Saturday, Apr 27 2024 | Time 09:06 Hrs(IST)
image
राज्य


मुख्यमंत्री ने कहा कि गुरू की कृपा और आशीर्वाद का ही नतीजा है कि राज्य के लोगों को 350वें प्रकाश पर्व और शुकराना समारोह का आयोजन करने का अवसर मिला। प्रकाश पर्व के आयोजन से समाज में प्रेम, सद्भाव, भाईचारा, आपसी एकता का माहौल पैदा हुआ। पूरे बिहार में प्रकाश उत्सव का माहौल रहा, जिसमें सभी लोग शामिल हुए। उन्होंने कहा कि प्रकाश पर्व के मौके पर एक-एक लंगर में लाखों लोग शामिल हुए। ऐतिहासिक गांधी मैदान में विशेष आयोजन किया गया था। ऐसा लग रहा था कि मानो हर आदमी के अंदर गुरु गोविन्द सिंह जी महाराज बसे हों।
श्री कुमार ने कहा कि गुरु गोविंद सिंह जी महाराज सर्वंशदानी, संत सिपाही, महान योद्धा, सफल नेतृत्वकर्ता, सामाजिक-राजनीतिक- आध्यात्मिक चिंतक, कई भाषाओं के विद्वान, श्रेष्ठ साहित्यकार, दया, क्षमा, प्रेम, विनम्रता और परोपकार सद्गुणों से सम्पन्न एक आदर्श व्यक्तित्व थे। यह कोई मामूली बात नहीं है कि मात्र 42 वर्ष की उम्र तक ही उन्होंने सब कुछ करके दिखा दिया। जब तक यह धरती रहेगी लोग उन्हें याद करेंगे।
समारोह को पर्यटन मंत्री प्रमोद कुमार, भवन निर्माण मंत्री महेश्वर हजारी और भवन निर्माण विभाग के प्रधान सचिव चंचल कुमार ने भी संबोधित किया। इस अवसर पर पूर्व मुख्य सचिव एवं बिहार राज्य योजना पर्षद् के उपाध्यक्ष जी. एस. कंग, मुख्यमंत्री के परामर्शी अंजनी कुमार सिंह, मुख्य सचिव दीपक कुमार, पर्यटन एवं कला संस्कृति विभाग के प्रधान सचिव रवि परमार, मुख्यमंत्री के सचिव मनीष कुमार वर्मा, मुख्यमंत्री के विशेष कार्य पदाधिकारी गोपाल सिंह, पटना के पुलिस उप महानिरीक्षक राजेश कुमार, जिला अधिकारी कुमार रवि, वरीय पुलिस अधीक्षक मनु महाराज समेत पर्यटन विभाग एवं भवन निर्माण विभाग के पदाधिकारी, अन्य गणमान्य व्यक्ति, सिख श्रद्धालु एवं स्थानीय लोग उपस्थित थे।
सूरज उमेश
वार्ता
More News
राहुल भिंड में और प्रियंका मुरैना में करेंगी सभाएं

राहुल भिंड में और प्रियंका मुरैना में करेंगी सभाएं

26 Apr 2024 | 11:53 PM

भोपाल, 26 अप्रैल (वार्ता) कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राहुल गांधी 30 अप्रैल को मध्यप्रदेश के भिंड संसदीय क्षेत्र में चुनावी सभा को संबोधित करेंगे। इसके साथ ही वरिष्ठ नेता प्रियंका गांधी वाड्रा दो मई को मुरैना संसदीय क्षेत्र में सभा लेंगी।

see more..
image