Wednesday, Nov 14 2018 | Time 07:46 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
राज्य Share

विधानसभा में दिवंगत नेताओं को श्रद्धांजलि देने के बाद सदन स्थगित

रायपुर, 11 सितंबर (वार्ता) छत्तीसगढ़ विधानसभा के विशेष सत्र में आज दिवंगत पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी, राज्यपाल बलराम दास टंडन, पूर्व लोकसभा अध्यक्ष सोमनाथ चटर्जी और प्रदेश के पूर्व वित्तमंत्री रामचंद्र सिंहदेव को श्रद्धांजलि के बाद सदन की कार्यवाही स्थगित कर दी गई।
सदन की कार्यवाही शुरू होते ही विधानसभा अध्यक्ष गौरीशंकर अग्रवाल ने चारों प्रमुख नेताओं के निधन का उल्लेख किया। उन्होंने कहा कि श्री वाजपेयी के कारण छत्तीसगढ़ राज्य का गठन हो पाया है। उनका छत्तीसगढ़ से विशेष प्रेम था। श्री अग्रवाल ने श्री टंडन, श्री चटर्जी और श्री सिंहदेव के योगदान को भी याद किया।
मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह ने श्री वाजपेयी को श्रद्धांजलि देते हुए कहा कि उनकी लोकप्रियता का मुकाबला कोई नेता नहीं कर सकता। छत्तीसगढ़ राज्य बनाकर उन्होंने अपना वादा निभाया। उन्होंने ही सर्व शिक्षा अभियान की शुरुआत की थी।
उन्होंने कहा कि अटलजी की यादों को जीवंत रखने के लिए नया रायपुर, एक्सप्रेस वे, बिलासपुर विश्व विद्यालय सहित कई संस्थाएं उनके नाम पर की गई हैं। श्री सिंहदेव का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि वे ईमानदार राजनेता थे। राजा होते हुए फकीर की तरह जिए। उन्होंने श्री चटर्जी और श्री टंडन को भी श्रद्धांजलि दी।
नेता प्रतिपक्ष टी एस सिंहदेव ने कहा कि विपक्ष का कोई प्रधानमंत्री हो तो अटलजी जैसा होना चाहिए। विपक्ष में रहते हुए उन्होंने आदर्श विपक्ष की भूमिका निभाई थी। सदन की कार्यवाही किस तरह चलाई जाती है, यह सोमनाथ दादा से सीखना चाहिए।
उन्होंने डॉ सिंहदेव का जिक्र करते हुए कहा कि वे उनके लिए कोरिया अंकल थे। उनका राजनीतिक जीवन बेदाग रहा है। मंत्री प्रेमप्रकाश पाण्डेय, अजय चंद्राकर और बृजमोहन अग्रवाल, बसपा विधायक केशव चंद्रा ने भी दिवंगत नेताओं को श्रद्धांजलि दी।
कांग्रेस विधायक अरुण वोरा और अन्य सदस्यों ने भिलाई-दुर्ग और अन्य जगहों पर डेंगू से मृत लोगों को श्रद्धांजलि देने की मांग की। चारों नेताओं के सम्मान में दो मिनट का मौन रखा गया और सदन की कार्यवाही स्थगित कर दी गई।
सुरेंद्र सुधीर
वार्ता
More News
भाजपा ने भेदभाव की राजनीति नहीं की: शिवराज

भाजपा ने भेदभाव की राजनीति नहीं की: शिवराज

13 Nov 2018 | 10:02 PM

रीवा, 13 नवंबर (वार्ता) मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने आज कांग्रेस पर भेदभाव किए जाने का आरोप लगाते हुए कहा कि कांग्रेस के शासन में भेदभाव किया जाता था, लेकिन उनकी सरकार ने भेदभाव की राजनीति नहीं की, इन क्षेत्रों के विकास के लिए खूब किया, लेकिन जनप्रतिनिधियों ने विकास में कंजूसी की।

 Sharesee more..
स्वतंत्र और निष्पक्ष चुनाव कराने के लिए प्रतिबद्ध है आयोग: रावत

स्वतंत्र और निष्पक्ष चुनाव कराने के लिए प्रतिबद्ध है आयोग: रावत

13 Nov 2018 | 10:00 PM

इंदौर, 13 नवंबर (वार्ता) देश के मुख्य निर्वाचन आयुक्त ओ पी रावत ने मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए तैयारियों पर आज संतोष जताते हुए कहा कि आयोग स्वतंत्र, निष्पक्ष और शांतिपूर्ण ढंग से चुनाव कराने के लिए प्रतिबद्ध है।

 Sharesee more..
उप्र सरकार के सतत प्रयास से प्रदेश के सभी क्षेत्रों में उल्लेखनीय प्रगति:योगी

उप्र सरकार के सतत प्रयास से प्रदेश के सभी क्षेत्रों में उल्लेखनीय प्रगति:योगी

13 Nov 2018 | 9:19 PM

लखनऊ 13 नवम्बर (वार्ता) उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि राज्य सरकार के सतत प्रयास से प्रदेश के सभी क्षेत्रों में उल्लेखनीय प्रगति की है अौर 30 नवम्बर तक प्रधानमंत्री आवास योजना (ग्रामीण) के तहत 10 लाख आवासों का निर्माण करा लिया जाएगा ।

 Sharesee more..

उत्तर प्रदेश-योगी प्रगति दो लखनऊ

13 Nov 2018 | 9:08 PM

 Sharesee more..

धनगर समाज ने आरक्षण के लिए रैली निकाली

13 Nov 2018 | 9:04 PM

 Sharesee more..
image