Saturday, Apr 27 2024 | Time 06:30 Hrs(IST)
image
राज्य


भारत बंद भाजपा का षडयंत्र, उकसावे में ना आये वंचित : मायावती

लखनऊ 07 सितम्बर (वार्ता) अनुसूचित जाति/जनजाति संशोधन विधेयक के विरोध में सवर्ण समाज के गुरूवार को ‘भारत बंद’ को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) का चुनावी षडयंत्र करार देते हुये बहुजन समाज पार्टी (बसपा) अध्यक्ष मायावती ने वंचितों और पिछडों को उकसावे में नहीं आने की अपील की और कहा कि गलत आर्थिक नीतियों के कारण जनाधार खो चुकी भाजपा जनता के ज्वलन्त मुद्दों से ध्यान भटकाने की फिराक में इस तरह के हथकंडे अपना रही है।
सुश्री मायावती ने शुक्रवार को यहां पत्रकारों से कहा कि भाजपा शासित राज्यों में वंचितों और आदिवासियों के सम्मान एवं स्वाभिमान से जुड़े एससी/एसटी कानून की बहाली के खिलाफ कुछ संगठनों ने कल ‘भारत बन्द’ कर अपनी नाराजगी जाहिर की।
उन्होने कहा कि बसपा इस तर्क से इत्तफाक नही रखती कि इस कानून की बहाली से सवर्ण समाज के लोगों का शोषण और उत्पीड़न होगा। कानून का दुरूपयोग होना अथवा ना होना, यह सब कुछ केन्द्र और राज्य सरकारों की अनुसचित जाति/जनजाति वर्गों के प्रति उनकी सही एवं ईमानदार सोच, नीति, नियत और कार्यप्रणाली पर निर्भर करता है।
बसपा अध्यक्ष ने कहा कि इस सबूत है कि बसपा के कार्यकाल में इस कानून का बिल्कुल भी दुरूपयोग नहीं होने दिया गया था। हालांकि इसके दुरूपयोग करने को लेकर जो भी मामले मेरी सरकार के सामने आये थे वे मामले ज्यादातर पिछली रही सरकारों के समय के ही थे। जिनकी मेरी सरकार में पूरे ठीक ढंग से जाँच-पड़ताल कराके किसी के साथ भी अन्याय नहीं होने दिया गया था।
प्रदीप
जारी वार्ता
More News
राहुल भिंड में और प्रियंका मुरैना में करेंगी सभाएं

राहुल भिंड में और प्रियंका मुरैना में करेंगी सभाएं

26 Apr 2024 | 11:53 PM

भोपाल, 26 अप्रैल (वार्ता) कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राहुल गांधी 30 अप्रैल को मध्यप्रदेश के भिंड संसदीय क्षेत्र में चुनावी सभा को संबोधित करेंगे। इसके साथ ही वरिष्ठ नेता प्रियंका गांधी वाड्रा दो मई को मुरैना संसदीय क्षेत्र में सभा लेंगी।

see more..
मोदी को फिर से प्रधानमंत्री बनाने प्रदेश के मतदाताओं ने किया मतदान: शर्मा

मोदी को फिर से प्रधानमंत्री बनाने प्रदेश के मतदाताओं ने किया मतदान: शर्मा

26 Apr 2024 | 11:52 PM

भोपाल, 26 अप्रैल (वार्ता) मध्यप्रदेश भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष एवं खजुराहो सांसद विष्णुदत्त शर्मा ने आज कहा मतदाताओं के उत्साह से यह साबित हो गया है कि देश की जनता श्री नरेंद्र मोदी को तीसरी बार प्रधानमंत्री बनाने के संकल्प को पूरा करने के लिए मतदान किया है। इसके लिए वे सभी मतदाताओं, नागरिकों का हार्दिक अभिनंदन और बधाई देते हैं।

see more..
image