Wednesday, Sep 26 2018 | Time 06:01 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • चुनाव कराना राष्ट्रीय हित में नहीं: थेरेसा मे
  • तेलंगाना में रिश्वत लेने के मामले अधिकारी समेत दो गिरफ्तार
  • टाई रहा भारत और अफगानिस्तान का रोमांचक मुकाबला
  • जम्मू निकाय चुनाव के लिए 815 उम्मीदवारों ने भरे पर्चे
  • पश्चिमी पाकिस्तान का शरणार्थी एक प्रतिनिधि मंडल जितेंद्र सिंह से मिला
राज्य Share

एससी/एसटी एक्ट के विरोध में सड़क पर उतरा सवर्ण समाज, मोदी सरकार को दी चेतावनी

लखनऊ 06 सितम्बर (वार्ता) अनुसूचित जाति/जनजाति संशोधन विधेयक को लेकर आयोजित भारत बंद के दौरान उत्तर प्रदेश के विभिन्न जिलों में सवर्ण समाज गुरुवार को सड़कों पर उतर कर विरोध दर्ज कराया।
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में बंद समर्थकों ने जगह-जगह प्रदर्शन किया तथा प्रधानमंत्री के पुतले फूंके। इलाहाबाद में प्रदर्शनकारियों ने प्रयाग स्टेशन पर रेल रोक कर अपना विरोध दर्ज कराया। कुशीनगर में बंद पूरी तरह से सफल रहा हालांकि झांसी में यह बेअसर था।
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) धर्म और जाति के नाम पर समाज को बांटने की राजनीति नहीं करती और जाति विशेष को सरंक्षण देने के कानून के दुरूपयोग की कतई इजाजत नही दी जायेगी। उन्होने कहा कि भारत बंद का कोई औचित्य नही है। भाजपा सरकार देश के प्रत्येक नागरिक की सुरक्षा ,उसकी समृद्धि , खुशहाली के लिये प्रतिबद्ध है। संविधान में सभी को अपनी बात रखने का समान अधिकार है।
राज्य में पूरब से लेकर पश्चिम तक कई स्थानों पर बाजार बंद रहे जबकि कुछ क्षेत्रों में रेल एवं सडक यातायात को बाधित करने का प्रयास किया गया। इस दौरान अधिसंख्य इलाकों में स्कूल और दफ्तर खुले रहे और कामकाज सामान्य रहा। कुछ एक स्थानों को छोडकर अधिकांश क्षेत्रों में सडकों पर भी यातायात सामान्य रहा।
अपर पुलिस महानिदेशक (कानून व्यवस्था) आनंद कुमार ने कहा कि इक्का दुक्का स्थानों को छोडकर बंद शांतिपूर्ण रहा। एहतियात के तौर पर पुलिस निगरानी बढा दी गयी। सुरक्षा बलों को स्पष्ट निर्देश दिये गये थे कि कानून व्यवस्था को बिगाडने की किसी भी प्रयास से सख्ती से निपटा जाये।
टीम प्रदीप
जारी वार्ता
More News
निजी स्कूल वाहनों में लगे जीपीएस व सीसीटीवी कैमरे: उच्च न्यायालय

निजी स्कूल वाहनों में लगे जीपीएस व सीसीटीवी कैमरे: उच्च न्यायालय

25 Sep 2018 | 11:52 PM

नैनीताल 25 सितम्बर (वार्ता) उत्तराखंड उच्च न्यायालय ने हल्द्वानी के काठगोदाम में स्कूल वैन में एक मासूम के साथ हुए यौन उत्पीड़न के मामले को गंभीरता से लेते हुए मासूमों की सुरक्षा के लिये कुछ महत्वपूर्ण निर्देश जारी किये हैं।

 Sharesee more..
कृषि हमारी मूल संस्‍कृति है : उप राष्‍ट्रपति

कृषि हमारी मूल संस्‍कृति है : उप राष्‍ट्रपति

25 Sep 2018 | 11:33 PM

तिरूपति, 25 सितंबर (वार्ता) उप राष्‍ट्रपति एम.वेंकैया नायडू ने कहा है कि कृषि हमारी मूल संस्‍कृति है अौर हमें इसे समर्थन कर किसानों के लिए उपयोगी बनाना है।

 Sharesee more..
image