Friday, Apr 26 2024 | Time 16:07 Hrs(IST)
image
राज्य


कृष्ण और कंस की लड़ाई पोषण से जुड़ी थी: चिटनिस

बुरहानपुर, 09 सितंबर (वार्ता) मध्यप्रदेश की महिला बाल विकास मंत्री अर्चना चिटनिस ने कहा है कि कृष्ण और कंस की लड़ाई पोषण से जुड़ी थी। कृष्ण चाहते थे कि मथुरा का दूध और उससे बने अन्य पदार्थों का उपयोग पहले बच्चों के लिये हो, इसके बाद किसी और को दिया जाये। जबकि कंस इस पर अपना नियंत्रण चाहता था। यह मूलत: पोषक खाद्य सामग्री का द्वदं था।
श्रीमती चिटनिस राष्ट्रीय पोषण माह के तहत बुरहानपुर के होटल उत्सव में खंडवा और बुरहानपुर के मीडिया कर्मियों के लिये आयोजित कार्यशाला को संबोधित कर रही थी। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के संकल्प के परिणाम स्वरूप राष्ट्रीय पोषण माह का आयोजन व्यापक स्तर पर हो रहा है। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का संकल्प है कि प्रदेश को कुपोषण मुक्त किया जाये और विभाग इस दिशा में गंभीर प्रयास कर रहा है। पोषण माह पर केन्द्र को भेजी जानी वाली रिपोर्ट में मध्यप्रदेश अभी तक सबसे आगे है।
महिला बाल विकास मंत्री ने कहा कि पोषण का संबंध गरीबी-अमीरी से नहीं है, आवश्यकता पोषण के प्रति जन-जागरूकता की है। मोटे अनाज, हरी सब्जियां, चटनी आदि बहुत सस्ते होते हैं लेकिन इनमें अधिक पौष्टिक तत्व हैं। कार्यशाला को दिल्ली से आये वरिष्ठ पत्रकारों सहित अन्य लोगों ने भी संबोधित किया।
बघेल
वार्ता
More News
देश के विभाजन की आधारशिला रखना चाहता है इंडी गठबंधन : योगी

देश के विभाजन की आधारशिला रखना चाहता है इंडी गठबंधन : योगी

26 Apr 2024 | 3:51 PM

लखनऊ, 26 अप्रैल (वार्ता) उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि कांग्रेस के मेनिफेस्टो भारत जैसे दुनिया के सबसे बड़े लोकतंत्र के लिए घातक है जो धर्म के आधार पर देश के टुकड़े करने की साजिश को दर्शाता है।

see more..
image