वार्ता) कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राहुल गांधी 30 अप्रैल को मध्यप्रदेश के भिंड संसदीय क्षेत्र में चुनावी सभा को संबोधित करेंगे। इसके साथ ही वरिष्ठ नेता प्रियंका गांधी वाड्रा दो मई को मुरैना संसदीय क्षेत्र में सभा लेंगी।

see more..
मोदी को फिर से प्रधानमंत्री बनाने प्रदेश के मतदाताओं ने किया मतदान: शर्मा

मोदी को फिर से प्रधानमंत्री बनाने प्रदेश के मतदाताओं ने किया मतदान: शर्मा

26 Apr 2024 | 11:52 PM

भोपाल, 26 अप्रैल (वार्ता) मध्यप्रदेश भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष एवं खजुराहो सांसद विष्णुदत्त शर्मा ने आज कहा मतदाताओं के उत्साह से यह साबित हो गया है कि देश की जनता श्री नरेंद्र मोदी को तीसरी बार प्रधानमंत्री बनाने के संकल्प को पूरा करने के लिए मतदान किया है। इसके लिए वे सभी मतदाताओं, नागरिकों का हार्दिक अभिनंदन और बधाई देते हैं।

see more..
image