Saturday, Apr 27 2024 | Time 06:28 Hrs(IST)
image
राज्य


कनार्टक सरकार पेट्रोल, डीजल की कीमतों में कमी पर कर रही है विचार: कुमारस्वामी

बेंगलुरु 11 सितंबर (वार्ता) कर्नाटक के मुख्यमंत्री एच डी कुमारस्वामी ने आज संकेत दिया कि राज्य सरकार पेट्रोल और डीजल कीमतों में कमी करने पर विचार कर रही है।
राज्य के बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों के लिए राहत एवं पुनर्वास पैकेज की मांग के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से दिल्ली से मिल कर लौटे श्री कुमारस्वामी ने मंगलवार को पत्रकारों को बताया कि इस मामले में वित्त विभाग के अधिकारियों से बात की जा रही है अौर पेट्रोलियम उत्पादों पर ब्रिकी कर कम करने पर विचार किया जा रहा है ताकि आम आदमी और किसानों को थोड़ी राहत मिल सके।
उन्होंने कहा,“ मैं पेट्रोल और डीजल पर राज्य के करों में कमी करने से संंबंधित सभी पहलुओं पर विचार करूंगा क्योंकि केन्द्र सरकार ने इन पर केन्द्रीय करों में कमी करने से साफ मना कर दिया है। भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता बी एस येद्दियुरप्पा ने मुझे राज्य करों में कमी करने की सलाह दी है अौर अगर इस दिशा में जल्दी ही केन्द्र सरकार की तरफ से कोई पहल नहीं की गई तो मैं भाजपा नेता की बातों का सम्मान करते हुए इन उत्पादों की कीमताें में कमी करने संबंधी फैसला बहुत जल्द लूंगा।”
श्री कुमारस्वामी ने कहा, “ मैंने बाढ़ प्रभावित कोडागु और तटीय जिलों की तबाही के बारे में प्रधानमंत्री को अवगत करा दिया है अौर इसकी वजह से हुए नुकसान की जानकारी भी उन्हें दे दी है। इस मामले में श्री माेदी की प्रतिक्रिया काफी सकारात्मक थी और उन्होंने नुकसान का आकलन करने के लिए एक केन्द्रीय दल के भेजने की बात कही थी अौर यह टीम आज रात आ रही है। राहत एवं पुनर्वास कार्यों के लिए केन्द्र सरकार से दो हजार करोड़ रूपए की अनुदान राशि की मांग की गयी है और अब केन्द्र सरकार पर निर्भर है कि वह इस मामले में क्या रुख दिखाती है।”
राज्य सरकार की किसानों के कर्ज माफी योजना की घोषणा के बावजूद बैंकों की तरफ से किसानों को नोटिस भेजे जाने से जुड़े एक सवाल पर उन्होंने कहा कि राज्य सरकार ने बैंकों को ऐसा नहीं करने के निर्देश काफी पहले दे रखे हैं और राहत पैेकेज की घोषणा के अनुरूप राज्य सरकार सरकारी क्षेत्र के बैंकोंं, वाणिज्यिक बैंकों तथा अन्य बैंकों के कर्ज की भरपाई के लिए तैयार है।
जितेन्द्र.श्रवण
वार्ता
More News
राहुल भिंड में और प्रियंका मुरैना में करेंगी सभाएं

राहुल भिंड में और प्रियंका मुरैना में करेंगी सभाएं

26 Apr 2024 | 11:53 PM

भोपाल, 26 अप्रैल (वार्ता) कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राहुल गांधी 30 अप्रैल को मध्यप्रदेश के भिंड संसदीय क्षेत्र में चुनावी सभा को संबोधित करेंगे। इसके साथ ही वरिष्ठ नेता प्रियंका गांधी वाड्रा दो मई को मुरैना संसदीय क्षेत्र में सभा लेंगी।

see more..
मोदी को फिर से प्रधानमंत्री बनाने प्रदेश के मतदाताओं ने किया मतदान: शर्मा

मोदी को फिर से प्रधानमंत्री बनाने प्रदेश के मतदाताओं ने किया मतदान: शर्मा

26 Apr 2024 | 11:52 PM

भोपाल, 26 अप्रैल (वार्ता) मध्यप्रदेश भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष एवं खजुराहो सांसद विष्णुदत्त शर्मा ने आज कहा मतदाताओं के उत्साह से यह साबित हो गया है कि देश की जनता श्री नरेंद्र मोदी को तीसरी बार प्रधानमंत्री बनाने के संकल्प को पूरा करने के लिए मतदान किया है। इसके लिए वे सभी मतदाताओं, नागरिकों का हार्दिक अभिनंदन और बधाई देते हैं।

see more..
image