Friday, Apr 26 2024 | Time 22:57 Hrs(IST)
image
राज्य


दुर्गा पूजा के दौरान निर्बाध बिजली आपूर्ति होगी: ऊर्जा मंत्री

कोलकाता 06 सितम्बर (वार्ता) पश्चिम बंगाल के ऊर्जा मंत्री शोभनदेव चट्टोपाध्याय ने दुर्गा पूजा के दौरान निर्बाध बिजली आपूर्ति सुनिश्चित करने के लिए संबंधित विभागों के साथ एक बैठक अायाेजित की।
बैठक हाल ही में आयोजित की गयी थी जिसमें बिजली उत्पादन और वितरण कंपनी जैसी कोल इंडिया लिमिटेड, सीईएससी, आईपीसीएल और डीवीसी के कई शीर्ष अधिकारियों ने हिस्सा लिया।
ऊर्जा मंत्री ने कहा “हमें सभी अधिकारियों ने आश्वस्त किया है कि त्यौहार के दिनों निर्बाध बिजली आपूर्ति की जायेगी”। यह अनुमान लगाया जा रहा है कि षष्ठी के दिन बिजली की मांग 8850 मेगावाट तक जा सकती है जो संभवत: सबसे अधिक होगी। निर्बाध बिजली की आपूर्ति के लिए हरसंभव प्रयास किये जायेंगे।”
यह तय किया गया है कि 8850 मेगावाट की कुल मांग में से पश्चिम बंगाल बिजली विकास निगम लिमिटेड और पश्चिम बंगाल राज्य विद्युत वितरण कंपनी 6600 मेगावाट बिजली की आपूर्ति करेंगे और कलकत्ता बिजली अपूर्ति निगम 1860 मेगावाट, इंडिया पावर कॉरपोरेशन लिमिटेड 70 और दुर्गापुर प्रोजेक्ट लिमिटेड 260 मेगावाट बिजली अापूर्ति करेगा।
सं. उप्रेती
वार्ता
More News
अहमदाबाद में यामाहा ने किया म्यूजिक स्क्वायर ‘सिम्फनीज स्टोरी’ लॉन्च

अहमदाबाद में यामाहा ने किया म्यूजिक स्क्वायर ‘सिम्फनीज स्टोरी’ लॉन्च

26 Apr 2024 | 10:48 PM

अहमदाबाद, 26 अप्रैल (वार्ता) ऑटोमोबाइल और संगीत/ऑडियो ब्रांडों में से एक यामाहा ने गुजरात के अहमदाबाद में अपना पहला म्यूजिक स्क्वायर ‘सिम्फनीज स्टोरी’ शुक्रवार को लॉन्च किया।

see more..
झूठी गारंटियों से कांग्रेस ने हिमाचल को ठगाः अनुराग

झूठी गारंटियों से कांग्रेस ने हिमाचल को ठगाः अनुराग

26 Apr 2024 | 10:38 PM

बिलासपुर/घुमारवीं, 26 अप्रैल (वार्ता) केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री अनुराग सिंह ठाकुर ने कहा है कि अपनी झूठी गारंटीयों से माताओं बहनों, किसानों, गरीबों और एससी, एसटी, ओबीसी को ठगने के बाद अब कांग्रेस हमारे संतानों को भी ठगने की योजना बना रही है।

see more..
image