Friday, Apr 26 2024 | Time 11:41 Hrs(IST)
image
राज्य


अनूठे तरीके से होगा गणेशजी का श्रृंगार

जयपुर ,11 सितम्बर (वार्ता) राजस्थान की राजधानी जयपुर में इस बार गणेश चतुर्थी पर रिद्धि सिद्धि के देवता भगवान गणेश का श्रृंगार अनूठे तौर पर किया जायेगा।
संस्कृति युवा संस्था के अध्यक्ष पंडित सुरेश शर्मा ने आज यहां बताया कि रिद्वी-सिद्वी के दाता का श्रृंगार सिक्को और भारतीय मुद्रा में किया जायेगा जिसके तहत भारत में अलग समय में प्रचलित सिक्कों के साथ ही नये नोटों को लगाया जायेगा।
उन्होंने कहा कि श्रृंगार के दौरान गणेश भगवान से प्रार्थना की जायेगी कि डॉलर के मुकाबले रूपये की कीमत सुधरे और विश्व बाजार में भारत की आर्थिक छवि भी सुधरे। उन्होंने कहा कि गत एक साल में रूपये की कीमत तेजी से गिरती जा रही है। डॉलर, यूरो, और पाउण्ड की कीमत लगातार बढ़ रही है।
उन्होंने बताया कि संस्था की ओर से गणेशजी का श्रृंगार न्यू सांगानेर रोड स्थित ‘‘सांगानेर हाउस’’ पर 13 सितम्बर को गणेश चतुर्थी के दिन सांयकाल किया जायेगा। इस दौरान सामूहिक रूप से देश की समृद्वि और डॉलर के मुकाबले रूपये की कीमत भी बढने की भी प्रार्थना की जायगी।
अजय सैनी
वार्ता
More News
रायबरेली में सड़क हादसे में चार मरे

रायबरेली में सड़क हादसे में चार मरे

26 Apr 2024 | 11:26 AM

रायबरेली 26 अप्रैल (वार्ता) उत्तर प्रदेश में रायबरेली जिले के मिल एरिया इलाके में एक सड़क हादसे में बोलेरो कार पर सवार चार बारातियों की मौत हो गयी जबकि चार अन्य गंभीर रूप से घायल हो गए।

see more..
कर्नाटक के बेल्लारी, विजयपुरा में जनसभाओं का संबोधित करेंगे राहुल

कर्नाटक के बेल्लारी, विजयपुरा में जनसभाओं का संबोधित करेंगे राहुल

26 Apr 2024 | 11:24 AM

बेंगलुरू 26 अप्रैल (वार्ता) कांग्रेस नेता राहुल गांधी शुक्रवार को कर्नाटक के बेल्लारी और विजयपुरा में जनसभाओं को संबोधित करेंगे। श्री गांधी अपराह्न 12.30 बजे विजयपुरा में चुनावी रैली के साथ अपने अभियान की शुरुआत करेंगे।

see more..
image