Friday, Apr 26 2024 | Time 21:23 Hrs(IST)
image
राज्य


राष्ट्रीय लीड बंद उप्र तीन लखनऊ

बुलन्दशहर में साप्ताहिक बंदी के चलते यूं तो अधिकांश बाजार बंद थे फिर भी कांग्रेस, सपा, माकापा, रालोद कार्यकर्ताओं ने मंहगाई के विरोध में नारे बाजी करते हुए जुलूस निकाले। बंद समर्थक राजेबाबू पार्क में एकत्रित हुए जहां नेताओं ने बढ़ती मंहगाई के लिए मोदी व योगी सरकार को जिम्मेदार ठहराया। रालोद नेता एक बैल गाड़ी पर सवार नजर आये जैसे ही जुलूस काले आम पर पहुंचा पुलिस ने उनको आगे बढ़ने से रोक दिया। सपा के जिलाध्यक्ष हामिद अली के नेतृत्व में सपा कार्यकर्ताओं भी जुलूस निकाला। जिलाध्यक्ष समेत कई नेता बैलगाड़ी पर सवार थे।
इलाहाबाद में पेट्रोल, डीजल की कीमतों में बढोत्तरी को लेकर कांग्रेस और अन्य विपक्षी दलों के भारत बंद काे लेकर यहां कार को गधों से बांध सड़क पर खिचवा कर अनोखा प्रदर्शन किया गया। जिला महासचिव हसीब अहमद ने केन्द्र सरकार पर पेट्रोल और ड़ीजल के मूल्यों में मनमाने ढंग से वृद्धि का आरोप लगया। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के शासनकाल में अगर दो रूपया भी पेट्रोल, डीजल और गैस के मूल्यों में वृद्धि होने पर भाजपा नेता सड़क पर पर नाच करते थे। शायद अपना समय भाजपा भूल गयी। अब मूल्य आसमान छूने लगा है तब कोई भाजपा नेताओं को नैतिकता ध्यान नहीं आ रही है और उनका कोई नेता मूल्य वृद्धि को लेकर बोलने का साहस नहीं कर रहा है।
कार पर “पेट्रोल रूलाये खून के आंसू, पेट्रोलियम मंत्री मुर्दाबाद, पेट्रोल और ड़ीजल के बढ़े दाम वापस लो एवं रोज पड़रही मंहगाई की मार चुप क्यों है मोदी सरकार” पम्पलेट चिपकाये हुये थे।
कुशीनगर में कांग्रेसी कार्यकर्ताओं द्वारा जुलुस निकालकर शांतिपूर्वक तरीके से व्यापारियों से अपनी अपनी दुकानें बंद करने के लिए आग्रह किया गया। इस दौरान सरकार विरोधी नारे लगते हुए नगर का भ्रमण किया। बन्द को देखते हुए किसी अप्रिय घटना के मद्देनजर चप्पे-चप्पे पर पुलिस बल तैनात रही। पूर्व केंद्रीय मंत्री कु0 आरपीएन सिंह के नेतृत्व में जिला पार्टी कार्यालय राज दरबार पडरौना से जुलूस निकाल कर सरकार विरोधी नारो के साथ पडरौना शहर के तिलक चौक से दुकानो को बंद कराते हुए नजर आए।
टीम प्रदीप तेज
जारी वार्ता
More News
उपराष्ट्रपति धनखड़ ने की तिरुमाला मंदिर में पूजा-अर्चना

उपराष्ट्रपति धनखड़ ने की तिरुमाला मंदिर में पूजा-अर्चना

26 Apr 2024 | 9:03 PM

तिरुमाला, 26 अप्रैल (वार्ता) उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ ने अपनी पत्नी सुधेश धनखड़ के साथ शुक्रवार को तिरुमाला मंदिर में श्री वेंकटेश्वर स्वामी की पूजा-अर्चना की।

see more..
हिमाचल की सभी सीटें कांग्रेस की झोली में डालेंः सुक्खू

हिमाचल की सभी सीटें कांग्रेस की झोली में डालेंः सुक्खू

26 Apr 2024 | 9:01 PM

नाहऩ (सिरमौर), 26 अप्रैल (वार्ता) मुख्यमंत्री ठाकुर सुखविंदर सिंह सुक्खू ने शुक्रवार को सिरमौर जिला के राजगढ़ में कांग्रेस के लोकसभा उम्मीदवार विनोद सुल्तानपुरी के लिए पहली जनसभा करते हुए कहा कि जनता की भावनाओं का सौदा करने वालों को बख्शना नहीं है।

see more..
image