Wednesday, Jan 23 2019 | Time 06:45 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • अफगानिस्तान में गोलीबारी में अमेरिकी सैनिक की मौत
  • अफगानिस्तान में गोलीबारी में अमेरिकी सैनिक की मौत
  • नागालैंड सरकार ने किया मुख्य सचिव का तबादला
  • रूसी विमान के अपहरण की कोशिश, एक यात्री गिरफ्तार
राज्य Share

पश्चिम बंगाल में भारत बंद का असर नहीं

कोलकाता 10 सितंबर (वार्ता) पेट्रोलियम उत्पादों की आसमान छूती कीमतों के विरोध में कांग्रेस के नेतृत्व में विभिन्न विपक्षी दलों की आेर से सोमवार को आहूत बंद और वाम दलों के 12 घंटों की हड़ताल के आह्वान का पश्चिम बंगाल में कोई खास असर नहीं पड़ा।
सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस ने पहले ही साफ कर दिया था कि वह बंद के खिलाफ है लेकिन इस मुद्दे को लेकर उसने सड़कों पर उतरकर विरोध-प्रदर्शन किया। राजधानी कोलकाता और अधिकतर जिलों में जन जीवन और यातायात सामान्य रहा। कोलकाता तथा हावड़ा जिले के सियालदह और हावड़ा स्टेशनों पर रोजाना की तरह बड़ी संख्या में यात्री नजर आये। दोनों स्टेशनों के बीच बस सेवाएं भी सामान्य रहीं। किसी भी अप्रिय घटना को रोकने के लिए बड़ी संख्या में पुलिसकर्मियों को तैनात किया गया था।
कोलकाता के सभी महत्वपूर्ण इलाकों में स्थिति सामान्य रही। हावाड़ा जिले में वाम दलों के कार्यकर्ताओं ने कुछ स्थानों पर सड़क अवरूद्ध किया जिसके कारण यातायात बाधित हुआ। पुलिस ने जब अवरोध हटाने की कोशिश की तो वाम दलों के साथ उनकी झड़प भी हुई।
तृणमूल सरकार ने राज्य में यातायात सामान्य रखने के लिए 4000 सरकारी बसें चलायी थी। कोलकाता में अतिरिक्त ट्राम भी चलायी गयी। राज्य सरकार ने अपने सभी कर्मचारियों को सोमवार को दफ्तर आने का निर्देश देते हुए अधिसूचना जारी की थी।
तृणमूल महासचिव पार्थ चटर्जी ने बताया कि वाम मोर्चा के शासनकाल में 40 लाख कार्यदिवस का नुकसान हुआ था।पार्टी नहीं चाहती कि बंगाल में अब और हड़ताल हों लेकिन हमने पेट्रोल की कीमतों के विरोध में मार्च निकाला है।
यामिनी आशा
वार्ता
More News
असली मुख्यमंत्री कौन, कमलनाथ या दिग्विजय : शिवराज

असली मुख्यमंत्री कौन, कमलनाथ या दिग्विजय : शिवराज

22 Jan 2019 | 11:46 PM

बड़वानी, 22 जनवरी (वार्ता) मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने आज कहा कि प्रदेश में यह समझ में नहीं आ रहा है कि असली मुख्यमंत्री कौन है।

 Sharesee more..
अजय सिंह ने की वीवीपैट पर्चियों की गणना की मांग

अजय सिंह ने की वीवीपैट पर्चियों की गणना की मांग

22 Jan 2019 | 11:39 PM

भोपाल, 22 जनवरी (वार्ता) मध्यप्रदेश विधानसभा में पूर्व नेता प्रतिपक्ष और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अजय सिंह ने मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी को पत्र लिखकर उनसे विंध्य क्षेत्र की 26 विधानसभा क्षेत्रों की वीवीपैट पर्चियों की गणना कर ईवीएम से प्राप्त मतों से उनका मिलान करने का अनुरोध किया है।

 Sharesee more..
खट्टर का जल स्रोतों को स्वच्छ रखने का आहवान

खट्टर का जल स्रोतों को स्वच्छ रखने का आहवान

22 Jan 2019 | 11:31 PM

चंडीगढ़/प्रयागराज, 22 जनवरी(वार्ता) हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने कहा है कि स्वच्छ जल सभी की जरूरत है इसलिए सभी को नदियों, तालाबों और अन्य जलधाराओं को स्वच्छ रखने का संकल्प लेकर आगे बढ़ना होगा ताकि भावी पीढ़ी को एक अच्छी सौगात सौंपी जा सके।

 Sharesee more..

यौन शोषण मामले में दोषी को कठोर सजा

22 Jan 2019 | 11:40 PM

 Sharesee more..
image