Tuesday, May 7 2024 | Time 07:09 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


जमीन विवाद में भाई ने बेटे के साथ मिलकर की छोटे भाई की हत्या

सीहोर, 26 अप्रैल (वार्ता) मध्यप्रदेश के सीहोर जिले के रेहटी थाना क्षेत्र में एक ग्रामीण की जमीन विवाद को लेकर उसी के बड़े भाई और उसके बेटे ने हत्या कर दी। घटना के बाद पुलिस ने आज सुबह हत्या के दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया।
पुलिस सूत्रों के अनुसार शिवलाल जांगड़ा निवासी रेऊगांव ने थाना रेहटी ने पुलिस को जानकारी दी कि उसके दो नाती सुनील और गोविंद है। उसके पास शासकीय कब्जे वाली आठ एकड़ कृषि भूमि है और वर्तमान में सुनील और गोविंद का जमीन बंटवारे को लेकर विवाद चल रहा है। सुनील गौतमपुरा कॉलोनी रायसेन में परिवार सहित रह रहा है। कल शाम को रेऊ गांव में सुनील आया, उसने बड़े भाई गोविंद से कहा कि कब्जे वाली 8 एकड़ कृषि भूमि में से उसे उसका हिस्सा दे दो। इसी बात पर दोनों का एक किराना दुकान के सामने झगड़ा हो गया।
विवाद ने देखते ही देखते उग्र रूप ले लिया। इसके बाद गोविंद और उसके पुत्र निलेश ने मिलकर कुल्हाड़ी बल्लम और डंडे से सुनील को सिर, मुंह, पीठ और हाथ तथा पैरों में मारपीट कर चोट पहुंचाई, जिसकी उसे सूचना मिली थी तब उसने देखा की सुनील को बहुत अधिक चोट लगने से रोड पर बहुत सारा खून फैल गया है और सुनील को शरीर पर आई चोट के कारण मौके पर ही बेहोश था। तभी मौके से गोविंद और उसका लड़का निलेश हाथ में कुल्हाड़ी, डंडे लेकर नर्मदा नदी की ओर भाग गया। इस दौरान किसी ने 108 एंबुलेंस को बुला लिया। इसके बाद सुनील को एंबुलेंस में रेहटी अस्पताल लेकर गए। डॉक्टर ने चेक करने पर उसे मृत घोषित कर दिया।
मामले में गोविंद और नीलेश ने मिलकर सुनील की हत्या की है। इस सूचना के बाद पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ हत्या की धारा के तहत प्रकरण दर्ज कर लिया है। पुलिस ने दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिय है।
सं बघेल
वार्ता
image