Friday, Nov 16 2018 | Time 06:23 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • सीरिया में इस्लामिक स्टेट के खिलाफ हवाई हमले में 105 की मौत
  • आतंकवाद और साइबर सुरक्षा के मुद्दे पर मिलकर काम करेंगे: अमेरिका
  • कांग्रेस ने राजस्थान चुनाव के लिए पहली सूची जारी की
  • वेंकैया ने जमनालाल बजाज फाउंडेशन पुरस्कार विजेताओं को किया सम्मानित
राज्य Share

युवा रहें तैयार,जनवरी में आयेगी नौकरियों की बहार : योगी

युवा रहें तैयार,जनवरी में आयेगी नौकरियों की बहार : योगी

बागपत 11 सितम्बर (वार्ता) चुनावी साल में युवाओं को रिझाने की कवायद के तहत उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को कहा कि अगले साल जनवरी में राज्य सरकार नौकरियों का पिटारा खाेलेगी और पात्रों को बगैर भेदभाव के अवसर प्रदान किये जायेंगे।

दिल्ली-सहारनपुर राष्ट्रीय राजमार्ग के शिलान्यास समारोह को संबोधित करते हुये श्री योगी ने कहा “ हमारी सरकार बेरोजगारों के साथ ही युवाओं को भी काम देने के दिशा में काम कर रही है। प्रदेश में शिक्षकों के 97000 पद खाली हैं। हम नौकरी देंगे, इनको लेने के नौजवान आगे आएं। इसके साथ पुलिस में भी 90 हजार भर्ती आ रही है। खिलाडिय़ों को भी सरकारी नौकरी के अवसर प्रदान किये जायेंगे। ”

किसानों के जख्मों पर मरहम लगाते हुए कहा कि पिछली सरकार ने किसानों के नलकूप कनेक्शन बंद कर दिए थे जिनको प्रदेश की भाजपा सरकार ने खोलने का काम किया है। उन्होंने गन्ने का संपूर्ण भुगतान 15 अक्टूबर तक करने के निर्देश चीनी मिल अधिकारियों को दिए। इसके बाद उन्होंने चेतावनी दी कि यदि किसानो के गन्ने का पूरा भुगतान नहीं किया जाता तो 15 अक्टूबर के बाद शासन का चाबुक चलेगा और गन्ने का भुगतान कराया जाएगा।

सभा में ही एशियन गेम में पदक लेकर लौटे बागपत क्षेत्र के सभी खिलाड़ियों को मुख्यमंत्री और केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने फूल माला पहनाकर सम्मानित किया। उन्होंने घोषणा की कि लखनऊ में प्रदेश के सभी खिलाड़ियों को सम्मानित करने के लिए एक अलग से आयोजन किया जाएगा। उनको सरकार की ओर से सरकारी नौकरी भी दी जाएगी और यथासंभव उनको मदद उपलब्ध कराई जाएगी।

सं प्रदीप

जारी वार्ता

More News

असम में उल्फा नेताओं को मिली जमानत

15 Nov 2018 | 11:45 PM

 Sharesee more..
सबरीमाला मुद्दे पर सर्वदलीय बैठक से कांग्रेस-भाजपा ने किया बहिर्गमन

सबरीमाला मुद्दे पर सर्वदलीय बैठक से कांग्रेस-भाजपा ने किया बहिर्गमन

15 Nov 2018 | 11:24 PM

तिरुवनंतपुरम 15 नवंबर (वार्ता) केरल में कांग्रेस तथा भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के सदस्यों ने गुरुवार को सबरीमाला मंदिर में महिलाओं के प्रवेश को लेकर उच्चतम न्यायालय के फैसले पर विचार के लिए बुलाई गयी सर्वदलीय बैठक से बहिर्गमन किया।

 Sharesee more..
कांग्रेस ने आदिवासी क्रांतिकारियों को श्रेय नहीं दिया

कांग्रेस ने आदिवासी क्रांतिकारियों को श्रेय नहीं दिया

15 Nov 2018 | 10:38 PM

बड़वानी, 15 नवम्बर (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने कहा है कि कांग्रेस ने एक ही परिवार को आजादी के लिए जिम्मेदार मानते हुए कभी भी आदिवासी वीर योद्धाओं को इसका श्रेय नहीं दिया।

 Sharesee more..
image