Friday, Apr 26 2024 | Time 23:25 Hrs(IST)
image
राज्य


पश्चिम बंगाल में भारत बंद का असर नहीं

कोलकाता 10 सितंबर (वार्ता) पेट्रोलियम उत्पादों की आसमान छूती कीमतों के विरोध में कांग्रेस के नेतृत्व में विभिन्न विपक्षी दलों की आेर से सोमवार को आहूत बंद और वाम दलों के 12 घंटों की हड़ताल के आह्वान का पश्चिम बंगाल में कोई खास असर नहीं पड़ा।
सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस ने पहले ही साफ कर दिया था कि वह बंद के खिलाफ है लेकिन इस मुद्दे को लेकर उसने सड़कों पर उतरकर विरोध-प्रदर्शन किया। राजधानी कोलकाता और अधिकतर जिलों में जन जीवन और यातायात सामान्य रहा। कोलकाता तथा हावड़ा जिले के सियालदह और हावड़ा स्टेशनों पर रोजाना की तरह बड़ी संख्या में यात्री नजर आये। दोनों स्टेशनों के बीच बस सेवाएं भी सामान्य रहीं। किसी भी अप्रिय घटना को रोकने के लिए बड़ी संख्या में पुलिसकर्मियों को तैनात किया गया था।
कोलकाता के सभी महत्वपूर्ण इलाकों में स्थिति सामान्य रही। हावाड़ा जिले में वाम दलों के कार्यकर्ताओं ने कुछ स्थानों पर सड़क अवरूद्ध किया जिसके कारण यातायात बाधित हुआ। पुलिस ने जब अवरोध हटाने की कोशिश की तो वाम दलों के साथ उनकी झड़प भी हुई।
तृणमूल सरकार ने राज्य में यातायात सामान्य रखने के लिए 4000 सरकारी बसें चलायी थी। कोलकाता में अतिरिक्त ट्राम भी चलायी गयी। राज्य सरकार ने अपने सभी कर्मचारियों को सोमवार को दफ्तर आने का निर्देश देते हुए अधिसूचना जारी की थी।
तृणमूल महासचिव पार्थ चटर्जी ने बताया कि वाम मोर्चा के शासनकाल में 40 लाख कार्यदिवस का नुकसान हुआ था।पार्टी नहीं चाहती कि बंगाल में अब और हड़ताल हों लेकिन हमने पेट्रोल की कीमतों के विरोध में मार्च निकाला है।
यामिनी आशा
वार्ता
More News
साबरमती रोलिंग स्टॉक डिपो में उपलब्ध हैं अत्याधुनिक सुविधाएं

साबरमती रोलिंग स्टॉक डिपो में उपलब्ध हैं अत्याधुनिक सुविधाएं

26 Apr 2024 | 11:21 PM

अहमदाबाद, 26 अप्रैल (वार्ता) गुजरात के अहमदाबाद में बुलेट ट्रेन परियोजना की परिचालन संबंधी जरुरतों के अनुसार बिना किसी बाधा के एकीकृत करने हेतु डिजाइन साबरमती रोलिंग स्टॉक डिपो में ट्रेनसेट के हल्के और भारी रखरखाव दोनों के लिए अत्याधुनिक सुविधाएं उपलब्ध हैं।

see more..
भाजपा को दूसरे चरण में ही जीत की सुगंध मिली: स्वतंत्र देव

भाजपा को दूसरे चरण में ही जीत की सुगंध मिली: स्वतंत्र देव

26 Apr 2024 | 11:21 PM

लखनऊ 26 अप्रैल (वार्ता) उत्तर प्रदेश के जलशक्ति मंत्री स्वतंत्र देव सिंह एवं सहकारिता राज्यमंत्री स्वतंत्र प्रभार जेपीएस राठौर ने शुक्रवार को दावा किया कि लोकसभा चुनाव में प्रथम चरण के मतदान के रुझानों से श्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में एनडीए के पक्ष में चली लहर दूसरे चरण में और भी पुष्ट हो गई है।

see more..
image