Saturday, Apr 27 2024 | Time 03:50 Hrs(IST)
image
राज्य


भारत-पाकिस्तान सहमत हो तो एसजीपीसी कोरिडोर बनाने को तैयार: लौंगोवाल

अमृतसर 07 सितम्बर (वार्ता) शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक समिति (एसजीपीसी) के प्रधान गोबिंद सिंह लौंगोवाल ने शुक्रवार को कहा अगर भारत और पाकिस्तान की सरकारें सहमत हों तो एसजीपीसी पाकिस्तान स्थित गुरुद्वारा करतारपुर साहिब के लिए जाने वाले रास्ते का निर्माण करने के लिए तैयार है।
श्री लौंगोवाल ने कहा कि यदि भारत और पाकिस्तान की सरकारें श्री करतारपुर साहिब का रास्ता खोलने के लिए राजी होती हैं तो सिखों की प्रतिनिधि धार्मिक संस्था एसजीपीसी यह रास्ता बनाने के लिए तैयार है। उन्होंने दोनों देशों की सरकारों से अपील की है कि लंबे समय से चली आ रही सिखों की इस मांग को संजीदगी से लेते हुए कोरिडोर बना कर बिना वीजा आने जाने की स्वीकृति दी जाये। उन्होंने कहा कि इस मामले पर कोई राजनीति नहीं होनी चाहिए, बल्कि इस कार्य के लिए संयुक्त रूप से प्रयास किया जाना चाहिए।
उन्हाेंने कहा कि एसजीपीसी इस सम्बन्ध में लंबे समय से आवाज़ उठाती रही है और कई बार समिति के जनरल इजलास में इस सम्बन्धित प्रस्ताव पास कर सरकार को भेजे जाते रहे हैं। उन्होंने कहा कि अब जब श्री गुरु नानक देव जी का 550वां वार्षिक प्रकाश पर्व श्रद्धा और उत्साह के साथ मनाया जा रहा है तो इस अवसर पर दोनों देशों की सरकारें सिखों की भावनाओं की कद्र करते हुए सकारात्मक रवैया अपनाएं। उन्होंने कहा कि यदि यह रास्ता खुलता है तो इसके साथ जहाँ सिख संगत गुरुद्वारा के दर्शन कर सकेंगी, वहीं दोनों देशों के बीच आपसी भाईचारा मज़बूत होगा।
श्री लौंगोवाल ने कहा कि पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान ख़ान द्वारा कोरिडोर के संबंध में दिए बयान का एसजीपीसी स्वागत करती है और केन्द्र सरकार से भी अपील करती है कि वह भी इस मामले के संबध में शीघ्र फ़ैसला ले।
ठाकुर, उप्रेती
वार्ता
More News
राहुल भिंड में और प्रियंका मुरैना में करेंगी सभाएं

राहुल भिंड में और प्रियंका मुरैना में करेंगी सभाएं

26 Apr 2024 | 11:53 PM

भोपाल, 26 अप्रैल (वार्ता) कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राहुल गांधी 30 अप्रैल को मध्यप्रदेश के भिंड संसदीय क्षेत्र में चुनावी सभा को संबोधित करेंगे। इसके साथ ही वरिष्ठ नेता प्रियंका गांधी वाड्रा दो मई को मुरैना संसदीय क्षेत्र में सभा लेंगी।

see more..
मोदी को फिर से प्रधानमंत्री बनाने प्रदेश के मतदाताओं ने किया मतदान: शर्मा

मोदी को फिर से प्रधानमंत्री बनाने प्रदेश के मतदाताओं ने किया मतदान: शर्मा

26 Apr 2024 | 11:52 PM

भोपाल, 26 अप्रैल (वार्ता) मध्यप्रदेश भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष एवं खजुराहो सांसद विष्णुदत्त शर्मा ने आज कहा मतदाताओं के उत्साह से यह साबित हो गया है कि देश की जनता श्री नरेंद्र मोदी को तीसरी बार प्रधानमंत्री बनाने के संकल्प को पूरा करने के लिए मतदान किया है। इसके लिए वे सभी मतदाताओं, नागरिकों का हार्दिक अभिनंदन और बधाई देते हैं।

see more..
image