Saturday, Apr 27 2024 | Time 05:43 Hrs(IST)
image
राज्य


कांग्रेस के भारत बंद का छत्तीसगढ़ में व्यापक असर

रायपुर 10 सितम्बर(वार्ता) पेट्रोल डीजल एवं रसोई गैस की कीमतों में हो रही लगातार वृद्धि एवं बढ़ती महंगाई के विरोध में कांग्रेस के आज आहूत भारत बंद का छत्तीसगढ़ में व्यापक असर है।
राजधानी रायपुर में सभी दुकानें एवं व्यवसायिक प्रतिष्ठान,सिनेमाघर,माल एवं पेट्रोल पम्प बंद है। बंद के कारण छोटी दुकानों पर भी ताले लटके देखे गए। बंद में आटो एसोसिएशन के भी शामिल होने से सड़कों पर आम दिनों की अपेक्षा बहुत कम वाहन चल रहे है।सार्वजनिक वाहन भी बहुत कम चल रहे है।आटो के बंद में शामिल होने से बाहर से आने वाले लोगो खासकर रेलवे स्टेशन एवं बस स्टेशन पर पहुंचने वालों लोगो को परेशानी का सामना करना पड़ा है।
बंद से आपात सेवाओं को मुक्त रखने के कारण अस्पताल एवं दवा की दुकाने खुली हुई है पर अधिकांश स्कूल कालेज बंद है। जो कुछ खुले भी है वहां उपस्थिति नगण्य है। छत्तीसगढ़ चैम्बर आफ कामर्स ने दो दिन पूर्व ही बंद को समर्थन का ऐलान कर दिया था,जिसके कारण बंद का व्यापक असर है। चैम्बर के समर्थन के कारण कांग्रेसियों को बंद करवाने में ताकत नही झोंकनी पड़ी। बन्द को कम्युनिस्ट पार्टियों एवं लोकतांत्रिक समाजवादी पार्टी जैसे छोटे दलों ने भी समर्थन दिया है।
राज्य के दूसरे सभी शहरों से भी बंद के व्यापक असर होने की खबरे मिली है। बिलासपुर,दुर्ग,कोरबा,अम्बिकापुर, जगदलपुर,धमतरी में भी बंद का व्यापक असर है। बंद को देखते हुए पुलिस ने राज्यभर में सुरक्षा के कड़े बन्दोबस्त किए है।राज्य में अभी तक कहीं से भी किसी अप्रिय वारदात की सूचना नही है।
साहू
वार्ता
More News
राहुल भिंड में और प्रियंका मुरैना में करेंगी सभाएं

राहुल भिंड में और प्रियंका मुरैना में करेंगी सभाएं

26 Apr 2024 | 11:53 PM

भोपाल, 26 अप्रैल (वार्ता) कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राहुल गांधी 30 अप्रैल को मध्यप्रदेश के भिंड संसदीय क्षेत्र में चुनावी सभा को संबोधित करेंगे। इसके साथ ही वरिष्ठ नेता प्रियंका गांधी वाड्रा दो मई को मुरैना संसदीय क्षेत्र में सभा लेंगी।

see more..
मोदी को फिर से प्रधानमंत्री बनाने प्रदेश के मतदाताओं ने किया मतदान: शर्मा

मोदी को फिर से प्रधानमंत्री बनाने प्रदेश के मतदाताओं ने किया मतदान: शर्मा

26 Apr 2024 | 11:52 PM

भोपाल, 26 अप्रैल (वार्ता) मध्यप्रदेश भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष एवं खजुराहो सांसद विष्णुदत्त शर्मा ने आज कहा मतदाताओं के उत्साह से यह साबित हो गया है कि देश की जनता श्री नरेंद्र मोदी को तीसरी बार प्रधानमंत्री बनाने के संकल्प को पूरा करने के लिए मतदान किया है। इसके लिए वे सभी मतदाताओं, नागरिकों का हार्दिक अभिनंदन और बधाई देते हैं।

see more..
image