Saturday, Sep 22 2018 | Time 03:48 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • राफेल सौदा प्रकरण, फ्रांस की कंपनियां भारतीय सहयोगी चुनने को लेकर स्वतंत्र: फ्रांस सरकार
  • राफेल सौदा प्रकरण, फ्रांस की कंपनियां भारतीय सहयोगी चुनने को लेकर स्वतंत्र: फ्रांस सरकार
  • मलिक के कमाल से पाकिस्तान ने अफगानिस्तान को हराया
  • राष्ट्रपति ने नौका हादसे की जांच का दिया आदेश
  • नन से दुष्कर्म का आरोपी बिशप मुलक्कल गिरफ्तार
राज्य Share

करीब तिहत्तर हजार करोड़ से बनेंगे तीन कन्ट्रोल्ड एक्सेस सुपर एक्सप्रेस हाइवे

जयपुर, 10 सितंबर (वार्ता) लगभग तिहत्तर हजार करोड़ रुपए की लागत के तीन कन्ट्रोल्ड एक्सेस सुपर एक्सप्रेस हाइवे अमृतसर -गुजरात, भटिंडा- अजमेर और दिल्ली-बड़ौदरा हाइवे बनाए जाएंगे।
राज्य के सार्वजनिक निर्माण मंत्री यूनुस खान ने आज हनुमानगढ़ में प्रेस कॉन्फ्रेंस कर यह जानकारी दी। श्री खान ने बताया कि इनमें अमृतसर -गुजरात और भटिंडा-अजमेर हाइवे हनुमानगढ़ जिले से निकलेंगे। उन्होंने बताया कि अमृतसर -गुजरात सुपर एक्सप्रेस हाइवे की लम्बाई 856 किलोमीटर होगी जिसकी लागत 25 हजार करोड़ रुपए आएगी। इसी तरह भटिंडा- अजमेर सुपर एक्सप्रेस हाइवे की लम्बाई 489 किलोमीटर और लागत 24 हजार 500 करोड़ रुपए एवं दिल्ली-बड़ौदरा सुपर एक्सप्रेस हाइवे की लम्बाई 444 किलोमीटर हाेगी जिसकी लागत 23 हजार करोड़ आएगी।
उन्होंने बताया कि अमृतसर- गुजरात सुपर एक्सप्रेस हाइवे डबवाली (हरियाणा),संगरिया, हनुमानगढ़, लूणकरणसर, देशनोक, नोखामंडी, शेरगढ़, पचपदरा, सांचोर और सिणधरी होता हुआ गुजरात जाएगा। यह हाइवे फोरलेन का होगा और सीमेंटेड बनेगा। कार्य शुरू हो चुका है और इसकी निविदा भी हो चुकी हैं वहीं भटिंडा- अजमेर सुपर एक्सप्रेस हाइवे सिक्सलेन का बनेगा और यह राजस्थान के हनुमानगढ़, चूरू, सीकर, नागौर आदि जिलों से निकलेगा। इसी प्रकार दिल्ली- बड़ौदरा सुपर एक्सप्रेस हाइवे राजस्थान के अलवर, भरतपुर, सवाईमाधोपुर, बूंदी, झालावाड़ आदि जिलों से निकलेगा।
उन्होंने बताया कि कन्ट्रोल्ड एक्सेस सुपर एक्सप्रेस हाइवे बनाने का मकसद उत्तरी भारत को बंदरगाहों से सीधा जोड़ना तथा समय की बचत करना है। जिस माल को बंदरगाहों तक पहुंचने में चार- पांच दिन लगते थे। इससे वह दो दिन में ही पहुंच जाएगा। श्री खान ने बताया कि पिछली बार मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने किशनगढ़ से हनुमानगढ़ तक 401 किलोमीटर लंबा मेगा हाइवे बनाया था। उस समय इस रोड़ पर इतना यातायात नहीं था।
इस अवसर पर डॉ रामप्रताप भी मौजूद थे।
जोरा
वार्ता
More News
प्रदेश के किसी व्यक्ति पर गलत कार्रवाई नहीं होंने देंगे: सिंधिया

प्रदेश के किसी व्यक्ति पर गलत कार्रवाई नहीं होंने देंगे: सिंधिया

21 Sep 2018 | 11:54 PM

शिवपुरी, 21 सितंबर (वार्ता) अनुसूचित जाति-अनुसूचित जनताति अधिनियम के विरोध के बीच कांग्रेस चुनाव अभियान समिति के मध्यप्रदेश अध्यक्ष ज्योतिरादित्य सिंधिया ने आज सपाक्स को आश्वासन देते हुए कहा कि इस अधिनियम के अन्तर्गत प्रदेश के किसी भी व्यक्ति पर गलत कार्यवाही नहीं होंने देंगे।

 Sharesee more..
हमने जूते-चप्पल पहनाए, कांग्रेस के पेट में मरोड़ हो गई - शिवराज

हमने जूते-चप्पल पहनाए, कांग्रेस के पेट में मरोड़ हो गई - शिवराज

21 Sep 2018 | 11:46 PM

छिंदवाड़ा, 21 सितंबर (वार्ता) मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने आज मुख्य विपक्षी दल कांग्रेस पर हमला करते हुए कहा कि प्रदेश सरकार ने तपती दोपहर में नंगे पैर तेंदूपत्ता बीनने वाली महिलाओं और पुरुषों को जूते-चप्पल पहनाए, तो कांग्रेस के पेट में मरोड़ उठने लगी।

 Sharesee more..

मालगाड़ी की महिला गार्ड के साथ छेड़छाड़

21 Sep 2018 | 11:38 PM

 Sharesee more..

टीआरएस नेता सपत्नीक कांग्रेस में शामिल

21 Sep 2018 | 11:22 PM

 Sharesee more..
भाजपा ने कुमारस्वामी के खिलाफ राज्यपाल से की शिकायत

भाजपा ने कुमारस्वामी के खिलाफ राज्यपाल से की शिकायत

21 Sep 2018 | 11:17 PM

बेंगलुरु 21 सितम्बर (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेताओं ने शुक्रवार को कर्नाटक के मुख्यमंत्री एच. डी. कुमारस्वामी के जनता को विद्रोह के लिए उकसाने वाले बयान को लेकर उनके खिलाफ राज्यपाल वजुभाई वाला को शिकायत पत्र दिया और श्री कुमारस्वामी के खिलाफ संविधान के अनुसार कार्रवाई करने का आग्रह किया।

 Sharesee more..
image