Saturday, Apr 27 2024 | Time 04:34 Hrs(IST)
image
राज्य


सड़क सुरक्षा बने जन आन्दोलन- दासोत

जयपुर ,8 सितम्बर (वार्ता) देश में प्रतिदिन सड़क दुर्घटनाओं में 400 से अधिक लोग मारे जाते है एवं सैकड़ो घायल होते है । सड़क सुरक्षा को जन आन्दोलन बनाकर सड़क दुर्घटनाओं की प्रभावी रोकथाम की जा सकती है।
अतिरिक्त महानिदेशक पुलिस राजीव दासोत ने कन्याकुमारी से कश्मीर तक पैदल यात्रा कर रहे ड्राइव स्मार्ट ड्राइव सेफ संस्था के सुब्रम्नयन “सुबू” नारायणन के आज जयपुर आगमन के अवसर पर आयोजित कार्यक्रम को सम्बोधितकरते हुये यह बात कही।
निदेशक सेंटर फॉर रोड सेफ्टी ,पुलिस विश्विद्यालय एवं पूर्व पुलिस महानिदेशक मनोज भट्ट ने सड़क सुरक्षा अभियान को राज्य स्तर पर एक जन आन्दोलन के रूप में चलाने का आह्वान किया ।
श्री सुबू में कहा की उन्होंने यह अभियान सड़क दुर्घटनाओं में मौतों को कम करने एवं ज्यादा से ज्यादा पैदल चलने को बढ़ावा देने के लिए शुरू किया है। उन्होंने कहा कि अगर हम ज्यादा पैदल चलेंगे तो सरकार को भी पैदल व्यक्तियों की सुरक्षा के उपाय करने के लिए बाध्य होना होगा जो की इन मौतों की संख्या में स्वत: ही कमी ला देगा ।
इसी कड़ी में शहर में एक वृहद सड़क सुरक्षा वॉक का आयोजन रामनिवास बाग से तीनमूर्ति सर्किल से होते हुए पुनः रामनिवास बाग पर किया गया। इसमे राजस्थान पुलिस के बैंड की स्वर लहरियों के साथ आरएसी, आरपीए, पुलिस लाइन के जवानों के साथ एनसीसी, स्काउट गाइड, एनएसएस, राजस्थान स्पोर्ट्स कौंसिल अकादमी के खिलाडी, यंग इंडिया सीआईआई, सियाम, फिक्की, विभिन्न महाविद्यालय एवं विद्यार्थियों ने सड़क सुरक्षा के नारे लगाते हुए पदयात्रा की।
सैनी
वार्ता
More News
राहुल भिंड में और प्रियंका मुरैना में करेंगी सभाएं

राहुल भिंड में और प्रियंका मुरैना में करेंगी सभाएं

26 Apr 2024 | 11:53 PM

भोपाल, 26 अप्रैल (वार्ता) कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राहुल गांधी 30 अप्रैल को मध्यप्रदेश के भिंड संसदीय क्षेत्र में चुनावी सभा को संबोधित करेंगे। इसके साथ ही वरिष्ठ नेता प्रियंका गांधी वाड्रा दो मई को मुरैना संसदीय क्षेत्र में सभा लेंगी।

see more..
मोदी को फिर से प्रधानमंत्री बनाने प्रदेश के मतदाताओं ने किया मतदान: शर्मा

मोदी को फिर से प्रधानमंत्री बनाने प्रदेश के मतदाताओं ने किया मतदान: शर्मा

26 Apr 2024 | 11:52 PM

भोपाल, 26 अप्रैल (वार्ता) मध्यप्रदेश भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष एवं खजुराहो सांसद विष्णुदत्त शर्मा ने आज कहा मतदाताओं के उत्साह से यह साबित हो गया है कि देश की जनता श्री नरेंद्र मोदी को तीसरी बार प्रधानमंत्री बनाने के संकल्प को पूरा करने के लिए मतदान किया है। इसके लिए वे सभी मतदाताओं, नागरिकों का हार्दिक अभिनंदन और बधाई देते हैं।

see more..
image