Tuesday, Jun 25 2019 | Time 00:49 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • अमेरिका ने ईरान पर लगाये नये प्रतिबंध
  • कजाकस्तान के सैन्य डिपो में विस्फोट,एक की मौत, 70 घायल
राज्य


श्री के चंद्रशेखर राव चार बार 1985 से 2003 तक अविभाजित आंध्र प्रदेश के मेडक जिले के सिद्धिपेट निर्वाचन क्षेत्र से विभानसभा के सदस्य रहे। वह अविभाजित आंध्र प्रदेश में मंत्री और राज्य विधानसभा के उपाध्यक्ष भी रहे।
वह 2004 में करीमनगर तथा 2009 में महबूबनगर लोकसभा सीट से सांसद चुने गये।
उन्होंने 2004 से 2006 के दाैरान केन्द्रीय श्रम और रोजगार मंत्री का दायित्व निभाया।
उन्हें 2001 में आंध्र प्रदेश विधानसभा का उपाध्यक्ष चुना गया। उन्होंने तेलंगाना के अधिकारों के लिए तेलंगाना राष्ट्र समिति (टीआरएस) का गठन किया। उनकी उर्दू और तेलुगु के शब्दों पर विशेष पकड़ है।
आंध्र प्रदेश से पृथक कर बनाये तेलंगाना राज्य के 2014 में हुए पहले विधानसभा चुनाव में उनकी पार्टी को बहुमत हासिल हुआ और वह राज्य के पहले मुख्यमंत्री बने।
श्री राव का 1954 में मेडक जिले के चिंतामदाका गांव में जन्म हुआ। उन्होंने हैदराबाद के उस्‍मानिया विश्‍वविद्यालय से साहित्‍य में स्‍नातकोत्‍तर की उपाधि हासिल की है। श्री राव का विवाह शोभा से हुआ उनके परिवार में एक पुत्र और एक पुत्री है।
सं.श्रवण
वार्ता
More News
ओडिशा से राज्यसभा की तीनों सीटों पर हुए नामांकन

ओडिशा से राज्यसभा की तीनों सीटों पर हुए नामांकन

24 Jun 2019 | 11:37 PM

भुवनेश्वर 24 जून (वार्ता) ओडिशा से राज्यसभा की तीन सीटों के लिए होने वाले उपचुनाव को लेकर सोमवार को बीजू जनता दल (बीजद) के उम्मीदवार अमर पटनायक और सस्मित पात्रा तथा भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी अश्विनी वैष्णव ने नामांकन पत्र दाखिल किये।

see more..
image