Saturday, Apr 27 2024 | Time 09:00 Hrs(IST)
image
राज्य


पूर्वांचल की नदियों में प्रदूषण की रोकथाम के लिए पांच सदस्यीय समिति गठित

लखनऊ,10 सितम्बर (वार्ता) नेशनल ग्रीन ट्रिब्यूनल(एन जी टी) ने उच्च न्यायालय के पूर्व न्यायाधीश देवी प्रसाद सिंह की अध्यक्षता में गोरखपुर सहित पूर्वांचल की नदियों में प्रदूषण की रोकथाम के लिए पांच सदस्यीय समिति गठित की हैं।
नेशनल ग्रीन ट्रिब्यूनल(एन जी टी) ने प्रदेश के मुख्य सचिव को आदेश दिया हैं कि न्यायमूर्ति की अध्यक्षता में गठित समिति को सभी सुविधाएं मुहैया कराई जाए। समिति के अध्यक्ष न्यायमूर्ति देवी प्रसाद सिंह ने लखनऊ में पहली बैठक 14 सिंतबर को बुलाई है।
एन जी टी के न्यायमूर्ति आदर्श कुमार गोयल की अध्यक्षता वाली खण्डपीठ ने यह आदेश मीरा शुक्ला के मामले में सुनवाई के बाद दिए हैं। सुनवाई के दौरान यह बात प्रकाश में आई कि गोरखपुर सहित पूर्वांचल की नदियों का पानी खतरे के स्तर से ऊपर हो गया है। इस पर अदालत ने इसकी रोकथाम व सुरक्षा के लिए पाँच सदस्यीय समिति का गठन किया है।
सं तेज
वार्ता
More News
राहुल भिंड में और प्रियंका मुरैना में करेंगी सभाएं

राहुल भिंड में और प्रियंका मुरैना में करेंगी सभाएं

26 Apr 2024 | 11:53 PM

भोपाल, 26 अप्रैल (वार्ता) कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राहुल गांधी 30 अप्रैल को मध्यप्रदेश के भिंड संसदीय क्षेत्र में चुनावी सभा को संबोधित करेंगे। इसके साथ ही वरिष्ठ नेता प्रियंका गांधी वाड्रा दो मई को मुरैना संसदीय क्षेत्र में सभा लेंगी।

see more..
image