Saturday, Apr 27 2024 | Time 01:44 Hrs(IST)
image
राज्य


जन-सामान्य से संवाद का सशक्त माध्यम है माय गोव-सिंह

भोपाल, 06 सितम्बर (वार्ता) प्रदेश के मुख्य सचिव बसंत प्रताप सिंह ने कहा है कि माय गोव पोर्टल ने जन-सामान्य से संवाद का बेहतर माध्यम उपलब्ध करवाया है। इससे लक्षित समूह की भावना और आवश्यकता के अनुसार योजना निर्माण में सहायता मिली है।
यह शासन और जन-सामान्य के बीच विचारों के आदान-प्रदान का सशक्त सरल और सर्वसुलभ माध्यम है। माय गोव यह भी दर्शाता है कि शासन के प्रयासों की पहुँच किस स्तर तक है, उनका प्रभाव क्या है और विभिन्न योजनाओं और कार्यक्रमों में क्या-क्या सुधार और नये प्रावधान करने की जरूरत है। श्री सिंह आज मंत्रालय में माय गोव के एक वर्ष पूर्ण होने पर कार्यक्रम को सम्बोधित कर रहे थे। कार्यक्रम में माय गोव के अन्तर्गत आयोजित प्रतियोगिताओं और रचनात्मक अभिव्यक्ति के लिये प्रतिभागियों को पुरूस्कृत भी किया गया।
पोर्टल के संबंध में अपने अनुभव साझा करते हुये प्रतिभागी करिश्मा सुमन ने कहा कि इस प्लेटफार्म ने शासकीय योजनाओं और कार्यक्रमों के बारे में अपने विचारों को अपने मन या डायरी में समेटे रखने के बजाय, उन्हें सरकार तक पहुँचाने का मौका उपलब्ध कराया है। जानकारी दी गई कि माय गोव पोर्टल सरकार और समुदाय को अपने सुझावों तथा विचारों के माध्यम से आपस में जोड़ने का महत्वपूर्ण अवसर प्रदान करता है।
राज्य शासन के 30 से अधिक विभाग ने इस मंच के माध्यम से 100 से अधिक अभियान संचालित किये है। सोशल मीडिया द्वारा 3 लाख 92 हजार नागरिकों तक परस्पर प्रसार गतिविधियाँ संचालित की गई। इन्दौर, ग्वालियर, रतलाम, सिंगरौली, शिवपुरी और अलीराजपुर में नागरिक सहभागिता कार्यक्रम और जागरूकता अभियान भी चलाये गये।
नाग
वार्ता
More News
राहुल भिंड में और प्रियंका मुरैना में करेंगी सभाएं

राहुल भिंड में और प्रियंका मुरैना में करेंगी सभाएं

26 Apr 2024 | 11:53 PM

भोपाल, 26 अप्रैल (वार्ता) कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राहुल गांधी 30 अप्रैल को मध्यप्रदेश के भिंड संसदीय क्षेत्र में चुनावी सभा को संबोधित करेंगे। इसके साथ ही वरिष्ठ नेता प्रियंका गांधी वाड्रा दो मई को मुरैना संसदीय क्षेत्र में सभा लेंगी।

see more..
मोदी को फिर से प्रधानमंत्री बनाने प्रदेश के मतदाताओं ने किया मतदान: शर्मा

मोदी को फिर से प्रधानमंत्री बनाने प्रदेश के मतदाताओं ने किया मतदान: शर्मा

26 Apr 2024 | 11:52 PM

भोपाल, 26 अप्रैल (वार्ता) मध्यप्रदेश भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष एवं खजुराहो सांसद विष्णुदत्त शर्मा ने आज कहा मतदाताओं के उत्साह से यह साबित हो गया है कि देश की जनता श्री नरेंद्र मोदी को तीसरी बार प्रधानमंत्री बनाने के संकल्प को पूरा करने के लिए मतदान किया है। इसके लिए वे सभी मतदाताओं, नागरिकों का हार्दिक अभिनंदन और बधाई देते हैं।

see more..
image