Tuesday, Nov 20 2018 | Time 01:00 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • चीन में 28 ट्रक आपस में टकराये, तीन की मौत
  • कारोबार सुगमता रैंकिंग में भारत को शीर्ष 50 में पहुंचाने का लक्ष्य: मोदी
  • सऊदी सुल्तान की ईरान के परमाणु कार्यक्रमों के खिलाफ कार्रवाई की अपील
राज्य Share

बाढ में फंसे दो गांव के चालीस ग्रामीणों को सुरक्षित निकाला गया

शिवपुरी, 08 सितंबर (वार्ता) मध्यप्रदेश के शिवपुरी जिले के करेरा अनुविभाग में सिंधु नदी की बाढ़ के पानी के बीच में फंसे दो गांव के लगभग 40 ग्रामीणों को सेना के हेलीकॉप्टर की मदद से सुरक्षित निकाला गया।
पुलिस सूत्रों के अनुसार बहरगवां एवं पुलहा गांव के चालीस ग्रामीण नदी की बाढ के पानी में फंस गए थे। जिन्हे हेलीकॉप्टर से सुरक्षित निकाला गया है। जिले में लगातार हो रही बारिश के कारण यह दोनों गांव नदी के पानी की बाढ़ में गिर गए थे। मौके पर पहुंचे पुलिस अधीक्षक राजेश हिंगणकर ने आईटीबीपी और पुलिस तथा अन्य सुरक्षाबलों के साथ मिलकर गांव में फंसे लोगों को निकालने का प्रयास कराया, लेकिन तेज बहाव के कारण सफल नहीं हो सके।
इसके बाद ग्रामीणों को हेलीकॉप्टर की मदद से निकालने का निर्णय लिया गया तथा सेना का हेलीकॉप्टर बुलाने के लिए संबंधित सेना के अधिकारियों से संपर्क किया गया। दोपहर जब हेलीकॉप्टर पहुंचा तब पुलिस अधीक्षक के नेतृत्व में सभी सुरक्षा बलों ने मदद की तथा सेना के हेलीकॉप्टर के द्वारा सभी को सुरक्षित निकाला गया।
वहीं जिले के नरवर क्षेत्र में सिंधु नदी की बाढ़ में फंसे 6 लोगों को भी सुरक्षित निकाला गया। इसके अलावा जिले के कोलारस क्षेत्र में पुलिस एवं प्रशासन ने लगभग 17 लोगों को पानी से सुरक्षित निकाला। यहां तालाब का पानी बहने पर लोगों के घरों पर पानी घुस गया था, जिसमें लोग फंस गये थे। जिले के अनेक ग्रामीण क्षेत्रों का संपर्क नदी नालों में बाढ़ आने के कारण अभी भी अन्य स्थानों से कटा हुआ है।
सं बघेल
वार्ता
More News
राफेल विवाद से वायु सेना की छवि पर असर नहीं पड़ेगा: नांबियार

राफेल विवाद से वायु सेना की छवि पर असर नहीं पड़ेगा: नांबियार

19 Nov 2018 | 11:00 PM

गुवाहाटी 19 नवंबर (वार्ता) वायु सेना के उप प्रमुख एयर मार्शल रघुनाथ नांबियार ने सोमवार को कहा कि लड़ाकू विमान राफेल सौदे को लेकर विवाद का असर वायु सेना की छवि पर नहीं पड़ेगा।

 Sharesee more..

प्रेमी युगल ने की आत्महत्या

19 Nov 2018 | 10:42 PM

 Sharesee more..
image