Wednesday, Nov 14 2018 | Time 05:43 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
राज्य Share

राष्ट्रीय लीड बंद उप्र दो लखनऊ

इलाहाबाद में करणी सेना ने बंद को सफल बनाने के लिए शहर में जगह-जगह प्रदर्शन किया। शहर के कई मॉल पिक्चर हाल पीवीआर बिग बाजार पर सन्नाटा पसरा रहा। करणी सेना के कार्यकर्ता बड़ी संख्या में प्रयाग स्टेशन पर पहुंच कर ट्रैक जाम कर दिया जिससे इंटरसिटी और एक मालगाड़ी को काफी समय तक रूकना पडा। प्रदर्शन कर रहे कार्यकर्ताओं ने “अभी तो यह अंगड़ाई है आगे और लड़ाई है” जैसे नारेबाजी की। पुलिस प्रयाग स्टेशन पहुंचकर ट्रेन के इंजन पर चढ़े प्रदर्शनकारियों को नीचे उतारा। उसके बाद ट्रेन अपने गंतव्य की ओर रवाना हुई।
वाराणसी में प्रदर्शनकारियों ने राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या-दो और शहरी क्षेत्र को जोड़ने वाले मुख्य मार्ग को बीएचयू परिसर के हैदराबाद गेट के सामने घंटों जाम रखा। वे विधेयक वापस लेने तथा नौकरियों में आर्थिक आधार पर आरक्षण की व्यवस्था के समर्थन में नारे लगाते रहे। उन्होंने श्री मोदी पर वोट की राजनीति के लिए स्वर्णों के साथ विश्वासघात करने का आरोप लगाते हुए उनका पुतला फूंका। इसके बाद प्रदर्शनकारियों ने सुसुवाहीं एवं आसपास की दुकानें बंद करायीं और राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या-2 को जामकर सरकार विरोधी नारे लगाये।
युवा शक्ति के राष्ट्रीय अध्यक्ष निर्भय सिंह समेत कई नेताओं ने अनुसूचित जाति एवं जनजाति संशोधन विधेयक को “काला कानून” करार देते हुए चेतावनी दी कि उच्चतम न्यायालय के फैसले को पलटने वाले इस विधेयक के खिलाफ आंदोलन जारी रहेगा।
भारत बंद के दौरान राजधानी लखनऊ में भी असर दिखा। बलिया, हरदोई, रायबरेली, कानपुर और अलीगढ़ में हंगामा हुआ तो बलरामपुर, बांदा और आगरा में ट्रेन रोककर विरोध जताया गया। बलिया में उग्र भीड़ ने पुलिस जीप को क्षतिग्रस्त कर दिया। कई शहरों में सार्वजनिक संपत्तियों में तोडफ़ोड़ की गई जिस पर पुलिस को हवाई फायरिंग करनी पड़ी।
टीम प्रदीप
जारी वार्ता
More News
भाजपा ने भेदभाव की राजनीति नहीं की: शिवराज

भाजपा ने भेदभाव की राजनीति नहीं की: शिवराज

13 Nov 2018 | 10:02 PM

रीवा, 13 नवंबर (वार्ता) मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने आज कांग्रेस पर भेदभाव किए जाने का आरोप लगाते हुए कहा कि कांग्रेस के शासन में भेदभाव किया जाता था, लेकिन उनकी सरकार ने भेदभाव की राजनीति नहीं की, इन क्षेत्रों के विकास के लिए खूब किया, लेकिन जनप्रतिनिधियों ने विकास में कंजूसी की।

 Sharesee more..
स्वतंत्र और निष्पक्ष चुनाव कराने के लिए प्रतिबद्ध है आयोग: रावत

स्वतंत्र और निष्पक्ष चुनाव कराने के लिए प्रतिबद्ध है आयोग: रावत

13 Nov 2018 | 10:00 PM

इंदौर, 13 नवंबर (वार्ता) देश के मुख्य निर्वाचन आयुक्त ओ पी रावत ने मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए तैयारियों पर आज संतोष जताते हुए कहा कि आयोग स्वतंत्र, निष्पक्ष और शांतिपूर्ण ढंग से चुनाव कराने के लिए प्रतिबद्ध है।

 Sharesee more..
उप्र सरकार के सतत प्रयास से प्रदेश के सभी क्षेत्रों में उल्लेखनीय प्रगति:योगी

उप्र सरकार के सतत प्रयास से प्रदेश के सभी क्षेत्रों में उल्लेखनीय प्रगति:योगी

13 Nov 2018 | 9:19 PM

लखनऊ 13 नवम्बर (वार्ता) उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि राज्य सरकार के सतत प्रयास से प्रदेश के सभी क्षेत्रों में उल्लेखनीय प्रगति की है अौर 30 नवम्बर तक प्रधानमंत्री आवास योजना (ग्रामीण) के तहत 10 लाख आवासों का निर्माण करा लिया जाएगा ।

 Sharesee more..

उत्तर प्रदेश-योगी प्रगति दो लखनऊ

13 Nov 2018 | 9:08 PM

 Sharesee more..

धनगर समाज ने आरक्षण के लिए रैली निकाली

13 Nov 2018 | 9:04 PM

 Sharesee more..
image