Wednesday, Sep 26 2018 | Time 00:37 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • जम्मू निकाय चुनाव के लिए 815 उम्मीदवारों ने भरे पर्चे
  • पश्चिमी पाकिस्तान का शरणार्थी एक प्रतिनिधि मंडल जितेंद्र सिंह से मिला
राज्य Share

अजमेर ब्लास्ट के आरोपी का स्वागत करने वाले विहिप और भाजपा नेताओं ने भावेश को बताया दोस्त

भरूच, 05 सितंबर (वार्ता) राजस्थान के अजमेर दरगाह बम धमाका प्रकरण के दो आरोपियों में से एक भावेश पटेल उर्फ स्वामी मुक्तानंद की उनके घर गुजरात के भरूच वापसी पर हाल में उनका गर्मजोशी से स्वागत किये जाने से मचे विवाद के बीच इसमें शामिल भाजपा के एक स्थानीय पार्षद और विश्व हिन्दू परिषद के नेता ने कहा कि उन्होंने पुरानी दोस्ती और उनके स्वामी बन जाने के चलते उनका स्वागत किया।
अक्टूबर 2007 में अजमेर के ख्वाजा मोइनुद्दीन चिश्ती की दरगाह के निकट हुए धमाके में तीन लोगों की मौत हो गयी थी तथा 15 लोग घायल हुए थे। इस मामले में जयपुर की एक विशेष अदालत ने भावेश (40) और अजमेर निवासी देवेन्द्र गुप्ता (42) (दोनो आरएसएस से जुड़े) को अगस्त 2017 में उम्रकैद की सजा सुनायी थी। हालांकि राजस्थान हाई कोर्ट ने हाल में उन्हें जमानत दे दी थी। गत रविवार को सन्यासी के वेश में भावेश जब भरूच स्टेशन पहुंचे तो उनका भव्य स्वागत हुआ। दांडिया बाजार से हाथीखाना स्थित उनके निवास स्थान तक लोगों ने उन पर फूल बरसाये और कई ने तो उन्हें कंधे पर उठा लिया।
इस स्वागत जुलूस में विहिप के दक्षिण गुजरात के प्रवक्ता विरल देसाई तथा स्थानीय नगरपालिका में भाजपा के सदस्य मारूतिसिंह अतोदारिया भी थे। दोनो ने बाद में कहा कि वे भावेश को बचपन से जानते थे और उनके स्वामी बनने की सूचना मिलने पर उनके स्वागत में आये थे। इस दौरान मौजूद रही नगरपालिका अध्यक्ष भाजपा की सुरभिबेन तंबाकूवाला ने कोई टिप्पणी नहीं की।
रजनीश
वार्ता
More News
निजी स्कूल वाहनों में लगे जीपीएस व सीसीटीवी कैमरे: उच्च न्यायालय

निजी स्कूल वाहनों में लगे जीपीएस व सीसीटीवी कैमरे: उच्च न्यायालय

25 Sep 2018 | 11:52 PM

नैनीताल 25 सितम्बर (वार्ता) उत्तराखंड उच्च न्यायालय ने हल्द्वानी के काठगोदाम में स्कूल वैन में एक मासूम के साथ हुए यौन उत्पीड़न के मामले को गंभीरता से लेते हुए मासूमों की सुरक्षा के लिये कुछ महत्वपूर्ण निर्देश जारी किये हैं।

 Sharesee more..
कृषि हमारी मूल संस्‍कृति है : उप राष्‍ट्रपति

कृषि हमारी मूल संस्‍कृति है : उप राष्‍ट्रपति

25 Sep 2018 | 11:33 PM

तिरूपति, 25 सितंबर (वार्ता) उप राष्‍ट्रपति एम.वेंकैया नायडू ने कहा है कि कृषि हमारी मूल संस्‍कृति है अौर हमें इसे समर्थन कर किसानों के लिए उपयोगी बनाना है।

 Sharesee more..
शिक्षा खो रही है अपनी प्रासंगिकता: उप राष्‍ट्रपति

शिक्षा खो रही है अपनी प्रासंगिकता: उप राष्‍ट्रपति

25 Sep 2018 | 11:06 PM

तिरूपति,25 सितंबर (वार्ता) उप राष्‍ट्रपति एम.वेंकैया नायडू ने कहा है कि शिक्षा अपनी प्रासंगिकता खो रही है क्‍योंकि इसे प्रमाण पत्र तथा ग्रेड प्राप्ति का मानक माना जा रहा है और देेश की शिक्षा प्रणाली में क्रांतिकारी परिवर्तन होना चाहिए जो अपने देश की भविष्‍य की पीढ़ी का निर्माण कर सके।

 Sharesee more..
image