Friday, Apr 26 2024 | Time 19:53 Hrs(IST)
image
राज्य


बकाया छात्रवृतियों को एक सप्ताह में भुगतान नहीं करने वाले अधिकारियों पर होगी कार्यवाही

जयपुर, 11 सितम्बर (वार्ता) राजस्थान में सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग विभिन्न वर्गों की बकाया उत्तर मैट्रिक छात्रवृतियों का एक सप्ताह में भुगतान नहीं करने वाले अधिकारियों के खिलाफ कार्यवाही करेगा।
विभाग के निदेशक कृष्ण कुणाल ने आज यहां वीडियो कान्फ्रेंसिग के माध्यम से विभाग द्वारा संचालित कल्याणकारी योजनाओं की योजनावार समीक्षा करते हुए यह निर्देश दिये। श्री कुणाल ने जिला अधिकारियों को निर्देश दिये कि विभिन्न वर्गों की बकाया उत्तर मैट्रिक छात्रवृतियों का एक सप्ताह में भुगतान सुनिश्चित करें अन्यथा भुगतान नहीं करने वाले अधिकारियों को चार्जशीट देने सहित अन्य कार्यवाही होगी।
उन्होंने लम्बे समय तक छात्रवृतियों का भुगतान नहीं होने को गम्भीरता से लेते हुए निर्देश दिये, छात्रवृति के आवेदन पत्रों की कमियों को तत्काल दूर कर भुगतान किया जाये। उन्होंने सरकारी कर्मचारियों के बच्चों द्वारा ली गई छात्रवृतियों की रिकवरी करने के भी निर्देश दिये।
श्री कुणाल ने बताया कि आगामी एक अक्टूबर से छात्रावासों, आवासीय विद्यालयों में छात्रों एवं कार्मिकों की बायोमैट्रिक उपस्थिति शुरु हो जायेगी।
उन्हाेंने छात्रावासों में हुए प्रवेश की स्थिति की समीक्षा करते हुए निर्देश दिये कि जिन छात्रावास में क्षमतानुसार आवेदन प्राप्त नहीं उन सीटों को अन्य जिलों में स्थानान्तर किया जाना चाहिए।
जोरा
वार्ता
More News
उपराष्ट्रपति धनखड़ ने की तिरुमाला मंदिर में पूजा-अर्चना

उपराष्ट्रपति धनखड़ ने की तिरुमाला मंदिर में पूजा-अर्चना

26 Apr 2024 | 7:37 PM

तिरुमाला, 26 अप्रैल (वार्ता) उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ ने अपनी पत्नी सुधेश धनखड़ के साथ शुक्रवार को तिरुमाला मंदिर में श्री वेंकटेश्वर स्वामी की पूजा-अर्चना की।

see more..
image