Friday, Apr 26 2024 | Time 16:38 Hrs(IST)
image
राज्य


युवा रहें तैयार,जनवरी में आयेगी नौकरियों की बहार : योगी

युवा रहें तैयार,जनवरी में आयेगी नौकरियों की बहार : योगी

बागपत 11 सितम्बर (वार्ता) चुनावी साल में युवाओं को रिझाने की कवायद के तहत उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को कहा कि अगले साल जनवरी में राज्य सरकार नौकरियों का पिटारा खाेलेगी और पात्रों को बगैर भेदभाव के अवसर प्रदान किये जायेंगे।

दिल्ली-सहारनपुर राष्ट्रीय राजमार्ग के शिलान्यास समारोह को संबोधित करते हुये श्री योगी ने कहा “ हमारी सरकार बेरोजगारों के साथ ही युवाओं को भी काम देने के दिशा में काम कर रही है। प्रदेश में शिक्षकों के 97000 पद खाली हैं। हम नौकरी देंगे, इनको लेने के नौजवान आगे आएं। इसके साथ पुलिस में भी 90 हजार भर्ती आ रही है। खिलाडिय़ों को भी सरकारी नौकरी के अवसर प्रदान किये जायेंगे। ”

किसानों के जख्मों पर मरहम लगाते हुए कहा कि पिछली सरकार ने किसानों के नलकूप कनेक्शन बंद कर दिए थे जिनको प्रदेश की भाजपा सरकार ने खोलने का काम किया है। उन्होंने गन्ने का संपूर्ण भुगतान 15 अक्टूबर तक करने के निर्देश चीनी मिल अधिकारियों को दिए। इसके बाद उन्होंने चेतावनी दी कि यदि किसानो के गन्ने का पूरा भुगतान नहीं किया जाता तो 15 अक्टूबर के बाद शासन का चाबुक चलेगा और गन्ने का भुगतान कराया जाएगा।

सभा में ही एशियन गेम में पदक लेकर लौटे बागपत क्षेत्र के सभी खिलाड़ियों को मुख्यमंत्री और केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने फूल माला पहनाकर सम्मानित किया। उन्होंने घोषणा की कि लखनऊ में प्रदेश के सभी खिलाड़ियों को सम्मानित करने के लिए एक अलग से आयोजन किया जाएगा। उनको सरकार की ओर से सरकारी नौकरी भी दी जाएगी और यथासंभव उनको मदद उपलब्ध कराई जाएगी।

सं प्रदीप

जारी वार्ता

image